Friday , May 10 2024
Breaking News

Satna: राज्यमंत्री प्रतिमा बागरी ने खिलाड़ियों को किया पुरस्कृत


सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ नगरीय प्रशासन एवं आवास मंत्री श्रीमती प्रतिमा बागऱी ने कोठी तहसील के ग्राम किटहा तथा नागौद में आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं के खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया। ग्राम कथा में श्रीमती बागरी ने मिनी स्टेडियम एवं विद्युत सब स्टेशन मनाए जाने की मांग को पूरा करने का आश्वासन भी दिया। वहीं नागौद में उपस्थित जनसुनवाई और खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि खेल प्रतियोगिताएं हमारे मन और शरीर दोनों को स्वस्थ बनाती हैं। उन्होंने जहां एक और विजेता खिलाड़ियों को बधाई दी, वहीं दूसरी तरफ उपविजेता प्रतिभागियों को भी साधुवाद दिया और प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में खेल हमारे जीवन का अभिन्न हिस्सा होना चाहिए, ताकि युवा पीढ़ी स्वस्थ रहे। साथ ही खेलों के प्रति जो रुझान बढ़ा है वह स्वस्थ भारत के निर्माण में बेहद सहायक सिद्ध हो रहा है। उन्होंने कहा कि खेलों को प्रोत्साहन देने के लिए हमारी सरकार चाहे वह केंद्र की सरकार हो या प्रदेश की सरकार, दोनों ही खेलों के प्रति बेहद संवेदनशील और उसे आगे बढ़ाने के लिए संकल्पित हैं। उन्होंने जिले के खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि खूब खेले, खूब आगे बढ़े। सतना जिले का नाम देश और प्रदेश में रोशन करें। खेलों के लिए जो सहायता होगी, सरकार स्तर पर आपकी हर संभव मदद करने का प्रयास किया जायेगा। इस अवसर पर कामता पांडेय सहित बड़ी संख्या में स्थानीय जनप्रतिनिधि और खेल प्रेमी जनता उपस्थित रहे।

राज्यमंत्री प्रतिमा बागरी का आज का दौरा कार्यक्रम

नगरीय विकास एवं आवास राज्यमंत्री प्रतिमा बागरी 15 जनवरी को विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगी। निर्धारित कार्यक्रमानुसार राज्यमंत्री प्रातः 10 बजे सतना से मैहर के लिये प्रस्थान करेंगी। प्रातः 11 बजे मैहर पहुंचकर एकलव्य आवासीय विद्यालय मैहर ऑडिटोरियम में आयोजित प्रधानमंत्री जनमन योजना के मेगा इवेंट में शामिल होंगी। इसके उपरांत दोपहर 1 बजे सतना के लिये प्रस्थान करेंगी। दोपहर 2 बजे से सतना के स्थानीय कार्यक्रमों में शामिल होंगी।

जिला सैनिक कल्याण कार्यालय में मनाया गया सशस्त्र सेना वेटरन्स डे

जिला सैनिक कल्याण अधिकारी कर्नल मुनींद्र त्रिपाठी ने बताया कि प्रतिवर्ष 14 जनवरी को भारत के प्रथम कमांडर-इन-चीफ एवं फील्ड मार्शल के.एम. करियप्पा, ओबीई द्वारा पूर्ण समर्पण, कर्त्तव्यपरायणता एवं निष्ठापूर्ण की गई देश सेवा के सम्मान में सशस्त्र सेना वेटरन्स डे मनाया जाता है। जिला सैनिक कल्याण कार्यालय सतना में सशस्त्र सेना वेटरन्स डे के अवसा पर सतना तथा मैहर जिलों की वीर नारियों, वीर माताओं तथा गैलेण्ट्री एवार्ड विनर्स जिले के बहादुर सैनिकों एवं दोनों जिलों के वरिष्ठ भूतपूर्व सैनिकों को शॉल, कम्बल तथा श्रीफल के साथ सम्मानित किया गया। जिला सैनिक कल्याण अधिकारी श्री त्रिपाठी ने बताया कि सशस्त्र सेना वेटरन्स डे मनाये जाने की शुरुआत 14 जनवरी 2017 से की गई है। रविवार 14 जनवरी 2024 को देश भर में 8वाँ सशस्त्र सेना वेटरन्स डे मनाया गया है। रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह एवं मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव द्वारा प्रदेश के समस्त जिलों को जारी निर्देशानुसार जिला सैनिक कल्याण कार्यालय सतना में भी सशस्त्र सेना वेटरन्स डे मनाया गया। कार्यक्रम का आयोजन जिला सैनिक कल्याण अधिकारी कर्नल मुनीन्द्र त्रिपाठी (से.नि.) तथा कार्यालय स्टाफ की पूरी टीम के द्वारा किया गया। आयोजन में जिले के वरिष्ठ सेवानिवृत्त सैन्य अधिकारी ब्रिगेडियर देवेन्द्र सिंह, कर्नल एमसी शर्मा, लेफ्टिनेन्ट कर्नल एनके मिश्रा, विंग कमांडर आरसी चतुर्वेदी उपस्थित रहे।

About rishi pandit

Check Also

Satna: 20 मई तक सभी विभाग सीएम हेल्पलाइन की आधी शिकायतें कम करें- रानी बाटड

मैहर कलेक्टर ने टीएल बैठक में की समीक्षा सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्टर मैहर रानी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *