Sunday , May 5 2024
Breaking News

Satna: स्मार्ट सिटी मिशन की आठवीं वर्षगांठ पर कलेक्टर ने की स्टार्टअप के प्रोडक्ट की लांचिंग

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ इनक्यूबेशन सेंटर सतना में स्मार्ट सिटी मिशन की आठवीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में रविवार को कलेक्टर अनुराग वर्मा एवं ईडी राजेश शाही ने वूमेन सेल निर्मात्री का शुभारंभ, 3 स्टार्टअप के प्रोडक्ट की लांचिंग तथा स्टार्टअप के साथ चाय पर चर्चा की। इस अवसर पर कलेक्टर श्री वर्मा ने सभी के विचारों को जाना एवं आवश्यक सुझाव दिए। इसके साथ ही उन्होंने ऐसे कार्यक्रम को प्रतिमाह करने का आश्वासन दिया जिस पर नवउद्यमियों द्वारा हर्ष व्यक्त किया गया। कलेक्टर श्री वर्मा ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि सतना इनक्यूनेशन सेंटर की वूमेन सेल के माध्यम से महिला उद्यमियों को उनके उद्यम के संदर्भ में मार्गदर्शन प्रदान किया जाएगा तथा उद्यम स्थापित करने में मदद की जाएगी। इनक्यूबेशन सेंटर की यह पहल शहर में महिलाओं को उद्यम से जोड़ने में महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन करेगी।
      कार्यक्रम के उपरांत सतना इंक्यूबेशन सेंटर के 03 स्टार्टअप पानी पुरी बाला, कबाड़ी बाले एवं रोजरलेंड की प्रोडक्ट लांचिंग कलेक्टर अनुराग वर्मा एवं ईडी राजेश शाही द्वारा की गई। तीनों स्टार्टअप ने अपनी इस सफलता का श्रेय सतना स्मार्ट सिटी इंक्यूबेशन को दिया। इस दौरान सतना स्मार्ट सिटी से सीएफओ भूपेंद्र देव परमार, ईई अरुण तिवारी, मैनेजर दीपेंद्र सिंह राजपूत, प्रशांत अकेला, अजय गुप्ता, गौरव शाक्य, रागिनी त्रिपाठी, संजना सिंह सहित समस्त स्टाफ उपस्थित रहा।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने शहडोल के लालपुर एवं पकरिया में कार्यक्रम स्थल की तैयारियों का लिया जायजा     

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 27 जून को शहडोल जिले के बुढार स्थित लालपुर तथा पकरिया में आगमन हो रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लालपुर में आयोजित विशाल जनजाति सम्मेलन में वीरांगना रानी दुर्गावती गौरव यात्रा का समापन करेंगे तथा राष्ट्रीय सिकलसेल एनीमिया उन्मूलन अभियान का शुभारंभ करेंगे। ग्राम पकरिया में प्रधानमंत्री श्री मोदी फुटबाल के खिलाड़ियों, पेसा एक्ट के लाभान्वितों, स्व सहायता समूह की लखपति दीदियों तथा जनजाति समुदाय के प्रमुखों से संवाद करेंगे। दोनों कार्यक्रम स्थल पर युद्ध स्तर पर तैयारियां की जा रही हैं। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान आज अल्प प्रवास पर शहडोल के लालपुर पहुंचे। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने दोनों कार्यक्रम स्थलो का भ्रमण कर तैयारियों का जायजा लिया। इस अवसर पर अधिकारियों को निर्देश देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री का क्षेत्र में आगमन हो रहा है, जिसको दृष्टिगत रखते हुए सभी तैयारियां सुनिश्चित की जाए। प्रधानमंत्री श्री मोदी की यात्रा प्रदेश के लिए गौरव की बात है। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में किसी तरह की कोर कसर न रहे। बारिश की संभावना को देखते हुए समस्त व्यवस्थाएं सुनिश्चित करें, जिससे बारिश में भी कार्यक्रम में किसी तरह का व्यवधान न हो। कार्यक्रम स्थल में विशिष्ट व्यक्तियों तथा आम जन के बैठने की समुचित व्यवस्था करें। प्रधानमंत्री श्री मोदी पकरिया में स्व सहायता समूह की दीदियों से संवाद करेंगे। इसके लिए भी सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करें। प्रधानमंत्री मिलेट मिशन के तहत आयोजित किए गए विशिष्ट भोज में श्रीअन्न से बने हुए व्यंजनों का जनजाति समुदाय के बंधुओं के साथ रसास्वादन करेंगे। इसके लिए भी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करें। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को सुरक्षा के संबंध में भी निर्देश दिए। निरीक्षण के समय खाद्य मंत्री बिसाहूलाल सिंह, जनजाति कार्य मंत्री सुश्री मीना सिंह, जिले के प्रभारी मंत्री एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री राम खेलावन पटेल, सांसद श्रीमती हिमाद्री सिंह, विधायक जय सिंह मरावी, विधायक श्रीमती मनीषा सिंह स्थानीय जनप्रतिनिधि, संभागीय कमिश्नर शहडोल राजीव कुमार शर्मा, आयुक्त जनसंपर्क मनीष सिंह, कलेक्टर श्रीमती वंदना वैद्य तथा अन्य अधिकारी  उपस्थित थे।

About rishi pandit

Check Also

Satna: 80 गौवंश से भरा कंटेनर पुलिस ने पकड़ा, ड्राइवर-क्लीनर भागे

एनएच-30 पर बजरंग दल की सूचना पर पुलिस ने की कार्रवाई मैहर, भास्कर हिंदी न्यूज़/ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *