Tuesday , July 9 2024
Breaking News

Crime: यूपी के मंत्री के नंदी ब्रांड का घी का एसेंस मिलाकर बनाता था नकली घी

crime news:digi desk/BHN/ उत्तरप्रदेश के मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी के नंदी घी ब्रांड का एसेंस मिलाकर संजीवनी नगर महावीर कॉलोनी स्थित घर में मिलावटी घी बना रहे आरोपित को क्राइम ब्रांच की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित के पास से नकली घी जब्त कर खाद्य विभाग को सूचना दी गई।

एएसपी क्राइम गोपाल खांडेल ने बताया कि रविवार सुबह सूचना मिली कि संजीवनी नगर महावीर कॉलोनी में रहने वाला विजय गुप्ता अपने घर में नकली घी बनाता है। सूचना पर क्राइम ब्रांच की टीम को निर्देश देकर छापा मार कार्रवाई की गई। कार्रवाई के दौरान आरोपित विजय गुप्ता को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई।

घटिया वनस्पति और तेल को गर्म कर बनाता था घी 

पूछताछ में विजय गुप्ता ने बताया कि वह वनस्पति और तेल को गर्म करता था और जब वह एक-दूसरे में मिल जाते थे तो उसने नंदी ब्रांड का घी का एसेंस मिलाकर उससे घी बना लेता था। रोज वह 50 से 60 किलो ही घी बनाता था, इतने घी की उसके पास रोज की सप्लाई है। इसके बाद उसे पॉलीथिन में बंद करके दुकानों और डेयरियों में सप्लाई कर देता था। यह काम कई माह से कर रहा है।

100 रुपये में बन जाता है घी, 250 में बेचता है 

आरोपित विजय गुप्ता ने बताया कि उसे घर में घी बनाकर 100 रुपये की लागत लगती है। इसके बाद वह उसे डेयरियों और अन्य दुकानों में 250 रुपये में बेच देता है। इसके बाद वह ग्राहक को 400 या उससे अधिक दाम में बेचते हैं। क्राइम ब्रांच की टीम ने पॉलीथिन में भरा लगभग 50 किलो घी और अन्य सामान जब्त करते हुए खाद्य विभाग को सौंपा अब इसके नमूने की जांच की जाएगी। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

कहां बेचता था सामान, बनाई जा रही लिस्ट 

एएसपी गोपाल खांडेल ने बताया कि विजय किन दुकानों और डेयरियों में यह सामान बेचता है इसके बारे में पूछताछ कर लिस्ट बनाई जा रही है। उन पर भी कार्रवाई की जाएगी।

About rishi pandit

Check Also

संक्रमण की चेन को तोड़ने संवाद को बनाया प्रमुख अस्त्र, काउंसलर की भूमिका निभाई मुख्यमंत्री ने

“अभिनव पहल”   सतना/भोपाल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ महामारी के दौर में प्रदेश में ही नहीं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *