Friday , May 10 2024
Breaking News

Satna: पुलिस ने रुकवाई नाबालिग की शादी, धर्मांतरण की सूचना पर पहुंची थी मौके पर


दूल्हा समेत बारातियों को समेट लाई थाने


सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ जिले के बिरसिंहपुर कस्बे में आयोजित एक विवाह समारोह के दौरान वरमाला के स्टेज पर पुलिस पहुंच गई। यह देख मौजूद बारातियों और घरातियों के होश फाख्ता हो गए। हालांकि पुलिस वहां धर्मांतरण की कोशिश की सूचना पर पहुंची थी लेकिन उड़े हुए चेहरों को देख जब पुलिस का संदेह गहराया तो पता चला कि वहां एक नाबालिग लड़की की शादी की तैयारी थी। पुलिस ने शादी रोकी और दूल्हे समेत बारातियों को थाना ले आई।

सभापुर थाना पुलिस ने रात बिरसिंहपुर कस्बे के वार्ड नंबर 9 में चल रहे एक शादी समारोह के दौरान दबिश देकर एक 13 वर्षीय नाबालिग लड़की की शादी रुकवा दी। पुलिस ने वहां उस वार्ड की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को बुलवाया और फिर लड़की की उम्र की तस्दीक करवाई। लड़की की जन्मतिथि के प्रमाण के तौर पर जब उसका आधार कार्ड पेश किया गया तो उसमें उसकी जन्मतिथि वर्ष 2010 की निकली। पुलिस 32 वर्षीय दूल्हे समेत बारात में आए सभी 13 लोगों को पकड़ कर थाना ले आई।

बताया जाता है कि कोल परिवार ने अपनी 13 वर्षीय बेटी की शादी छिंदवाड़ा में तय की थी। मंगलवार को छिंदवाड़ा के लावा घोंघरी थाना क्षेत्र के सावरी बाजार से आई थी। दूल्हे की उम्र 32 साल थी जबकि दुल्हन की उम्र महज 13 वर्ष थी। पुलिस ने शादी रुकवाने के बाद दूल्हे और उसके साथ आए बारातियों समेत 13 लोगों को थाना ले आई। हालांकि पूछताछ के बाद उन्हें छोड़ दिया गया।

About rishi pandit

Check Also

Satna: 20 मई तक सभी विभाग सीएम हेल्पलाइन की आधी शिकायतें कम करें- रानी बाटड

मैहर कलेक्टर ने टीएल बैठक में की समीक्षा सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्टर मैहर रानी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *