Friday , May 17 2024
Breaking News

गणतंत्र दिवस पर शासकीय भवनों एवं स्मारकों पर की जायेगी रोशनी

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज/ राज्य शासन द्वारा निर्णय लिया गया है कि प्रदेश के समस्त शासकीय भवनों एवं राष्ट्रीय महत्व के स्मारकों पर गणतंत्र दिवस 26 जनवरी 2021 को सायंकाल रोशनी की जाये। इस व्यवस्था पर होने वाला व्यय संबंधित प्रशासकीय विभाग अपने विभागीय बजट से वहन करेंगे।

आनलाइन डाउनलोड किये जा सकेगें ई-मतदाता पहचान पत्र

भारत निर्वाचन आयोग द्वारा मतदाताओं के लिए आनलाईन ई-मतदाता पहचान पत्र डाउनलोड करने की सुविधा प्रदान की जा रही है। 25 जनवरी से यह सुविधा उन मतदाताओं के लिए उपलब्ध होगी जिनका नाम मतदाता सूची में 25 नवंबर 2020 से 31 दिसंबर 2020 के मध्य दर्ज किया गया है। एक फरवरी 2021 से सभी मतदाताओं के लिए यह सुविधा उपलब्ध हो जायेगी।

राष्ट्रीय मतदाता दिवस 25 जनवरी 2021 से मतदाताओं को ई-मतदाता पहचान पत्र आनलाईन डाउनलोड करने की सुविधा प्रदान की जा रही है। प्रारंभ में ऐसे मतदाताओं को यह सुविधा मिलेगी जिनका नाम मतदाता सूची में 25 नवंबर 2020 से 31 दिसंबर 2020 के मध्य दर्ज किया गया है और नाम दर्ज कराते समय उनके द्वारा अपना मोबाईल नंबर दिया गया है। 1 फरवरी 2021 से यह सुविधा सभी मतदाताओं के लिए उपलब्ध हो जायेगी। इसके लिए मतदाता का यूनिक मोबाईल नंबर मतदाता पहचान पत्र से लिंक होना जरूरी है।

About rishi pandit

Check Also

संक्रमण की चेन को तोड़ने संवाद को बनाया प्रमुख अस्त्र, काउंसलर की भूमिका निभाई मुख्यमंत्री ने

“अभिनव पहल”   सतना/भोपाल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ महामारी के दौर में प्रदेश में ही नहीं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *