Sunday , April 28 2024
Breaking News

Satna: हर घर तिरंगा अभियान से जुड़ेगा जिले का हर नागरिक-कलेक्टर


सतना शहर में समाज के सभी वर्गाे ने तिरंगा रैली में की सहभागिता       

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज/ आजादी के अमृत महोत्सव में इस स्वतंत्रता दिवस पर हर घर तिरंगा अभियान से प्रदेश के प्रत्येक नागरिक को जोड़ा जा रहा है। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के सभी जिलों के हर वर्ग और हर व्यक्ति से हर घर तिरंगा फहराने का आह्वान किया है। सतना जिले में भी जिला प्रशासन द्वारा जन-जागरूकता के लिये जन-प्रतिनिधि, धर्मगुरू, समाजसेवी, गणमान्य नागरिक, खिलाड़ी और विद्यार्थियों आदि को हर घर तिरंगा अभियान से जुड़ने की अपील की जा रही है। अभियान में हर घर में तिरंगा फहराने के इस प्रयास की सफलता के लिये जन-प्रतिनिधि, समाज-सेवी संगठनों और आम नागरिक भी अपने-अपने स्तर पर सभी सहयोग दे रहे हैं।
      आजादी की 75वीं वर्षगाँठ पर देश की आन-बान और शान के प्रतीक राष्ट्र-ध्वज तिरंगा को हर घर फहराने के संदेश को जन-जन तक पहुंचाने शनिवार की शाम कलेक्टर अनुराग वर्मा ने अधिकारियों-कर्मचारियों, समाज सेवी संगठनों, महाविद्यालयीन विद्यालयीन छात्र-छात्राओं, एनसीसी कैडेट्स और आमजन के साथ मिलकर तिरंगा रैली निकाली। उन्होंने नगर वासियों से 13 से 15 अगस्त तक संचालित किये जा रहे हर घर तिरंगा अभियान के दौरान अपने घरो, प्रतिष्ठानों, संस्थानों, कार्यालयों में तिरंगा ध्वज फहराने की अपील की। इस अवसर पर महापौर नगर निगम योगेश ताम्रकार भी उपस्थित रहे।
      कलेक्टर अनुराग वर्मा ने बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव के समापन अवसर पर केन्द्रीय संस्कृति मंत्रालय भारत सरकार के निर्देशानुसार हर घर तिरंगा अभियान में प्रदेश के हर घर में राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहराने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। हर घर तिरंगा अभियान लोगों में राष्ट्रीय ध्वज के प्रति सार्वभौमिक स्नेह और सम्मान को प्रदर्शित करेगा। राष्ट्रीय ध्वज फहरा कर न सिर्फ देश की स्वतंत्रता की गरिमा को बढ़ाएँ, बल्कि स्वतंत्रता को प्राप्त करने के लिए उन सभी महान वीर क्रांतिकारियों और महापुरुषों के बलिदानों के प्रति सच्ची निष्ठा भी व्यक्त करें। कलेक्टर श्री वर्मा ने तिरंगा रैली में शामिल सभी लोगों का आभार भी व्यक्त किया।
    हर घर तिरंगा अभियान की यह रैली बीटीआई ग्राउण्ड से प्रारंभ होकर फ्लाई ओवर होती हुई सेमरिया चौक, भरहुत नगर मोड़ से सर्किट हाउस चौक होकर सर्किट हाउस में पहुंची। जहॉं राष्ट्रीय गान के साथ तिरंगा रैली का समापन हुआ। इस मौके पर सीईओ जिला पंचायत डॉ. परीक्षित झाड़े, आयुक्त नगर निगम अभिषेक गहलौत, अपर कलेक्टर ऋषि पवार, एसडीएम नीरज खरे, सीएसपी महेन्द्र सिंह, थाना प्रभारी शंखधर द्विवेदी, जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला बाल विकास सौरभ सिंह, स्नातकोत्तर महाविद्यालय की एनएसएम प्रभारी क्रान्ति मिश्रा, नगर निगम के अधिकारी गण एवं पार्षद गण उपायुक्त भूपेन्द्र देव परमार उपस्थित रहे।
हर घर में तिरंगा लहरायें-महापौर
       हर घर तिरंगा अभियान की शनिवार को सतना शहर में बीटीआई ग्राउण्ड से सर्किट हाउस तक निकाली गई तिरंगा रैली में महापौर योगेश ताम्रकार ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के समापन अवसर पर 13 से 15 अगस्त तक सभी शहरवासी अपने घरों, प्रतिष्ठानों पर राष्ट्रीय ध्वज फहरायें। शहर का कोई भी घर या प्रतिष्ठान ऐसा नहीं रहे जिस पर हमारे देश की आन-बान-शान का प्रतीक तिरंगा नहीं फहरा रहा हो। स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनायें देते हुए महापौर ने सभी नागरिकों से अपने घरों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने की अपील की।

About rishi pandit

Check Also

Rewa: अमेठी में ट्रैक्टर ट्राली पलटी, रीवा निवासी चालक समेत दो की मौत

रीवा,भास्कर हिंदी न्यूज़/ गौरीगंज-मुसाफिरखाना मार्ग पर बृहस्पतिवार को ईंट लेकर जा रही ट्रैक्टर ट्राली चंदौकी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *