Saturday , April 27 2024
Breaking News

Satna: विश्वस्तरीय खेल अधोसंरचनाएं बन रहीं हमारी पहचान-राज्यमंत्री श्री पटेल


राज्यमंत्री ने किया विधायक कप (कबड्डी) का शुभारंभ


सतना, भास्कर हिंदी न्यूज/ समूचे प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों में खेल एवं युवा कल्याण विभाग के माध्यम से विधायक-कप के द्वारा खेलों का आयोजन होना सुनिश्चित किया गया है। इसी कड़ी में पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल ने बुधवार को अमरपाटन विधानसभा क्षेत्र में विधायक कप (कबड्डी) खेल का शुभारंभ किया। इस अवसर पर स्थानीय जनप्रतिनिधि क्षेत्र के गणमान्य जन, प्रतिभागी खिलाडी तथा बड़ी संख्या में ग्रामीण जन उपस्थित रहे।
राज्यमंत्री श्री पटेल ने कहा कि मध्यप्रदेश स्पोर्टस हब बनने की दिशा में तेजी से आगे बढ़ रहा है। विश्व स्तरीय खेल अधोसंरचनायें हमारी पहचान बन रही है। उन्होंने कहा कि हमारा अमरपाटन खेल के क्षेत्र में नए आयाम स्थापित कर रहा है। अब हमारे बच्चों के पास अच्छे प्रशिक्षण के साथ-साथ अच्छे खेल मैदान हैं। खेल सामग्री एवं अन्य सुविधाएं हैं।

उन्होंने प्रतिभागियों से आह्वान करते हुए कहा कि बच्चों आप खूब पढ़ो, खूब खेलो और खूब आगे बढ़ो, अमरपाटन का नाम पूरी दुनिया में रोशन करो। अमरपाटन विधानसभा में पूर्व में लगातार दो वर्षाे से विधायक ट्राफी खेलो के माध्यम से क्षेत्र के खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा को निखारने का एक अच्छा मंच उपलब्ध कराने का काम किया था। हाल ही में एक ओपन जिम की स्वीकृति, कब्बड़ी खेल के लिए एक सेट मैट अमरपाटन को दिलाई है। पूर्व में रामनगर में 3 करोड़ 67 लाख की लागत का इंडोर आउटडोर स्टेडियम बनाया जा चुका है। उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले मध्यप्रदेश के खिलाड़ियों के लिए स्पोर्ट्स कोटे का प्रावधान किया गया है। इस कोटे से प्रतिवर्ष 10 सब इंस्पेक्टर व 50 कांस्टेबल के पद पर नियुक्ति हो सकेगी।

राज्यमंत्री ने किया नगर परिषद कार्यालय प्रांगण में पौधरोपण

पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल बुधवार को मेरी माटी मेरा देश अभियान अन्तर्गत नगर परिषद रामनगर के कार्यालय प्रांगण में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने परिसर में पौधरोपण किया और सेल्फी प्वाइंट पर सेल्फी लेते हुए लोगों से मेरी माटी मेरा देश अभियान में बढ़-चढ़कर हिस्सा देने की अपील की। इस मौके पर नगर परिषद के अधिकारी-कर्मचारी स्थानीय जनप्रतिनिधि तथा गणमान्य जन उपस्थित थे।

यदि बहनें सशक्त होंगी तो अमरपाटन भी सशक्त होगा-राज्यमंत्री श्री पटेल

जिले के पहले लोक अधिकार केन्द्र का अमरपाटन में शुभारंभ

पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल ने बुधवार को म.प्र.डे. राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन जिला सतना द्वारा अमरपाटन वि.खं. कार्यालय परिसर में स्थापित प्रथम लोक अधिकार केन्द्र का शुभांरभ किया। जिले के विकासखण्ड अमरपाटन के उडान संकुल स्तरीय संगठन द्वारा यह केन्द्र संचालित किया जावेगा। यह केन्द्र महिलाओ को सहयोग करने के उद्देश्य से बना एक मंच है। महिलाएँ यहॉं आकर अपनी बात को मजबूती से रख सकती हैं। पंचायती राज संस्थाओ एवं अन्य विभागो तक महिलाओ की पहुच को बढावा देने एवं उन्हे अपने हक और अधिकार प्राप्त करने के लिए उन संस्थाओ मे पैरवी करने की जगह बनाना है।
राज्यमंत्री श्री पटेल ने कहा कि अमरपाटन विधानसभा में 35 हजार महिलायें स्व-सहायता समूह से जुड़ी है। जिसमें से लगभग 7 हजार बहनें लखपति दीदी बन गई है। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान का संकल्प है कि अजीविका मिशन से जुड़ी हर दीदी की मासिक आय 10 हजार रूपये हो। राज्यमंत्री श्री पटेल ने कहा कि यदि बहनें सशक्त होंगी तो अमरपाटन क्षेत्र भी सशक्त होगा। इस कार्यक्रम में जिला पंचायत की महिला बाल विकास विभाग समिति की अध्यक्ष तारा पटेल, जनपद सदस्य कल्पना सिंह, शंखू कोल, जनपद पंचायत के अमरपाटन के सी.ई.ओ. ओ.पी. अस्थाना, जिला परियोजना प्रबन्धक अन्जुला झा, जिला प्रबन्धक विष्णु तिवारी, दिवाकर तिवारी, कुशलेन्द्र सिंह चंदेल, अमित आठया, रत्नेश शर्मा, अमित शुक्ला, संदीप गुप्ता, दिनेश सिंह, अनिल सिंह, आकृति सिंह, सतेन्द्र सिंह उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन जनअभियान परिषद के विश्वनाथ पटेल द्वारा किया गया।

About rishi pandit

Check Also

Rewa: अमेठी में ट्रैक्टर ट्राली पलटी, रीवा निवासी चालक समेत दो की मौत

रीवा,भास्कर हिंदी न्यूज़/ गौरीगंज-मुसाफिरखाना मार्ग पर बृहस्पतिवार को ईंट लेकर जा रही ट्रैक्टर ट्राली चंदौकी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *