Saturday , June 1 2024
Breaking News

Asia Cup 2023: एशिया कप के ओपनिंग मैंच में पाकिस्तान ने नेपाल पर 238 रनों से हासिल की बड़ी जीत

Cricket asia cup 2023 nepal will face pakistan in multan in the first match of asia cup know match timing: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ एशिया कप 2023 के ओपनिंग मैच में पाकिस्तान ने नेपाल को 238 रनों से हराकर बड़ी जीत हासिल की। मुल्तान के स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच हुए इस मैच में टास जीतने के बाद पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी को चुनाव और नेपाल के सामने 343 रनों का लक्ष्य रखा। इस दौरान पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और इफ्तिखार अहमद ने नेपाल के खिलाफ मैच में शतक लगाया। उधर नेपाल की टीम बल्लेबाजी के शुरुआत से ही कमजोर रही और पाकिस्तान ने 104 रन पर ही नेपाल की पूरी टीम को आउट कर दिया।

नेपाल की क्रिकेट टीम पहली बार एशिया कप में खेला, वहीं पाकिस्तान की टीम दो इस कप को जीत चुकी है। कुछ समय पहले पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच हुई वनडे सरीजी पर पाकिस्तान टीम ने 3-0 से जीत दर्ज कराई थी। इसके बाद यह वनडे रैंकिंग में पहले नंबर पर आ गई है।

  • ग्रुप ए: भारत, पाकिस्तान और नेपाल
  • ग्रुप बी: बांग्लादेश, अफगानिस्तान और श्रीलंका

इस बार एशिया कप में कुल 13 वनडे मैच खेले जाएंगे। पाकिस्तान में दो शहरों में चार मैचों की मेजबानी कर रहा है, जबकि बाकी के मैच श्रीलंका में खेले जाएंगे।

एशिया कप ओपनिंग मैच में पाकिस्तान के प्लेइंग-11

बाबर आजम (कप्तान), फखर जमान, मोहम्मद रिजवान, इमाम उल हक, सलमान आगा, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद नवाज, शाहीन अफरीदी, शादाब खान, नसीम शाह और हारिस रऊफ टीम में शामिल हैं।

नेपाल क्रिकेट टीम के प्लेइंग-11

रोहित पॉडेल (कप्तान), आसिफ शेख (विकेटकीपर), आरिफ शेख, कुशल भुर्टेल, कुशल मल्ला, गुलशन झा, सोमपाल कामी, दीपेंद्र सिंह ऐरी, करण केसी, संदीप लामिछाने और ललित राजबंशी टीम में शामिल हैं।

About rishi pandit

Check Also

हश मनी मामला: पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प ने सजा की निंदा करते हुए इसे “एक विवादित न्यायाधीश द्वारा धांधली की सुनवाई बताया

नई दिल्ली हश मनी मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *