Thursday , May 9 2024
Breaking News

Satna: DSP के तबादले, ख्याति गई कटनी विजय प्रताप लौटे सतना, मैहर में पहली बार CSP की पोस्टिंग

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ पुलिस मुख्यालय ने सतना जिले की धार्मिक नगरी मैहर में पहली बार नगर पुलिस अधीक्षक (सीएसपी) की पोस्टिंग की है। इस नई पदस्थापना के साथ अब जिले में नगर पुलिस अधीक्षकों की संख्या 2 हो गई है।

पुलिस उप अधीक्षकों (डीएसपी) की बहुप्रतीक्षित तबादला राज्य शासन ने गुरुवार को जारी कर दी। गृह विभाग से जारी सूची के अनुसार अब सतना के मैहर में भी सीएसपी की पोस्टिंग की गई है। सिंगरौली से राजीव पाठक को मैहर सीएसपी बना कर भेजा गया है। इसके पहले तक मैहर में एसडीओपी की पदस्थापना की जाती रही है जबकि सीएसपी की पोस्ट सिर्फ सतना शहर में थी।

स्थानांतरण लिस्ट के अनुसार सतना में पदस्थ रहीं हेड क्वार्टर डीएसपी ख्याति मिश्रा का कटनी तबादला किया गया है। उनके स्थान पर कटनी सीएसपी रहे विजय प्रताप सिंह की सतना वापसी हुई है। विजय प्रताप सतना सीएसपी रह चुके हैं। इस बार उन्हें डीएसपी हेडक्वार्टर बना कर भेजा गया है। सतना में महिला सेल के डीएसपी रहे अजय रिठौरिया हॉक फोर्स बालाघाट भेजे गए हैं। एसडीओपी मैहर लोकेश डावर को एसडीओपी पाटन जबलपुर, एसडीओपी चित्रकूट आशीष जैन को एसडीओपी चितरंगी सिंगरौली स्थानांतरित किया गया है।

आईएफएस अजय गुप्ता का भी ट्रांसफर

पीएससी परीक्षा पास कर भारतीय वन सेवा के लिए चयनित डीएसपी अजाक अजय गुप्ता का भी राज्य शासन ने तबादला कर दिया है। हालांकि उन्हें सतना जिले में ही पोस्टिंग दी गई है। गुप्ता को अजाक डीएसपी से एसडीओपी चित्रकूट पदस्थ किया गया है। माना जा रहा है कि एसडीओपी चित्रकूट का पद फिलहाल खाली ही रहेगा।

About rishi pandit

Check Also

Satna: बाल विवाह करने पर होगी सजा और जुर्माना

बाल विवाह की सूचना कंट्रोल रुम के दूरभाश 07672-494353 पर दे सकते हैं नागरिक सतना,भास्कर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *