Friday , May 17 2024
Breaking News

सतना में घने कोहरे से कई हादसे, सीजन का सबसे घना कोहरा, दुर्घटना में एक की मौत

kohre ka kohram:सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/  जिले में इस सीजन की ठंड में सबसे घना कोहरा शुक्रवार को देखने मिला। अब तक भीषण ठंड की मार झेल चुके सतना जिले में शीतलहर से कुछ राहत तो मिली है लेकिन गुरुवार की रात से लेकर शुक्रवार सुबह तक कोहरा ने जमकर कोहराम मचाया। नतीजतन हाईवे और अन्य मार्गों में कई वाहन दुर्घटनाएं हुई। इस हादसे में एक की मौत हो गई जबकि कई लोग घायल होकर अस्पताल पहुंचे। सबसे पहला हादसा रामनगर थाना अंतर्गत करहिया गांव में हुआ जहां कोहरे के कारण सड़क ना दिखाई देने पर एक मोटरसाइकिल अनियंत्रित होकर फिसल गई जिसमें सवार एक युवक की मौत हो गई जबकि दो अन्य घायल हो गए। रामनगर थाना से मिली जानकारी अनुसार मोटरसाइकिल में तीन लोग सवार थे जिसमें से गुडगांव थाना रामपुर नैकिन जिला सीधी निवासी युवक दीपक कोल पिता दिनेश कोल की मौत हो गई जबकि तीन लोग दो अन्य घायल हो गए जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है।

कार व पिकअप की हुई सीधी भिड़ंत

रात को घना कोहरा होने के कारण नागौद-सतना मार्ग में एक कार व पिकअप में सीधी भिड़ंत हो गई। इस हादसे में तीन लोग घायल हो गए। हादसा इतना भयावह था कि लोगों का बचना मुमकिन नहीं ता लेकिन गनीमत रही कि वाहनों में सवार लोगों की जान बच गई। पुलिस के अनुसार यह हादसा नागौद से सतना मार्ग में सलैया के पास हुआ जहां घना कोहरा होने के कारण दोनों वाहन एक दूसरे के वाहनों को देख नहीं पाए और सीधी भिड़ंत हो गई। इस हादसे में हनुमना-बन्नाा जिला रीवा निवासी महेंद्र सिंह, पुनीत सिंह और एक अन्य घायल हो गए जिन्हें नागौद से जिला अस्पताल सतना में भर्ती कराया गया है। इसी तरह मैहर-सतना रोड में एक कार व मोटरसाइकिल आपस में टकरा गई जिसमें मोटरसाइकिल सवार को मामूली चोट आई।

आपस में भिड़े वाहन

वहीं सतना शहर में भी सुबह-सुबह घना कोहरा होने के कारण कई वाहन चालक आपस में टकरा गए। गनीमत रही कि किसी भी वाहन चालकों को ज्यादा नुकसान नहीं हुआ। वहीं शहर में एक तरफ कोहरा और दूसरी तरफ ट्रकों द्वारा धूल उड़ाए जाने से भी अन्य वाहन चालकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। सबसे ज्यादा राजमार्गों में वाहन चालकों को समस्या हुई। जिसमें रीवा राष्ट्रीय राजमार्ग-30, मैहर-सतना, चित्रकूट व पन्ना मार्ग में वाहन चालकों को कोहरे से परेशानी हुई।

धीमी रफ्तार से चली ट्रेनें

सतना स्टेशन पर सुबह पहुंचने वाली कई ट्रेन अपने निर्धारित समय से देरी से पहुंची। इसका कारण भी कोहरा रहा। सुबह छह बजे सतना पहुंचे वाली पवन एक्सप्रेस एक घंटे की देरी से सुबह सात बजे सतना पहुंची। वहीं रीवा से छूटकर 40 मिनट में सतना पहुंचने वाली रीवा-मदन महल इंटरसिटी एक्सप्रेस भी आधा घंटे देरी से सतना पहुंची जिसके कारण रेलवे स्टेशन में यात्री सुबह-सुबह ट्रेन का इंतजार करते रहे। वहीं सतना से गुजरने वाली कई ट्रेन भी कोहरे के कारण धीमी रफ्तार से गुजरीं।

About rishi pandit

Check Also

संक्रमण की चेन को तोड़ने संवाद को बनाया प्रमुख अस्त्र, काउंसलर की भूमिका निभाई मुख्यमंत्री ने

“अभिनव पहल”   सतना/भोपाल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ महामारी के दौर में प्रदेश में ही नहीं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *