Saturday , May 18 2024
Breaking News

निर्वाचन की सूचना का प्रकाशन नाम-निर्देशन पत्र दाखिले का काम शुरू


     सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ भारत निर्वाचन आयोग द्वारा घोषित विधानसभा आम निर्वाचन 2023 के कार्यक्रमानुसार 21 अक्टूबर को निर्वाचन की सूचना का प्रकाशन किया गया और इसके साथ ही सतना जिले की सभी 7 विधानसभा क्षेत्रों में अभ्यर्थियों के नाम-निर्देशन पत्र प्राप्त करने का कार्य भी प्रारंभ हो गया है। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री अनुराग वर्मा ने शनिवार की प्रातः 10 बजे कलेक्ट्रेट परिसर पहुंचकर रिटर्निंग ऑफिसर कक्षों की व्यवस्था, अभ्यर्थियों और उनके प्रस्तावकों के आवागमन के मार्गों की सुगमता के प्रबंध और सभी सात विधानसभा क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर्स द्वारा कलेक्ट्रेट के पृथक-पृथक कक्षों में अभ्यर्थियों के नाम-निर्देशन पत्र प्राप्त करने की गई व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया।
     जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा ने सतना जिले के सभी सात विधानसभा क्षेत्रों के रिटर्निंग ऑफीसर विधानसभा 61 चित्रकूट, 62 रैगांव, 63 सतना, 64 नागौद, 65 मैहर, 66 अमरपाटन और 67 रामपुर बघेलान द्वारा जारी निर्वाचन सूचना प्रारूप 01 को कार्यालय कलेक्टर सतना, मैहर, जिला पंचायत, नगर निगम, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व, तहसीलदार, जनपद पंचायत, नगर पालिका, नगर परिषद, ग्राम पंचायतों के सूचना पटल पर चश्पा कर प्रकाशित करने के निर्देश संबंधित कार्यालय प्रमुख अधिकारियों को दिए हैं।

प्रथम दिन केवल एक अभ्यर्थी ने भरा नामांकन

सतना और मैहर जिले की सात विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत निर्वाचन के लिए अभ्यर्थियों के नामांकन पत्र दाखिले का सिलसिला प्रारंभ हो गया है। प्रथम दिन 21 अक्टूबर को विधानसभा क्षेत्र 61 चित्रकूट से एक अभ्यर्थी नीलांशु ने इंडियन नेशनल कांग्रेस से अपना नामांकन दाखिल किया है। शेष रैगांव, सतना, नागौद, मैहर, अमरपाटन और रामपुर बघेलानान विधानसभा क्षेत्र से एक भी नामांकन दाखिल नहीं किए गए हैं।
    जिला कोषालय अधिकारी टोकानंद टेकाम ने बताया कि विधानसभा निर्वाचन 2023 का चुनाव लड़ने वाले 12 अभ्यर्थियों ने ओटीसी चालान के माध्यम से निक्षेप राशि जमा कराई है।

विधानसभा निर्वाचन हेतु तीन व्यय प्रेक्षक नियुक्त

भारत निर्वाचन आयोग द्वारा विधानसभा निर्वाचन 2023 में सतना जिले की सातों विधानसभा क्षेत्रों के लिए तीन व्यय प्रेक्षकों की नियुक्ति की गई है। इनमें विधानसभा क्षेत्र 61 चित्रकूट, 62 रैगांव एवं 64 नागौद के लिए नारेन्द्र कुमार सैनी (आईआरएस), विधानसभा क्षेत्र 65 मैहर एवं 66 अमरपाटन के लिए उमेश राठौड़ (आईआरएस) तथा विधानसभा क्षेत्र 63 सतना एवं 67 रामपुर बघेलान के लिए संजीत कुमार (आईआरएएस) को व्यय प्रेक्षक नियुक्त किया गया है।
       जिले की समस्त विधानसभाओं के मतदाताओं को सूचित किया गया है कि वे निर्वाचन व्यय से संबंधित समस्या के संबंध में अपने संबंधित निर्वाचन क्षेत्र के व्यय प्रेक्षक के दूरभाष नम्बर पर सम्पर्क कर सकते हैं। व्यय प्रेक्षक श्री नारेन्द्र कुमार सैनी का मोबाइल नम्बर 8641069880, श्री उमेश राठौड़ का मोबाइल नम्बर 6260059642 और श्री संजीत कुमार व्यय प्रेक्षक का मोबाइल नम्बर 7999540377 है। सभी व्यय प्रेक्षक स्थानीय सोनौरा वन विभाग के रेस्ट हाउस सतना में रूकेंगे। जिले के समस्त विधानसभा क्षेत्रों के मतदाताओं को सूचित किया गया है कि वे संबंधित विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए नियुक्त व्यय प्रेक्षक से दूरभाष पर सम्पर्क कर सकते हैं।

About rishi pandit

Check Also

Satna: विकास योजनाओं के क्रियान्वयन की सतत निगरानी करें-अतिरिक्त मुख्य सचिव

संभागीय बैठक के निर्णयों पर तत्परता से कार्यवाही करें-श्री कंसोटिया सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ कमिश्नर कार्यालय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *