Thursday , May 16 2024
Breaking News

नागौद पुलिस ने पकड़ा 5 लाख का गांजा, तीन आरोपी गिरफ्तार

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज/ रविवार को नागौद के पुलिस के हत्थे चढ़े तीन संदिग्धों ने तकरीबन 5 लाख रुपये के गांजे का राज उगला। इस संबंध में दी गई जानकारी के अनुसार नागौद पुलिस ने मोटरसाइकल में गांजा ले जा रहे दो लोगों को धर दबोचा और बोरी मे भरा गांजा बरामद कर लिया। पकड़े गये बदमाशों से जब सख्ती से पूछताछ की गई तो उन्होंने गांजा रखने के एक और ठिकाने का राज उगला जहां दबिश देकर पुलिस ने 25 किलो गांजा और बरामद किया तथा गांजे को कारोबार में लिप्त तीसरे बदमाश को भी गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपियों के पास 5 लाख रुपये कीमत का गांजा, दो मोटरसाइकिलें, तीन मोबाइल तथा 16000 रुपये नगद बरामद किये हैं।
इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार नागौद थाना प्रभारी आर.पी.सिंह को मुखबिर के जरिये इस बात की सूचना मिली कि विजय पांडेय उर्फ बिज्जू निवासी उरदान अपने एक साथी राबेंद्र कुमार पांडेय के साथ मोटरसाइकल में गांजा लेकर राजापुर से नागौद की तरफ आ रहा है।

मुखबिर की सूचना को थाना प्रभारी ने पुलिस के आला अधिकारियों तक पहुंचाया तथा उनसे मार्गदर्शन लेकर अपने स्टाफ के साथ शहपुर के पास जानकी महाविद्यालय मोड़ में नाकाबंदी कर गांजा लेकर आ रहे बदमाशों को धर पकड़ा। बाइक पर बोरी में गांजा लेकर बिज्जू पांडेय बैठा था तथा उसका साथी रावेंद्र बाइक चला रहा था। पुलिस ने बाइक में लदी बोरी की जब तलाशी ली तो उसमें तकरीबन 24 किलो गांजा मिला। पुलिस ने जब कड़ाई से पूछताछ की तो आरोपियों ने बताया कि अभी और गांजा ग्राम राजापुर निवासी विजय शुक्ला उर्फ बबलू के नये मकान में रखा हुआ है। आरोपियों ने यह भी बताया कि विजय शुक्ला उनके साथ गांजे के अवैध व्यापार में सहयोगी है। विजय ही उनको गांजा पहुंचाने के एवज में अच्छी खासी रकम कमीशन के तौर पर देता है।

आरोपियों के बयान के आधार पर पुलिस ने राजापुर में विजय शुक्ला के घर छापा मारा। तलाशी के दौरान पुलिस को 26 किलो गांजा,इलेक्ट्रानिक तराजू, बिना नंबर की मोटरसाइकल तथा गांजे की पुड़िया बनाने का सामान बरामद हुआ। इस प्रकार पुलिस ने तीनों आरोपियों के कब्जे से कुल 50 किलो ग्राम गाँजा कीमत 5 लाख, दो मोटर साइकिलें बिना नंबर की जिनकी कीमत 1 लाख रुपये दो मोबाइल, तथा 16000 रुपये नगद बरामद किये।

कुख्यात गांजा तस्कर है बिज्जू

पुलिस रिकार्ड के अनुसार गांजे के कारोबार में लिप्त बिज्जू पांडेय गांजा तस्करी के लिए कुख्यात है तथा उसे नागौद के लोग छोटा जस्सा भी बोलते हैं। बिज्जू इसके पूर्व पन्ना जिले में गांजा तस्करी करता था तथा इस मामले में जेल की सजा काट चुका है। इसके अलावा विगत वर्ष थाना सिंहपुर के गांजा तस्करी के प्रकरण में फरारी काट रहा था।
कुख्यात गांजा तस्करों को पकड़ने में नागौद थाना प्रभारी आर.पी.सिंह, सहायक उपनिरीक्षक अजय सिंह परिहार,सहायक उपनिरीक्षक अशोक सेंगर, आरक्षक वीर बहादुर सिंह, राज बहादुर सिंह, धर्मेंद्र सिंह सिसोदिया, पुष्पेंद्र सिंह, अमित खैरवार, अनिल यादव,आकाश कुशवाहा, मनोज शुक्ला, महिला आरक्षक निशा अहिरवार, चालक ध्रुव कुमार पाल एवं रघुवीर सिंह की सराहनीय भूमिका रही।

About rishi pandit

Check Also

संक्रमण की चेन को तोड़ने संवाद को बनाया प्रमुख अस्त्र, काउंसलर की भूमिका निभाई मुख्यमंत्री ने

“अभिनव पहल”   सतना/भोपाल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ महामारी के दौर में प्रदेश में ही नहीं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *