Monday , June 3 2024
Breaking News

RPSC: वरिष्ठ अध्यापक प्रतियोगी परीक्षा की काउंसलिंग में अनुपस्थित रहे अभ्यर्थियों को अंतिम अवसर

जयपुर.

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा वरिष्ठ अध्यापक (संस्कृत शिक्षा) प्रतियोगी परीक्षा-2022 की काउंसलिंग दिनांक आठ जनवरी से 15 जनवरी 2024 के दौरान अनुपस्थित रहे अभ्यर्थियों को अंतिम अवसर प्रदान किया गया है। अनुपस्थित रहे अभ्यर्थियों की सूची आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध है। आयोग सचिव रामनिवास मेहता ने बताया कि परीक्षा के तहत अभ्यर्थियों की पात्रता जांच के लिए विचारित सूचियां 08.01.2024 से 15.01.2024 (कुल विषय-छह यथा क्रमशः अंग्रेजी, सामाजिक विज्ञान, हिन्दी, गणित, संस्कृत, विज्ञान) तक जारी की गई।

विचारित सूची में सम्मिलित अभ्यर्थियों की पात्रता जांच काउंसलिंग के माध्यम से आयोग कार्यालय में निर्धारित कार्यक्रमानुसार आयोजित की गई थी। इस दौरान अनुपस्थित रहे सामाजिक विज्ञान, संस्कृत एवं हिन्दी के अभ्यर्थियों को आयोग द्वारा एक अंतिम अवसर प्रदान करते हुए 20.02.2024 को प्रातः नौ बजे तथा अंग्रेजी, गणित एवं विज्ञान के अनुपस्थित अभ्यर्थियों को दिनांक 21.02.2024 को प्रातः नौ बजे काउंसलिंग में उपस्थित होने हेतु निर्देशित किया जाता है। अनुपस्थित अभ्यर्थी आयोग द्वारा पूर्व में अपलोड किए गए काउंसलिंग पत्र के साथ उपस्थित होना पड़ेगा। अनुपस्थित रहे अभ्यर्थियों के नवीन काउंसलिंग पत्र अपलोड नहीं किए गए हैं। काउंसलिंग में उपस्थित होने हेतु अभ्यर्थियों को उनके पंजीकृत मोबाइल नम्बर पर SMS के माध्यम से भी सूचित किया जा रहा है।

विचारित सूची में सम्मिलित एवं काउंसलिंग में अनुपस्थित रहे अभ्यर्थियों को अंतिम तौर पर सूचित किया जाता है कि आयोग की वेबसाइट www.rpsc.rajasthan.gov.in से विस्तृत आवेदन पत्र, प्रपत्र तथा आवश्यक दिशा-निर्देश डाउनलोड कर उनका अध्ययन करते हुए विस्तृत आवेदन पत्र की प्रविष्टियां पूर्ण करने के उपरांत निर्धारित दिनांक एवं समय पर आवश्यक रूप से उपस्थित होना है। काउंसलिंग में दोबारा अनुपस्थित रहने वाले अभ्यर्थियों को आयोग द्वारा कोई अन्य अवसर प्रदान नहीं किया जाएगा तथा न ही ऐसे अभ्यर्थियों को जारी किए जाने वाले अंतिम परिणाम में सम्मिलित किया जाएगा, जिसकी समस्त जिम्मेदारी स्वयं अभ्यर्थी की होगी। उपस्थित होने वाले अभ्यर्थियों को आयोग द्वारा कोई यात्रा/दैनिक भत्ता देय नहीं होगा। शेष शर्तें इस बाबत पूर्व में जारी विज्ञप्ति दिनांक 29.01.2024 के अनुसार रहेंगी।

About rishi pandit

Check Also

आज योगी आदित्यनाथ की सुबह पूजा-अर्चना, गुरु दर्शन और गायों की सेवा करने की सामान्य दिनचर्या में बीती

गोरखपुर लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के मतदान के अगले दिन रविवार को उत्तर प्रदेश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *