Tuesday , July 9 2024
Breaking News

तीन दुकानों के ताले चटका चोरों ने उड़ाया 6 लाख का माल

theft in 3 shop rewa:/BHN/पारा लुढ़कने के बाद ठंड भले ही तेज पड़ने लगी हो, लेकिन शहर में सक्रिय चोर गिरोह के लिए यह ठंड लाभकारी साबित हो रही है और एक ही रात में तीन दुकानों का शटर उखाड़कर अज्ञात चोर नकदी सहित लगभग 6 लाख रुपये का सामान चोरी करने में सफल रहे हैं। चोरी की घटी घटना से चोर तो मस्त हैं, लेकिन आम जन मानस और पुलिस इस घटना के बाद पस्त है कि आखिरकार शहर में कौन सा गिरोह सक्रिय हो गया है कि एक ही रात में तीन-तीन दुकानों को अपना निशाना बनाकर कीमती कपड़े और अन्य सामान चोरी करके ले जाने में सफल हो गया है। दिलचस्प पहलू यह है कि चोरी की एक घटना शहर के पुराने बस स्टैण्ड की दुकान में घटी है। जबकि बस स्टैण्ड में हर समय वाहनों की आवाजाही होने के कारण लोगों की भीड़भाड़ रहती है तो वहीं बस स्टैण्ड में पुलिस सहायता केन्द्र भी संचालित है। बावजूद इसके बेखौफ चोरों ने घटना को अंजाम देने में सफल रहे हैं।

  • चोरी की पहली घटना चोरहटा थाना के मैदानी में संचालित काजल साड़ी सेंटर एवं रेडीमेट कपड़ा दुकान में घटी है। अज्ञात चोर दुकान का शटर उखाड़कर दुकान के अंदर घुसे और 35 हजार रुपये नकदी सहित 5 लाख रुपये कीमत के सामान चुराकर ले जाने में सफल रहे हैं। दुकान संचालक भूपेन्द्र दुबे ने बताया कि दुकान के अंदर महंगे कपड़ों का बण्डल रखा हुआ था जिसमें महिलाओं के लहंगा, लांचा, जरकिन व लेडीज कपड़े जिनकी कीमत लगभग 5 लाख रुपये वर्तमान बाजार रेट बताई जा रही है और उसे चोर उठा ले गए हैं।
  • इसी तरह चोरहटा थाना क्षेत्र के मैदानी में ही संचालित ओम अर्स एक्सपेयर पार्ट की दुकान का शटर तोड़कर चोर दुकान के अंदर रखे हुए 5 हजार रुपये नकदी और 60 हजार रुपये कीमत के पार्ट चुरा ले गए हैं। दुकान संचालक अरविंद मिश्रा और रमाशंकर मिश्रा ने पुलिस को बताया कि दुकान में वे जेसीबी मशीन के पार्टस बिक्री करने के लिए रखे हुए थे जिसमें से चोर फिल्टर, बुश, पिन जिनकी कीमत लगभग 60 हजार रुपये है और चोर उन्हें उठा ले गए हैं। चोरी की इस घटना में लगभग 65 हजार रुपये की चोरी दुकान संचालक की हुई है।
  • तीसरी चोरी की घटना सिविल लाइन थाना के पुराने रेवांचल बस स्टैण्ड में संचालित पान मसाला दुकान में घटी है और अज्ञात चोर पूर्व की चोरी की घटनाओं की तरह दुकान का शटर तोड़कर अंदर घुसे और नकदी सहित पान, मसाला का सामान चुरा ले गए हैं। दुकान संचालक रामभजन पाल ने बताया कि दुकान में 20 हजार रुपये नकदी रखे हुए थे और उसे चोर ले गए हैं। जबकि लगभग 35 हजार रुपये कीमत का पान मसाला, महंगी, सिंगरेट आदि चोर चोरी करके ले गए हैं। वह गुटखा पान की बिक्री करने के साथ ही थोप में पान मसाला के सामानों की भी बिक्री करता है और काउण्टर में बिक्री का खुल्ला पैसा लगभग 20 हजार रुपये रखा था।

About rishi pandit

Check Also

Satna: एक पेड़ मां के नाम अभियान अंतर्गत राज्यमंत्री ने किया पौध रोपण

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ नगरीय विकास एवं आवास राज्यमंत्री श्रीमती प्रतिमा बागरी सोमवार को एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *