Tuesday , July 9 2024
Breaking News
502936513

सस्ते में लेना चाहते हैं सपनों का घर तो SBI दे रहा है मौका, यहां जानें पूरी बात

Property Selling sbi:digi desk/BHN/ नयी दिल्ली : अगर आम कम कीमत पर घर, फ्लैट, ऑफिस या जमीन खरीदना चाहते हैं तो स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) आपको यह मौका देने वाला है. एसबीआई सस्ते में प्रॉपर्टी (Property Selling) बेच रहा है. देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक ने कई प्रॉपर्टी की नीलामी की जानकारी दी है. इसमें रिसिडेंशियल, कॉमर्शियल और इंडस्ट्रियल तीनों तरह की प्रॉपर्टी शामिल है. इसकी नीलामी में भाग लेकर आप भी कम कीमत पर प्रॉपर्टी खरीद सकते हैं.

यहां बता दें कि एसबीआई ने डिफॉल्ट हो चुके ऐसे प्रॉपर्टी को जब्त कर लिया है और अब इसकी नीमाली की तैयारी है. बैंक के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर ट्वीट कर सकती जानकारी दी गयी है. जो भी प्रॉपर्टी के नाम पर बैंक से लोन लेता और और वह उसे नहीं भर पाता है तो बैंक उसकी प्रॉपर्टी जब्त कर लेती है. ऐसे की प्रॉपर्टी की नीलामी बैंक समय-समय पर करती है.

इन नीलामी के माध्यम से बैंक अपना बकाया वसूलती है. ऐसे में कई बार नीलामी में प्रॉपर्टी काफी सस्ते में भी मिल जाती है. एसबीआई ने ट्वीट किया कि क्या आप भी निवेश करने के लिए प्रॉपर्टी सर्च कर रहे हैं. अगर ऐसा है तो आप एसबीआई के मेगा ई-ऑक्शन में रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. अधिक जानकारी के लिए इस लिंक https://bit.ly/2HeLyn0 पर क्लिक करें.

यह नीलामी 30 दिसंबर 2020 को की जायेगी. इसके लिए आपको पहले रजिस्ट्रेशन कराना होगा. आप अगर प्रॉपर्टी की जानकारी चाहते हैं तो ऑनलाइन सर्च कर सकते हैं. उसके बाद नजदीकी ब्राच में जाकर पूरी जानकारी हासिल कर सकते हैं.

इन लिंक्स पर मिलेगी जानकारी

  • https://bank.sbi/web/sbi-in-the-news/auction-notices/bank-e-auctions
  • sbi.auctiontiger.net/EPROC/
  • mstcecommerce.com/auctionhome/ibapi/index.jsp

 

About rishi pandit

Check Also

Xiaomi भारत में Tesla से पहले लाई अपनी इलेक्ट्रिक कार, टेस्ला से सस्ती

 बेंगलुरू Xiaomi चुपके से भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार लेकर आ गया है. इस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *