Wednesday , May 29 2024
Breaking News

प्राथमिक शाला शांति नगर में शिक्षादान महाकल्याण कार्यक्रम का आयोजन

डिंडौरी
 कलेक्टर  विकास मिश्रा के मार्गदर्शन में जिले के समस्त विद्यालयों में शिक्षादान महाकल्याण का आयोजन किया गया। इसी के अंतर्गत आज प्राथमिक शाला शांति नगर वार्ड नंबर 10 में विद्यादान महादान कार्यक्रम आयोजित किया गया कलेक्टर  मिश्रा के द्वारा बच्चों को कॉपी, किताब एवं पेन वितरित की गई। साथ ही कुछ समय के लिए केबीसी कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया।

विजेता प्रतिभागियों को किताबें पुरूस्कार के रूप में दी गई। साथ ही कलेक्टर ने बच्चों से प्रदेश एवं जिले के बारे में प्रश्न पूछकर जानकारी हासिल की सही जवाब देने पर बच्चों की काफी तारीफ की गई। कलेक्टर से चर्चा के दौरान छः बच्चों ने डॉक्टर, सात बच्चों ने पुलिस अधिकारी, तीन बच्चों ने आर्मी जवान, दो बच्चों ने इंजीनियर, एक बच्ची ने वकील, एक बच्ची ने नर्स, दो बच्चियों ने कलेक्टर बनने की इच्छा जाहिर की। जिस पर छात्राऐं शिखा बर्मन एवं ललिता यादव को कलेक्टर  मिश्रा ने अपनी कार में बैठाकर कॉलोनी का भ्रमण भी कराया।

     इसी तरह सामाजिक कार्यकर्ता लक्ष्मी अहिरवार के द्वारा बच्चों को कपड़े वितरित किए गए साथ ही पटवारी सुश्री गीतांजलि सिंह के द्वारा कॉपी पेन का वितरण किया गया उक्त कार्यक्रम में श्रीमती वर्षा सिंह प्राथमिक शिक्षक एवं श्रीमती वैजयंती उदेय उपस्थित देवेंद्र बर्मन अमित सिंह परस्ते सरपंच तुलसी पांडे अभिलाषा यादव एवं आसपास के माताएं बहने उपस्थित रहे साथ ही जिला शिक्षण केंद्र सर्व शिक्षा अभियान दिव्यांग छात्रावास में भी कपड़े एवं काफी पेन का वितरण किया गया। कार्यक्रम की जानकारी आर पी कुशवाहा के द्वारा दी गई।

About rishi pandit

Check Also

Panna: गर्मी का प्रकोप, शिक्षक की जेब में रखें मोबाइल से निकलने लगी आग, बड़ा हादसा टला

रास्ते में उनके जेब में रखें मोबाइल मैं अचानक लग गई2 साल पहले ओप्पो कंपनी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *