Sunday , April 28 2024
Breaking News

Crime: बीमार मां को छोड़ पिता ने कर ली दूसरी शादी, इस बात से नाराज बेटे ने फावड़े से कर दी हत्या

Chhattisgarh durg angry son killed his father with stick and shovel for leaving sick mother and get second marriage: digi desk/BHN/दुर्ग/ छत्‍तीसगढ़ के दुर्ग जिले के जामुल थाना क्षेत्र के ग्राम सुरडुंग में मंगलवार की भोर में हत्याकांड की एक घटना हुई। जिसमें एक युवक ने अपने ही पिता की डंडे और फावड़ा मारकर हत्या कर दी। आरोपित के पिता ने 24 साल पहले उसकी मां को छोड़कर दूसरी शादी कर ली थी। इसी बात से आरोपित अपने पिता से नाराज रहता था। हाल ही में आरोपित की मां को लकवा मार गया था। इस बात के लिए भी आरोपित अपने पिता को ही जिम्मेदार मानता था।

सोमवार की रात को आरोपित का पिता उसके घर पर ही रुका था। सुबह उनके बीच फिर से उसी बात को लेकर विवाद शुरू हुआ और आवेश में आकर आरोपित ने अपने पिता की हत्या कर दी। घटना के बाद जामुल पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के अनुुसार ग्राम सुरडुंग निवासी दिनेश कुमार साहू (32) ने मंगलवार की सुबह अपने पिता कबीर साहू (55) हत्या कर दी। जब दिनेश आठ साल का था, तब कबीर साहू ने उसकी मां सरस्वती साहू को छोड़ दिया था और चंद्रिका साहू से दूसरी शादी कर पास के गांव शिवपुरी में रहने लगा था।

पिता की दूसरी शादी से दिनेश बचपन से ही नाराज रहने लगा था और अपने पिता से कम ही बात किया करता था। हालांकि कबीर साहू अपनी पहली पत्नी और बेटे के पास भी आता जाता रहता था लेकिन, दिनेश साहू को वो बात बिल्कुल पसंद नहीं आती थी।

आरोपित दिनेश साहू की मां सरस्वती साहू को कुछ दिन पहले लकवा मार गया था। सोमवार को सरस्वती साहू को उसका बेटा दिनेश और उसका पति कबीर साहू डाक्टर के पास लेकर गए थे। डाक्टर के पास से आने के बाद कबीर साहू सोमवार की रात को अपनी पहली पत्नी के घर पर ही रुका था।

विवाद के बाद आवेश में बेटे ने पिता को मारा

भोर में दिनेश और उसके पिता के बीच फिर से विवाद शुरू हो गया। दिनेश ने अपने पिता से कहा, उसके कारण ही उसकी मां ने हमेशा दुख उठाया है और आज भी उसकी हालत उसी के कारण हुई है। इसी बात को लेकर दोनों के बीच विवाद बढ़ता गया और आवेश में आकर दिनेश ने पहले पास पड़े डंडे से अपने पिता को मारा।

मारपीट शुरू होने पर उसका पिता भागते हुए घर से बाहर निकला तो दिनेश ने फावड़ा से उसके सिर पर मारकर उसकी हत्या कर दी। घटना के समय आरोपित की मां, पत्नी और दोनों बच्चे भी घर पर ही थे। सूचना मिलते ही जामुुल पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपित को हिरासत में लिया। आरोपित के खिलाफ हत्या की धारा के तहत कार्रवाई की जा रही है।

जामुल थाना के टीआइ याकूब मेमन ने कहा, मंगलवार की भोर में हत्या की ये घटना हुई है। आरोपित बेटे ने ही अपने पिता की हत्या की। आरोपित को हिरासत में ले लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

About rishi pandit

Check Also

दुर्ग में हलवाई ठेकेदार की डंडे और लात घूसों से मरकर तीन लोगों ने की हत्या, सुलभ काम्प्लेक्स में लाश छुपाकर खुद थाने में दी सूचना

रायपुर. मोहन नगर थाना क्षेत्र में पिछले दिनों हुई हलवाई ठेकदार की हत्या के मामले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *