Sunday , May 19 2024
Breaking News

गूगल पे ने सुविधा शुल्क के रूप में वसूले एक्स्ट्रा पैसे

नई दिल्ली

मोबाइल यूजर्स के लिए जोरदार झटका है। खासतौर पर उन यूजर्स के लिए जो गूगल पे से मोबाइल रिचार्ज करते हैं, क्योंकि गूगल पे की तरफ से मोबाइल रिचार्ज पर एक्स्ट्रा पैसे लिए जा रहे हैं। यह एक्स्ट्रा पैसे सुविधा शुल्क के तौर पर वसूले जाते हैं। ऐसे में आपको रिचार्ज के लिए ज्यादा पैसे देने होंगे। गूगल पे की ओर से इस सुविधा शुल्क को लागू कर दिया गया है।

देने होंगे कितने रुपये
गूगल पे से रिचार्ज करने पर 100 से 200 रुपये के रिचार्ज पर 1 रुपये सुविधा शुल्क देनी होगी, जबकि 201 से 300 रुपये के रिचार्ज पर करीब 2 रुपये सुविधा शुल्क के तौर पर वसूले जाएंगे। इसके अलावा 301 रुपये से ज्यादा के रिचार्ज पर 3 रुपये सुविधा शुल्क ली जाएगी। इससे गूगल पे को हर दिन अतिरिक्त कमाई होगी। मान लीजिए एक माह में 1 करोड़ लोग औसतन 200 रुपये का रिचार्ज कराते हैं, तो गूगल पे ऐप को बिना कुछ किए 2 रुपये सुविधा शुल्क के हिसाब से 2 करोड़ रुपये का फायदा होगा।

कौन से ऐप वसूल रहे सुविधा शुल्क
बता दें कि पेटीएम और फोनपे जैसे पेमेंट प्लेटफॉर्म पहले से मोबाइल रिचार्ज पर सुविधा शुल्क वसूल रहे हैं। ऐसे में ज्यादा से ज्यादा यूजर्स मोबाइल रिचार्ज कि लिए गूगल पे का इस्तेमाल करते थे, लेकिन गूगल पे की तरफ से मोबाइल रिचार्ज पर एक्स्ट्रा पैसे चार्ज करने के बाद यूजर्स मोबाइल रिचार्ज के लिए अन्य प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कर सकते हैं। गूगल पे की ओर से सुविधा शुल्क को चरणबद्ध तरीके से लागू किया जा रहा है।

About rishi pandit

Check Also

पैटर्न लॉक भूलने पर इन आसान तरीको से अनलॉक करें फोन

  स्मार्टफोन में सुरक्षा के लिहाज से पैटर्न लॉक और पासवर्ड की सुविधा दी गई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *