Tuesday , September 17 2024
Breaking News

मध्यप्रदेश शासन के मंत्री श्री शुक्ल ने किये मां शारदा के दर्शन


  सतना, भास्कर हिंदी न्यूज/ मध्यप्रदेश शासन के केबिनेट मंत्री बनने के बाद राजेन्द्र शुक्ल सबसे पहले मां शारदा देवी के दर्शन करने मैहर पहुंचे। मंत्री श्री शुक्ल ने रेवांचल एक्सप्रेस से प्रातः मैहर पहुंचकर मां शारदा देवी के दर्शन एवं पूजा अर्चना की। ट्रेन के मैहर पहुंचते ही मैहर नगरवासियों, स्थानीय प्रतिनिधि और जिले से पहुंचे पदाधिकारियों ने मंत्री श्री शुक्ल का फूल-मालाओं से भव्य स्वागत किया। इस मौके पर पूर्व विधायक मोतीलाल तिवारी, भाजपा जिलाध्यक्ष सतीश शर्मा, श्रीकांत चतुर्वेदी, विकास तिवारी, सत्यभान सिंह, सनत गौतम, जिला पंचायत के वन समिति सभापति हरीशकांत त्रिपाठी, देवेन्द्र पाण्डेय, बालेन्द्र गौतम, राजेश पाण्डेय, सहित एसडीएम उचेहरा सुधीर बेक, एसडीओपी मैहर राजीव पाठक, तहसीलदार जीतेन्द्र पटेल भी उपस्थित रहै।
मैहर से बेला तक हुआ भव्य स्वागत
      मध्यप्रदेश शासन के केबिनेट मंत्री राजेन्द्र शुक्ल का मैहर से रीवा सड़क मार्ग से जाते समय अमरपाटन सहित बेला तक बीच-बीच में पड़ने वाले ग्रामों में ग्रामवासियों एवं नगरवासियों ने पुष्पहारों से भव्य स्वागत किया।

व्हीएम प्रदर्शन केन्द्रों और प्रचार रथ के माध्यम से मतदाताओं का किया जा रहा जागरूक

जिले में विधानसभा स्तर पर ईव्हीएम प्रदर्शनों केन्द्रों तथा प्रचार रथ के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है। रविवार को जिले की विधानसभा क्षेत्रों के ईव्हीएम प्रदर्शन केन्द्रों में 95 लोगों ने माकपोल किया गया। जिसमें सतना के संयुक्त कलेक्ट्रेट भवन में 15, रैगांव के तहसील कार्यालय कोठी में 11 तहसील मझगवां कार्यालय में 57, अनुविभागीय अधिकारी कार्यालय मैहर में 12 सहित कुल 95 लोगों ने माकपोल किया।
    इसी प्रकार प्रचार रथ के माध्यम से अब तक विधानसभा क्षेत्र चित्रकूट के 214, रैगांव के 199, सतना के 276, नागौद के 208, मैहर के 277, अमरपाटन के 253 तथा रामपुर बघेलान विधानसभा क्षेत्र के 267 मतदान केन्द्रों में प्रदर्शन कर मतदाताओं को आगामी विधानसभा निर्वाचन 2023 के लिए जागरूकता का संदेश दिया गया।

जिले में अब तक 425.3 मि.मी. औसत वर्षा दर्ज

जिले में इस वर्ष 1 जून से 27 अगस्त 2023 तक 425.3 मि.मी. औसत वर्षा दर्ज की गई है। अधीक्षक भू-अभिलेख सतना से प्राप्त जानकारी के अनुसार अब तक जिले की सतना (रघुराजनगर) तहसील में 423.9 मि.मी., सोहावल (रघुराजनगर) में 290.7 मि.मी., बरौंधा (मझगवां) में 422.4 मि.मी., बिरसिंहपुर में 372.5 मि.मी., रामपुर बघेलान में 408.8 मि.मी., नागौद में 813.7 मि.मी., जसो (नागौद) में 278.5 मि.मी., उचेहरा में 472 मि.मी., मैहर में 278.5 मि.मी., अमरपाटन में 517 मि.मी. तथा रामनगर तहसील में 400.9 मि.मी. औसत वर्षा अब तक दर्ज की जा चुकी है। जिले की औसत सामान्य वर्षा 1039.7 मि.मी. है। गत वर्ष इस अवधि तक जिले में औसत वर्षा 635.6 मि.मी. वर्षा दर्ज की जा चुकी थी।

About rishi pandit

Check Also

Satna: एम.पी. ट्रांस्को की वेबसाइट में पेंशनर्स के लिये डिजीटल लाइफ सर्टिफिकेट सुविधा प्रारंभ

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ एम.पी. ट्रांस्को (मध्य प्रदेश पॉवर ट्रांसमिशन कंपनी) ने अपने वित्तीय प्रक्रियाओं में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *