Monday , April 29 2024
Breaking News

कम करे सीएम हेल्पलाईन की कुल शिकायतें-सीईओ

समय सीमा प्रकरणों की बैठक सम्पन्न


सतना, भास्कर हिंदी न्यूज/ जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. परीक्षित झाड़े ने सभी विभाग प्रमुखों को सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों का संतुष्टिपूर्ण निराकरण समय सीमा के भीतर करते हुए कुल शिकायतों में कमी लाने के निर्देश दिये हैं। सोमवार को समय सीमा प्रकरणों की बैठक में अपर कलेक्टर ऋषि पवार, आयुक्त नगर निगम अभिषेक गहलोत, एसडीएम नीरज खरे, एसके गुप्ता, आरती सिंह, आरती यादव, सुधीर बेक, आरएन खरे, सुरेश जादव, एपी द्विवेदी सहित जनपद के सीईओ, नगरीय निकायों के सीएमओ तथा विभाग प्रमुख अधिकारी उपस्थित रहे।
     समय सीमा प्रकरणों की बैठक में सीएम हेल्पलाईन की जिले में इस सप्ताह कुल 17945 शिकायतें लंबित पाई गई। सीईओ जिला पंचायत ने कहा कि सभी विभाग सम्मिलित प्रयास से शिकायतों का संतुष्टि पूर्ण निराकरण करते हुए कुल शिकायतों की संख्या 10 हजार से नीचे लाये। उन्होंने कहा कि राजस्व विभाग की 2920 शिकायतें लंबित है। इनमें विशेष प्रयास करने की जरूरत है। लाडली बहना योजना की समीक्षा में सीईओ ने कहा कि 21 से 23 वर्ष की नवीन हितग्राही महिलाओं के रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 20 अगस्त है। प्रयास करें कि सभी पात्र महिलायें इस अवधि तक पंजीकृत हो जाये। जल जीवन मिशन की समीक्षा में टीएल बैठक में प्रभारी कार्यपालनयंत्री लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग और सीएमओ नगर पालिका मैहर के बिना सूचना उपस्थित रहने तथा कृषि कार्यालय से किसी भी अधिकारी के बैठक में उपस्थित नहीं होने पर कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिये गये। सीईओ जिला पंचायत ने खाद्यान्न वितरण, अन्न उत्सव, सतना वाणसागर सामूहिक जल प्रदाय योजना फेज वन एवं टू, संबल योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी, ग्रामीण, विकास पर्व, हर घर तिरंगा, मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रमों की समीक्षा की।

दिवंगत तहसीलदार को श्रद्धांजलि

समय सीमा प्रकरणों की बैठक के पूर्व रविवार को दिवंगत हुए तहसीलदार बिरसिंहपुर केके पटेल को सभी अधिकारी, कर्मचारियों ने दो मिनट का मौन रखकर अपनी श्रद्धांजलि दी।

16 अगस्त को मिलेगी 212 दिव्यांगजनों को मोटराइज्ड ट्रायसिकिल

अस्थिबाधित दिव्यांगजनों को मोटराइज्ड ट्रायसिकिल वितरण के लिए 16 अगस्त को प्रातः 11 बजे से बीटीआई ग्राउण्ड सतना में शिविर लगाया जा रहा है। शिविर में चयनित 212 अस्थिबाधित दिव्यांगजनों को मोटराइज्ड ट्रायसिकिल प्रदान की जायेगी। इन दिव्यांगजनों को स्वरोजगार से जोड़ने संबंधित बैंकों द्वारा वितरण स्थल पर स्टाल लगाकर रोजगार संबंधी जानकारी और ऋण प्रदान करने के निर्देश एलडीएम को दिये गये हैं।

कटे-फटे होठ एवं तालू से पीड़ित बच्चों हेतु शिविर 18 अगस्त को

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि 18 अगस्त को प्रातः 10.30 बजे से जीएनएम सेंटर धवारी में 0 से 18 वर्ष तक के कटे-फटे होठ एवं तालू से पीड़ित बच्चों हेतु निःशुल्क जांच शिविर का आयोजन किया गया है। शिविर में दुबे सर्जिकल एण्ड डेन्टल हास्पिटल घमापुर जबलपुर के सहयोग से आयोजित जांच शिविर में सर्जरी हेतु चिन्हित पाये गये बच्चों को आपरेशन हेतु उसी दिन दुबे सर्जिकल एण्ड डेन्टल हास्पिटल जबलपुर ले जाया जायेगा। इस संबंध की जानकारी के लिए मो. न. 9329937065 एवं 9009492560 पर सम्पर्क किया जा सकता है।

रक्तदान शिविर आज से

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि रक्त कोष जिला चिकित्सालय में रक्त की कमी एवं रक्त की आपूर्ति बनाये रखने हेतु जिले के समस्त सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों एवं सिविल अस्पताल में रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाना है। निर्धारित कैलेण्डर के अनुसार विकासखण्ड 15 अगस्त को नागौद में, 17 अगस्त को मझगवां में, 18 अगस्त को मैहर में, 20 अगस्त को बिरसिंहपुर में, 22 अगस्त को रामपुर बघेलान में, 23 अगस्त को उचेहरा में, 26 अगस्त को रामनगर में तथा 28 अगस्त 2023 को विकासखण्ड कोठी में रक्तदान के शिविर आयोजित किये जायेंगे।

About rishi pandit

Check Also

Umaria: बाघों के गढ़ बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में कल से ग्रीष्मकालीन गिद्धों की गणना, तीन दिन चलेगी

उमरिया, भास्कर हिंदी न्यूज़/ बाघों के लिए प्रसिद्ध बांधव टाइगर रिजर्व में कल से गिद्धों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *