Thursday , May 9 2024
Breaking News

Satna: उपसरपंच का हाई वोल्टेज ड्रामा, शिकायतों पर कार्रवाई न होने से नाराज होकर छत पर चढ़ फांसी लगाने की दी धमकी, प्रशासन ने समझाइश देकर नीचे उतारा

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ सतना जिले की मैहर जनपद पंचायत की छत पर चढ़कर एक युवक ने फांसी के फंदे पर झूलने की धमकी देकर खलबली मचा दी। इस हाई वोल्टेज ड्रामा की खबर मिलने पर एसडीएम, तहसीलदार भी मौके पर पहुंचे। एहतियातन पुलिस भी बुला ली गई।

दरअसल, मैहर जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत गुगड़ी का उपसरपंच विनोद कुमार यादव गुरुवार को जनपद कार्यालय पहुंचा और हाथ में रस्सी लेकर सीधे छत पर जा चढ़ा। उसने छत पर खड़े होकर गुगड़ी सरपंच भाववती बसोर, उसके पति शिव कुमार बसोर और सचिव रविन्द्र कुमार गौतम की करतूतें गिनाते हुए शिकायतों पर कार्यवाही नहीं होने पर नाराजगी जताना शुरू कर दिया।

इसी दौरान उसने फांसी के फंदे पर झूल जाने की धमकी देना भी शुरू कर दिया। उसे देखने और उसकी बातें सुनने वहां तमाशबीनों की भीड़ जमा हो गई। इसकी जानकारी जब अधिकारियों को मिली तो एसडीएम सुरेश जाधव, तहसीलदार जितेंद्र पटेल भी वहां पहुंच गए। पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। एसडीएम-तहसीलदार ने उसे समझाइश देना शुरू किया। लेकिन पहले तो विनोद किसी की कोई भी बात सुनने को तैयार नहीं था लेकिन जब उसे भरोसा दिलाया गया कि उसकी शिकायतों पर एक्शन शुरू हो चुका है, तब वह नीचे उतरने को तैयार हुआ।

एसडीएम सुरेश जाधव ने बताया कि गुगड़ी के उप सरपंच विनोद कुमार यादव को नीचे उतार लिया गया है। उसे बताया गया है कि उसकी शिकायतों पर कार्यवाही शुरू हो चुकी है। कुछ मामलों में रिकवरी भी निकाली गई है। वह उन कार्यवाहियों के संबंध में जनपद कार्यालय से दस्तावेज प्राप्त कर सकता है।

उप सरपंच विनोद कुमार यादव ने गुगड़ी की सरपंच भाववती बसोर और उनके पति शिव कुमार पर सचिव के साथ मिलकर शासकीय राशि में अनियमितताएं किए जाने का आरोप लगाया था। उसने घटिया निर्माण, आर्थिक गड़बड़ियों को लेकर कई शिकायतें भी की थीं। उसका आरोप था कि एक फोटो कॉपी वाले के नाम पर निर्माण कार्यों के भी बिल बनाकर घोटाला किया जा रहा है, लेकिन कार्यवाही की जानकारी नहीं मिलने से वह नाराज था।

About rishi pandit

Check Also

Shahdol: 15 माह के मासूम ने खेलते समय निगल ली ब्लेड, गले में फंसी तो अटक गई सांसें, डॉक्टर्स ने बचाई जान

अनूपपुर, भास्कर हिंदी न्यूज़/ पंद्रह माह का मासूम बच्चा रोहित सिंह कल शाम घर के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *