Monday , April 29 2024
Breaking News

Rashifal 10th August: आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है, जानिए गुरुवार का पंचांग और राशिफल

10 August 2023 का दैनिक पंचांग: गुरुवार, 10 अगस्त 2023 को सावन अधिकमास के कृष्ण पक्ष की दशमी तिथि है। इस तिथि पर रोहिणी नक्षत्र और ध्रुव योग का संयोग रहेगा। दिन के शुभ मुहूर्त की बात करें तो गुरुवार के दिन का अभिजीत मुहूर्त 11:59 − 12:52 मिनट तक रहेगा। राहुकाल दोपहर 14:04 − 15:43 मिनट तक रहेगा। चंद्रमा वृषभ राशि में मौजूद रहेंगे। हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय और काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास और पक्ष आदि की जानकारी देते हैं।

तिथि  दशमी29:06 तक
नक्षत्र  रोहिणी27:59 तक
प्रथम करण 
द्वितिय करण
वणिजा
विष्टि
16:38 तक
29:06 तक
पक्षकृष्ण 
वार   गुरुवार 
योग ध्रुव15:08 तक
सूर्योदय05:50 
सूर्यास्त19:00 
चंद्रमा  वृषभ 
राहुकाल14:04 − 15:43 
विक्रमी संवत्  2080 
शक सम्वत1944  
मासश्रावण (अधिकमास) 
शुभ मुहूर्तअभिजीत11:59 − 12:52

राशिफल

मेष-मेष राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहने वाला है. आपने अपने भविष्य के लिए यदि कोई योजना बना रखी है तो,वह पूरी होगी. व्यापार करने वाले जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. आपको नए व्यापार में लाभ होगा. यदि आप व्यापार में पार्टनरशिप करना चाहते हैं तो, कल आपको अपने पार्टनर से बहुत ही लाभ होगा.आपका पार्टनर आपका हर क्षेत्र में हर परेशानी में आपका साथ देगा.

वृषभ-वृषभ राशि के जातकों के लिए कल का दिन मिलाजुला रहेगा. यदि आप व्यापार में कोई नया सुझाव अपने पार्टनर को देना चाहते हैं तो, आप के काम में अड़चन आ सकती है.यदि आप व्यवसाय में कोई नया कार्य खोलने की सोच रहे हैं तो, अभी कुछ समय के लिए अपने फैसले को टाल दें, अन्यथा आप को हानि हो सकती है, और आपको आर्थिक तंगी का सामना भी करना पड़ सकता है. आपका आपके परिवार के लोगों के साथ कोई बड़ा वाद विवाद हो सकता है.जो झगड़ा का रूप भी ले सकता है.

मिथुन-मिथुन राशि के जातकों के लिए कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. आप अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें.कल आपके स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है. जिसके कारण आपका शरीर थका थका  रह सकता है.इससे आपका मन अशांत हो सकता है,और आपको मानसिक तनाव का सामना भी करना पड़ सकता है.व्यापार करने वाले जातक यदि कोई नया कार्य शुरू करना चाहते हैं तो, कल अपना फैसला टाल दें अन्यथा,आप को आर्थिक हानि का सामना करना पड़ सकता है.संतान की ओर से आपका मन संतुष्ट रहेगा. वाहन चलाने में सावधानी बरतें अन्यथा,कोई दुर्घटना हो सकती है.

कर्क-कर्क राशि के जातकों के लिए कल का दिन परेशानी वाला रहेगा.आपके परिवार के सदस्यों का व्यवहार आपके लिए बहुत ही रुखा रहेगा.अपनों के व्यवहार के कारण आपका मन कल बहुत परेशान रहेगा. व्यापार करने वाले जातकों के लिए कल परेशानी वाला दिन रहेगा.आपके व्यापार में कोई बड़ी रुकावट आ सकती है.जिसके कारण आपके व्यापार में हानि हो सकती है.कल बिजनेस में आपके हाथ से कोई बहुत बड़ा प्रोजेक्ट आपके हाथ से निकल सकता है,जिसके कारण आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है,और आपका मनोबल गिर सकता है.किसी मित्र पर या रिश्तेदार पर ज्यादा विश्वास ना करें,अन्यथा जरूरत पड़ने पर वही मित्र या रिश्तेदार आपको धोखा दे सकता है.

सिंह-सिंह राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. परिवार में या रिश्तेदारी में आप के मान सम्मान में बढ़ोतरी होगी. बिजनेस या प्रॉपर्टी से संबंधित यदि आपका कोई केस न्यायालय में चल रहा है तो, कल उसका फैसला आपके पक्ष में हो सकता है,और आपका केस खत्म हो सकता है.नौकरी में आपको कल उन्नति के अवसर मिलेंगे,जिससे आपके विरोधी आपको कोई नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं,पर आपकी कामयाबी के आगे विरोधी परास्त  होंगे. आप किसी विशेष व्यक्ति से मिल सकते हैं, जिससे मिलकर आपको व्यापार में बहुत बड़ा मुनाफा मिल सकता है. संतान की ओर से आपका मन प्रसन्न रहेगा. आपके खर्चों में अधिकता रहेगी.जिसके कारण आप थोड़ा सा परेशान हो सकते हैं.

कन्या-कन्या राशि के जातकों के लिए कल का दिन मिला-जुला रहेगा. कल आपके व्यापार में उतार-चढ़ाव बना रहेगा. दिन के समय में व्यापार में आपको घाटा हो सकता है. परंतु शाम के समय में आपका व्यापार ठीक चलेगा.आप अपनी सेहत से परेशान हो सकते हैं,आपकी सेहत बिगड़ सकती हैं. इसके लिए किसी अच्छे से चिकित्सक को दिखाकर दवाई खाए आपका स्वास्थ्य जल्दी ही ठीक होगा. व्यापार-व्यवसाय को बढ़ाने के लिए यदि आप कोई डिसीजन लेना चाहते हैं तो, वह आप सोच समझ कर ले अन्यथा, आपको किसी परेशानी का सामना भी करना पड़ सकता है,और आपका व्यापार घाटे में जा सकता है.

तुला-तुला राशि के जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा सावधानी वाला रहेगा. आपके जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा परेशान हो सकते हैं ,इसलिए थोड़ी सी तकलीफ में ही किसी अच्छे से चिकित्सक से परामर्श लेकर दवाइयां दिलाएं अन्यथा, बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.कल आप वाहन सोच समझ कर चलाएं,वाहन चलाते समय सावधानी बरते अन्यथा,आपको किसी शारीरिक चोट का सामना करना पड़ सकता है.

वृश्चिक-वृश्चिक राशि के जातकों के लिए कल का दिन बहुत ही परेशानी से भरा रह सकता है. आप अपने आसपास के लोगों से थोड़ा सा संभल कर रहना अन्यथा,आप किसी वाद विवाद में फंस सकते हैं,,जिसमें आपको षड्यंत्र के द्वारा फसाया जा सकता है.इसीलिए आप थोड़ा सा संभल कर रहे, आपके परिवार में किसी कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है,जिसकी व्यवस्था में आप सारा दिन भागते दौड़ते रहेंगे. भाग दौड़ के कारण आपको शाम के समय में थकान अनुभव हो सकती हैं.

धनु-धनु राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. व्यापार करने वाले जातक कल कोई नया व्यापार शुरू कर सकते हैं. इसमें आपको धन का लाभ होगा, और आपके व्यापार में भी वृद्धि होगी. आप अपना व्यापार किसी पार्टनर के साथ मिलकर भी बढ़ा सकते हैं, इससे आपका पार्टनर बहुत ही विश्वसनीय रहेगा. आप अपने पार्टनर पर पूर्ण भरोसा कर सकते हैं. नौकरी करने वाले जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. उन्हें अपनी नौकरी में सम्मान में बढ़ोतरी मिलेगी.

मकर-मकर राशि के जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा सा चुनौतीपूर्ण रहेगा.आपका स्वास्थ्य भी बहुत दिनों से खराब चल रहा है वैसे तो आप परहेज का खाना ही खाएं, और संतुलित भोजन करें अन्यथा, आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है. आप अपने खानपान का विशेष ध्यान रखें. यदि आप किसी यात्रा पर जाना चाहते हैं तो, आप अधिक लंबी यात्रा पर ना जाए.अन्यथा आपको शारीरिक थकान परेशान कर सकती है.यदि आप  व्यापार करते हैं तो, कल आपको अपने पार्टनर से धन से संबंधित कोई बड़ी बहस हो सकती है,जिसमें आपका व्यापार अलग-अलग भी हो सकता है.

कुंभ-कुंभ राशि के जातकों के लिए कल का दिन बहुत ही परेशानी से भरा रह सकता है.कल आपका किसी अपने से ही अपमान हो सकता है, जिससे आपका मन बहुत दुखी रह सकता है. यदि आप कोई  व्यापार करते हैं तो,कल आपके व्यापार में बड़ी रुकावट का सामना करना पड़ सकता है, जिससे आपके व्यापार पर भी फर्क पड़ सकता है. आपका किसी अपनों से कोई बड़ा वाद विवाद हो सकता है,जो झगड़े का रूप  ले सकता है.

मीन-मीन राशि के जातकों के लिए कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा.आप अपने परिवार के साथ कहीं बाहर घूमने का प्रोग्राम बना सकते हैं. या फिर धार्मिक  यात्रा भी कर सकते हैं.जिसमें आप किसी अपने की सेहत के लिए कोई मनोकामना मांग सकते हैं.कल किसी विशेष व्यक्ति के संपर्क में आने से आपका कार्य पूरा हो सकता है. यदि आप व्यापार करने वाले जातक हैं तो,कल आप व्यापार में कोई नया कार्य शुरू ना करो, नहीं तो आपका व्यापार में घाटा हो सकता है, और नुकसान भी उठाना पड़ सकता है.जिससे आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है.

About rishi pandit

Check Also

घर में लकड़ी के मंदिर रखने के लिए 5 वास्तु नियम: शुभता और समृद्धि के लिए

आपने अपने आसपास ऐसे कई घरों को देखा होगा, जहां पर लकड़ी का मंदिर बना …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *