Monday , May 20 2024
Breaking News

62 हजार में किशोरी को बेचकर भोपाल में करा दी शादी, माता-पिता से मिलने का बहाना बनाकर लौटी लड़की ने थाने में कराई FIR

चार आरोपी पुलिस ने पकड़े

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ रामनगर क्षेत्र हर्रई गांव की एक किशोरी को 62 हजार रुपए में बेच दिए जाने का मामला प्रकाश में आया है। स्थानीय गिरोह की मदद से भोपाल में सौदेबाजी की गई। शादी के बाद कथित पति को चकमा देकर रामनगर पहुंची नाबालिग लड़की सम्बंधित लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने लड़की की शिकायत के बाद अपहरण, मानव तस्करी, रेप और पाक्सो एक्ट का केस दर्ज कर लिया है। वहीं इस मामले से जुड़े कुल चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि अन्य की तलाश की जा रही है। इस मामले में आरोपियों पर धारा 363,366 क, 376(2 जी), 370, 120 बी और 34 तथा 5/6 पॉक्सो एक्ट का प्रकरण दर्ज किया गया है।

रामनगर थाना पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक राजू और एक अन्य युवक ने 16 जून 2023 को नाबालिग का अपहरण मोटरसाइकिल से किया था। अपहरण करने वाले उसे भेडरा गांव ले गए। दो दिनों तक उसे भूरी बाई के घर मे रखा गया। इसके बाद 17 जून को ऑटो से मैहर बंधा बैरियर ले जाया गया। जहां राजू की पत्नी ने अज्ञात व्यक्ति से परिचय कराया और कार से भोपाल भेज दिया। जहां नीता कोल और राजू मेवाड़ ने भोपाल के एक मंदिर में सुनील गौर नामक व्यक्ति से शादी करवा दी। इसके बाद सुनील उसे लेकर अपने गांव कचनारिया जिला सीहोर ले गया जहां उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए।

पति ने कराई पिता से बात

पुलिस को दिए गए बयान में नाबालिक लड़की ने बताया है कि जिस शख्स से शादी कराई गई जब पीड़िता ने अपने पारिवारिक सदस्यों के बारे में जानकारी दी तब उसने फोन पर बात कराई। इसके बाद अब जाकर उसे मौका मिला रामनगर पहुंची और परिजनों के साथ पहुंचकर संबंधितों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। बताया गया है कि आरोपियों ने पैसे देने वाली शख्स को यह बताया था कि लड़की को चाचा चाची परेशान करते हैं राजा उसकी शादी करनी है।

चार आरोपी गिरफ्तार

रामनगर थाना प्रभारी संतोष तिवारी ने बताया कि अपहरण और जबरन शादी कराए जाने के मामले में कुल चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है जिसमें राजू मेवाड़ पिता मनोहर मेवाड़ 29 वर्ष, मीता मेवाड़ पति राजू मेवाड़ 28 वर्ष निवासी खजूरी सड़क भोपाल, सुनील गौर पिता रामरतन 22 वर्ष निवासी कचनरिया जिला सिहोर और भूरीबाई कोल पति शिवदारा कोल 28 वर्ष निवासी झिरिया थाना रामनगर को गिरफ्तार कर लिया गया है। साथ ही अपहरण में उपयोग की गई कार क्रमांक एमपी 04 वी 4161 और दो मोबाइल जब्त किए गए हैं।

About rishi pandit

Check Also

Satna: वृद्धजनों के लिए स्वास्थ्य शिविर आज

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ राष्ट्रीय वृद्धजन स्वास्थ्य देखभाल कार्यक्रम अंतर्गत जिला स्तर पर वृद्धजनों का स्वास्थ्य …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *