Sunday , September 29 2024
Breaking News

सीएम शिवराज शनिवार को आएँगे मैहर, शारदा लोक का करेंगे शिलान्यास..!

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 7 अक्टूबर, शनिवार को प्रदेश के नवगठित 56 वें जिले मैहर आएंगे। चौथे कार्यकाल के अंतिम दौर में मुख्यमंत्री का मैहर जिले में यह पहला दौरा होगा। इसके पहले तीन बार सीएम का मैहर दौरा स्थगित हो चुका है। मैहर के जिले के रूप में गुरुवार को अस्तित्व में आने के 48 घंटे के अंदर 7 अक्टूबर शनिवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मैहर पहुंचेंगे। वे यहां त्रिकूट पर्वत पर विराजीं माता शारदा के दर्शन कर मत्था टेकेंगे और फिर बंधा बैरियर के पास आयोजित जनसभा को सम्बोधित करेंगे।

पार्टी सूत्रों ने बताया कि विधानसभा चुनाव के ठीक पहले जिला बनाए गए मैहर को मुख्यमंत्री कई सौगात भी देंगे। वे माता शारदा की ड्योढ़ी पर पहुंच कर मैहर जिला उन्हें समर्पित करेंगे। हालांकि गुरुवार को सतना में आयोजित किसान सम्मेलन के मंच से ही उन्होंने मैहर जिला मां शारदा को समर्पित करने की बात कही थी।

तैयारियां तेज, हो सकता है शारदा लोक का शिलान्यास

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के मैहर आगमन की तैयारियां उनके गुरुवार को सतना से लौटने के बाद ही शुरू कर दी गई थीं। संभागायुक्त अनिल सुचारी, सतना कलेक्टर अनुराग वर्मा, एसपी आशुतोष गुप्ता एवं सीईओ जिला पंचायत डॉ परीक्षित राव ने तैयारियों का जायजा लिया है। अब मैहर की पहली कलेक्टर रानी बाटड ने भी पदभार ग्रहण कर लिया है लिहाजा वे भी तैयारियों में जुट गई हैं।

माना जा रहा है कि सीएम अपने मैहर प्रवास के दौरान मां शारदा लोक के निर्माण का शिलान्यास कर सकते हैं। इस कार्य के लिए 25 करोड़ रुपए की मंजूरी गुरुवार को ही जारी की गई है जबकि 13 करोड़ पहले भी स्वीकृत किए जा चुके हैं।

About rishi pandit

Check Also

Satna: खर्चों को करें नियंत्रित, ऋण की वसूली प्रक्रिया बढ़ाएं-कलेक्टर

जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक की 62वीं वार्षिक साधारण सभा संपन्न सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्टर एवं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *