Sunday , May 19 2024
Breaking News

रिलायंस जियो ने हाल ही में AirFiber को किया लॉन्च

नई दिल्ली

रिलायंस जियो ने हाल ही में AirFiber को लॉन्च किया गया था। यह एक बिना तार वाली वाई-फाई सर्विस है। इसमें बिना तार 1Gbps की हाई स्पीड पर इंटरनेट पहुंचाया जाता है। जियो की तरफ से 401 रुपये में एक नया रिचार्ज प्लान पेश किया जा रहा है। इस प्लान में यूजर्स को 1000 जीबी डेटा ऑफर किया जा रहा है। यह एक डेटा बूस्टर प्लान है। मतलब अब इंटरनेट खत्म होने की टेंशन नहीं रहेगी।

क्या होते हैं डेटा बूस्टर प्लान?
दरअसल डेटा बूस्टर प्लान एक एक्स्ट्रा रिचार्ज प्लान होता है, जो आपके मौजूदा प्लान के साथ काम करता है। कहने का मतलब अगर आने एक माह का बेसिक प्लान रिचार्ज कराया है और आपको ज्यादा डेटा की जरूरत हैं, तो उस स्थिति में आप 401 रुपये में डेटा बूस्टर प्लान रिचार्ज करा सकते हैं। इस प्लान की वैधता आपके एक्टिव प्लान के बराबर होती है। इस प्लान में कॉलिंग और मैसेजिंग की सुविधा नहीं मिलती है।

कहां एक्टिव हैं जियो एयरफाइबर प्लान?
Jio AirFiber फिलहाल भारत के चुनिंदा 8 शहरों में लाइव है। इस शहरों में दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, कोलकाता, अहमदाबाद, बेंगलुरु, चेन्नई और पुणे शामिल हैं। जियो एयरफाइबर सर्विस को जल्द 115 शहरों तक पहुंचाने का लक्ष्य है।

Jio AirFiber प्लान
जियो एयरफाइबर की तरफ से तीन रिचार्ज प्लान को लॉन्च किया गया है, जो 599 रुपये, 899 रुपये और 1199 रुपये में आते हैं। वही 1499 रुपये, 2499 रुपये और 3,999 रुपये में मैक्स प्लान आते हैं। इस प्लान में 550 डिजिटल चैनल और ओटीटी ऐप्स का सब्सक्रिप्शन मिलते हैं।

कैसे लें जियो एयरफाइबर प्लान
जियो एयर फाइबर की बुकिंग ऑनलाइन मोड से की जा सकती है। इसके लिए आपको 60008-60008 पर मिस्ड कॉल देना होगा। साथ ही www.jio.com पर क्लिक करना होगा। जियो एयर फाइबर को जियो स्टोर्स से भी खरीदा जा सकेगा।

क्या है जियो एयरफाइबर
जियो एयर फाइबर वायरलेस इंटरनेट सर्विस है। जिसमें 5G टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करके हाईस्पीड इंटरनेट ऑफर किया जाता है। इससे 1Gbps की स्पीड पर हाई स्पीड इंटरनेट स्पीड मिलेगी। जियो एयरफाइबर पॉइंट-टू-पॉइंट रेडियो लिंक का उपयोग करके वायरलेस सर्विस ऑफर करता है।

About rishi pandit

Check Also

पैटर्न लॉक भूलने पर इन आसान तरीको से अनलॉक करें फोन

  स्मार्टफोन में सुरक्षा के लिहाज से पैटर्न लॉक और पासवर्ड की सुविधा दी गई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *