Wednesday , May 1 2024
Breaking News

Rashifal 22th July: जीवन साथी को खुशी मिलेगी, प्रेम संबंध मजबूत होंगे, जानिए शनिवार का पंचांग और राशिफल

22 July 2023 का दैनिक पंचांग: शनिवार, 22 जुलाई 2023 से सावन माह के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि है। इस दिन मघा नक्षत्र और व्यतिपाता योग का संयोग रहेगा। दिन के शुभ मुहूर्त की बात करें तो शुक्रवार के दिन का अभिजीत मुहूर्त दोपहर 12:03 − 12:51 मिनट तक रहेगा। राहुकाल सुबह 09:02− 10:45 मिनट तक रहेगा। चंद्रमा कन्या राशि में मौजूद रहेंगे।हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय और काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास और पक्ष आदि की जानकारी देते हैं। 

तिथि  चतुर्थी09:26 तक
नक्षत्र  पूर्वाफाल्गुनी16:58 तक
प्रथम करण 
द्वितिय करण
विष्टि
बव
09:26 तक
22:37 तक
पक्षशुक्ल 
वार   शनिवार 
योग  वारीयन13:24  तक
सूर्योदय05:38 
सूर्यास्त19:16 
चंद्रमा  कन्या23:42 तक 
राहुकाल09:02 −10:45 
विक्रमी संवत्  2080 
शक सम्वत1944  
मासश्रावण (अधिकमास) 
शुभ मुहूर्तअभिजीत12:00 − 12:54

राशिफल

मेष-मेष राशि के जातकों के लिए कल का दिन बहुत अच्छा रहेगा.आप बहुत थका थका महसूस करेंगे,अपनी थकान को दूर करने के लिए आप पार्टी या  रेस्टोरेंट में खाना खाने के लिए जा सकते हैं जिससे आप थोड़ा सा अपनी उदासी को दूर करेंगे.आपकेबच्चे आपकी शाम को बहुत शानदार बनाएंगे,बच्चों का साथ आपके शरीर में फिर से ऊर्जा भर देगा. शाम के समय अपने बच्चों के साथ आप किसी पार्क में घूमने का प्रोग्राम बना सकते हैं, और उसके साथ ही रात्रि का डिनर भी कहीं बाहर कर सकते हैं.

वृषभ-वृषभ राशि के जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा सा तनातनी वाला रहेगा. किसी बात को लेकर आपका दिमाग खराब रहेगा,जिसके चलते आप अपने परिवार के सदस्यों पर भी झुंझला सकते हैं.आपकी आर्थिक स्थिति में थोड़ा सा सुधार आएगा. आर्थिक सुधार के कारण कल आप किसी आवश्यक वस्तु की खरीदारी भी कर सकते हैं. अपनी जीवनसाथी की टेंशन कुछ कम करने के लिए,आप उनका  घर के काम में हाथ बटा सकते हैं, जिससे आपके जीवन साथी को खुशी मिलेगी, और प्रेम संबंध भी मजबूत होंगे.

मिथुन-मिथुन राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा.कल आपका मन किसी बात को लेकर थोड़ा सा गुस्से में रह सकता है.अपना पारा सातवें आसमान पर ना चढ़ने दे,  थोड़ा सा वाणी पर नियंत्रण रखें, और अपने गुस्से को काबू करना सीखें.गुस्सा करते समय आप यह भूल जाते हैं कि, सामने वाला इंसान आपसे बड़ा है या छोटा है आपको उनसे किस तरह से बात करनी चाहिए,आपको यह ध्यान रखना चाहिए. कल आप जमीन जायदाद से संबंधित कोई नई खरीदारी कर सकते हैं.

कर्क-कर्क राशि के जातकों के लिए कल का दिन ठीक रहेगा. किसी बात को लेकर बड़े तनाव में रह सकते हैं, जिससे आपके अपने सभी संबंधियों से कुछ मतभेद भी हो सकते हैं.यात्रा पर जा सकते हैं,जहां पर आपको थोड़ा सा सुकून महसूस होगा. विद्यार्थियों की बात करें तो,कल विद्यार्थी अपना समय ज्यादा यारी दोस्ती में नष्ट ना करें,क्योंकि यारी दोस्ती तो बाद में भी हो सकती है,यार दोस्त बाद में भी मिल सकते हैं, परंतु पढ़ाई के दिन चले गए तो,आप हाथ मलते रह जाएंगे.

सिंह-सिंह राशि के जातकों के लिए कल का दिन ठीक रहेगा. आप छोटी-छोटी बातों को लेकर के चिंता में पड़ जाते हैं,जिससे आपकी मानसिक स्थिति खराब हो सकती है. किसी मनोचिकित्सक से मिलकर अपना इलाज करें.कल आपका प्रेमी आपसे नाराज हो सकता है. उसके व्यवहार को देखकर कल आप तनाव में आ सकते हैं, घर मे छोटी -छोटी चीजों के चलते  कल आपका बहुत धन खराब हो सकता है.अपने आप पर कंट्रोल रखें,अन्यथा आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है.

कन्या-कन्या राशि के जातकों के लिए कल का दिन मौज मस्ती वाला रहेगा.कल आप अपने परिवार के साथ पिकनिक  पर या कहीं बाहर घूमने का प्रोग्राम बना सकते हैं, जिससे आपके बच्चे भी बहुत खुश रहेंगे. हफ्ते में एक बार अपने जीवन साथी के साथ किसी कैंडल लाइट डिनर का आयोजन करें, जिससे आपका जीवन साथी आपके प्रेम को समझेगा,परिवार के सदस्यों के साथ आपकी कोई बड़ी बहस हो सकती है,इस बहस को लेकर शाम को आपका मन थोड़ा सा तनाव में रह सकता है.

तुला-तुला राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों को नौकरी में बहुत परेशानी हो सकती है. कल आपको धन की आवश्यकता रिश्वत के लिए पड सकती है.परंतु आपने पिछले कुछ दिनों में अनावश्यक खर्च के चलते अपना धन व्यर्थ कर दिया है,जिसके कारण आपको आर्थिक तंगी है.परंतु आप अपने सहयोगी से मदद मांगेंगे तो, आपको अपने मित्र का सहयोग मिल सकता है.मजबूती और निडरता  आपके अंदर कूट-कूट कर भरी हुई है, जिससे आपके अंदरकी क्षमताओं में वृद्धि हो सकती है.आप किसी भी तरह के हालातों को अपने काबू में करने में सक्षम रहेंगे.

वृश्चिक-वृश्चिक राशि के जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा सा परेशानी वाला रह सकता है. कल शाम आप कई परेशानियों से घिरे रह सकते हैं,जिससे आपको तनाव हो सकता है.कल आप ज्यादा तनाव ना करें,नहीं तो आपकी सेहत बिगड़ सकती है. आप खुश रहकर उस तनाव का मुकाबला करें,आपकी खुशी तनाव पर भारी रहेगी.आपको अचानक से रुके हुए हुए धन की प्राप्ति हो सकती हैं,लेकिन आपको जितना लाभ होना चाहिए था, आपको उतना लाभ  नहीं मिल पाएगा.

धनु-धनु राशि के जातकों के लिए कल का दिन ठीक-ठाक रहने वाला है,आप अगर किसी लंबी यात्रा पर जा रहे हैं तो, आपके  साथ कल कोई बड़ी दुर्घटना हो सकती हैं,यात्रा करते समय  आप अपने सामान की सुरक्षा करें,अपने कीमती सामान का ख्याल रखें,अन्यथा आपके कीमती सामान की चोरी हो सकती हैं.कल आपको यदि कोई बीमारी के लक्षण नजर आ रहे हैं तो, आप किसी अच्छे चिकित्सक से परामर्श लें,अन्यथा आपकी सेहत बहुत ही खराब हो सकती हैं,आप किसी हॉस्पिटल में भी भर्ती हो सकते हैं,इसीलिए अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखें.

मकर-मकर राशि के जातकों के लिए कल का दैनिक ऊर्जा से भरा हुआ रहेगा.आप कोई नया कार्य शुरू करना चाहते हैं तो, आप उसे कम समय में पूरा कर सकते हो.अपने ऊपर विश्वास रखें, यदि आप कोई व्यापार करना चाहते हैं,तो पूरी निष्ठा से उसे कर सकते हैं, जिससे  आप को धन का लाभ हो सकता है. प्रेमी जोडो की बात करें तो, आप अपने प्रेमी के साथ में कुछ अच्छा समय बिता सकते हैं,आप अपने प्रेमी से अपने मन की बातों को बता सकते हैं, उन्हें शादी के लिए प्रपोज कर सकते हैं, परंतु उसका जवाब आप पहले से ही उनकी आंखों में देख सकते हैं.

कुंभ-कुंभ राशि के जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा सा चिंता वाला रहेगा.किसी रिश्तेदार के घर पर जाना आपकी आर्थिक स्थिति को बिगाड़ सकता है. आप बहुत लंबे समय से किसी बीमारी से निजात पाने की कोशिश कर रहे हैं.परंतु कल आपको सफलता मिल सकती है, किसी क्षेत्र में कल आपको आपके दोस्तों की मदद मिल सकती है. जिससे आप थोड़ा प्रसन्न हो सकते हैं. आपको और आपके जीवन साथी को कोई खुश खबर मिल सकती है. कल आप अपने धर्म को अच्छा बनाने की कोशिश करेंगे,और आप अपने परिवार को भी कुछ समय अवश्य देंगे.

मीन-मीन राशि  के जातकों के लिए कल का  दिन थोड़ा सा अच्छा रहेगा. यदि आप बहुत समय से बीमार चल रहे हैं. कल आपको अपनी बीमारी से निजात मिल सकती है. आपका स्वास्थ्य थोड़ा सा ठीक रहेगा. किसी की बीमारी के चलते आपका पैसा पानी की तरह बहेगा, जिसके कारण आपके रुके हुए कार्य पूरे नहीं हो पा रहे हैं, परंतु फिर भी आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी. प्रेम प्रसंग की बात करें तो कल आप अपने प्रेमी के साथ में अकेले में समय बिता सकते हैं, और अपने जज्बातों को उनके सामने प्रकट करेंगे.कल आप अपने परिवार की जिम्मेदारियों को थोड़ा अनदेखा  कर सकते हैं,

About rishi pandit

Check Also

कालाष्टमी के दिन इन गलतियों से रहें दूर

भगवान शिव के रुद्रावतार काल भैरव की पूजा करने से सारे कष्‍ट दूर होते हैं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *