Monday , May 6 2024
Breaking News

Satna: नारायण ने फिर उठाई मैहर को जिला बनाने की मांग, CM को लिखी चिट्ठी

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ मैहर को जिला बनाए जाने की मांग ने तेजी पकड़ ली है। वर्षों से अधूरी पड़ी मांग को पूरा करने मैहर विधायक नारायण त्रिपाठी ने एक बार फिर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को पत्र लिखा है।

विधायक नारायण त्रिपाठी ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के सम्भावित मैहर दौरे के मद्देनजर उन्हें पत्र लिख कर जन भावनाओं को ध्यान में रखते हुए मैहर को जिला बनाने का आग्रह किया है। उन्होंने नागदा को जिला बनाए जाने की सीएम की घोषणा का जिक्र करते हुए कहा कि आपने वहां की जनता को बड़ी सौगात दी है।

मैहर भी भू भाग की दृष्टि से बड़ा क्षेत्र है। यहां तीन सीमेंट कंपनियां हैं,माता शारदा का विश्व प्रसिद्ध धाम है। मैहर हर दृष्टि से जिला बनाए जाने के जरूरी मापदंडों के अनुकूल है। मैहर को जिले के रूप में देखने की जनभावनाएं चरम पर हैं। उन्होंने सीएम को उनकी घोषणा का स्मरण कराते हुए कहा कि आपने आश्वासन दिया था किंतु 2018 में सरकार न बन पाने के कारण उस घोषणा को पूरा नहीं किया जा सका।

हालांकि उसके बाद तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने कैबिनेट में मैहर को जिला बनाए जाने का प्रस्ताव पारित किया किंतु यह काम कतिपय कारणों से अभी भी शेष ही है। विधायक नारायण ने कहा कि मुझे मेरी विन्ध्य पुनरोदय की मांग के कारण बागी कहा जाता है लेकिन जन भावनाओं और माता शारदा के सम्मान में मैहर को जिला बनाया जाना अति आवश्यक है। यह विषय राजनीति का नहीं बल्कि जनभावनाओं के सम्मान का है।

विधायक नारायण त्रिपाठी ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का विकास पर्व के दौरान मैहर आगमन पर स्वागत करते हुए अपेक्षा की है कि वे संवेदनशीलता से इस मसले पर विचार कर मैहर को जिला बनाने की घोषणा अपने मैहर आगमन पर करेंगे।

About rishi pandit

Check Also

Shahdol: शहडोल में रेत माफिया ने एएसआई पर ट्रैक्टर चढ़ा कर उतारा मौत के घाट

-ब्योहारी थाना क्षेत्र के ग्राम नौढिय़ा में सनसनीखेज वारदात-एडीजीपी ने ट्रैक्टर मालिक पर घोषित किया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *