Monday , April 29 2024
Breaking News

Rashifal 26th June: व्यवसाय से संबंधित यात्रा पर जाएंगे, जानिए सोमवार का पंचांग और राशिफल

26 June 2023 का दैनिक पंचांग: सोमवार, 26 जून 2023 को आषाढ़ माह के शुक्ल पक्ष की अष्टमी तिथि रहेगी। आषाढ़ माह के शुक्ल पक्ष की अष्टमी तिथि पर उत्तर फाल्गुनी नक्षत्र और वरीघा योग का संयोग बना रहेगा। दिन के शुभ मुहूर्त की बात करें तो सोमवार के दिन का अभिजीत मुहूर्त 12:14 -13:07 तक रहेगा। राहुकाल जिसे अशुभ माना जाता है सुबह 07:45 से 09:24 मिनट तक रहेगा।

हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय एवं काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास एवं पक्ष आदि की जानकारी देते हैं। आइए जानते हैं आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय।

तिथि  अष्टमी26:02 तक
नक्षत्र  उत्तर फाल्गुनी12:35 तक
प्रथम करण 
द्वितिय करण
विष्टि
बावा
13:16 तक
26:02 तक
पक्षशुक्ल 
वार   सोमवार 
योग  वरीघा30:16 तक
सूर्योदय06:06 
सूर्यास्त19:15 
चंद्रमा  कन्या 
राहुकाल07:45 − 09:24 
विक्रमी संवत्  2080 
शक सम्वत1944  
मासआषाढ़ 
शुभ मुहूर्तअभिजीत12:14 − 13:07

राशिफल

मेष-मेष राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए उत्तम रहने वाला है. जो लोग घर से दूर रहकर कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें अपने परिवार की याद सताएगी. व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय को आगे बढ़ाने में कामयाब रहेंगे. व्यवसाय से संबंधित यात्रा पर भी जाएंगे. यात्रा में किए गए निवेश का पूरा लाभ मिलेगा. संतान के बेहतर भविष्य के लिए से बातचीत करते हुए नजर आएंगे. जीवनसाथी की सेहत में सुधार होगा.

वृषभ-वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बढ़िया रहने वाला है. जो लोग पैतृक व्यवसाय कर रहे हैं, वह व्यवसाय में कुछ बदलाव के लिए अपने परिजनों से बातचीत करेंगे. जो युवा नौकरी की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं, उन्हें किसी परिचित की सहायता से रोजगार मिलेगा. कल आपकी मन की इच्छा पूरी होगी. व्यवसाय में बड़ा लाभ हो सकता है. आपके पास जरूरी कार्य ज्यादा ना होने के कारण आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ भी कुछ समय व्यतीत करेंगे.

मिथुन-मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका खुशियों से भरा रहने वाला है. नौकरी कर रहे जातको को अपनी नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे. बेरोजगार लोगों को भी मनपसंद नौकरी मिलेगी. परिवार वाले सभी मिलकर एक साथ कहीं घूमने जाने की योजना बनाएंगे. सायकाल का समय आपका घर मेहमानों से भरा रहेगा. माता जी द्वारा आपको कुछ कार्य सौंपे जाएंगे, जो आपको अवश्य पूरा करने होंगे.

कर्क-कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है. आपको अपने द्वारा किए गए कार्यों के लिए सम्मानित किया जाएगा. कार्य क्षेत्र में आपको अपने उच्च अधिकारियों के द्वारा शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. समाज की भलाई के लिए जो लोग कार्य करते हैं, उनके भी मान सम्मान में वृद्धि होगी. संतान के बेहतर भविष्य के लिए आप अपने परिचितों से बातचीत करते हुए नजर आएंगे. अगर आपने पहले कोई निवेश किया हुआ है, उसका भी पूरा लाभ मिलेगा. सरकारी क्षेत्रों से भी लाभ मिलने के योग बन रहे हैं.

सिंह-सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहने वाला है. कल आपको अपने किसी मित्र के द्वारा आय के अवसर मिलेंगे. जो लोग घर से दूर रहकर नौकरी कर रहे हैं, उन्हें परिवार की याद सताएगी. कल किसी बाहर के व्यक्ति के कारण परिवार में मनमुटाव हो सकता है, सावधानी बरतें. कल किसी के कहे में आकर कोई निवेश ना करें. किसी एक्सपर्ट की सलाह मशवरा लेकर करेंगे तो बेहतर रहेगा. व्यवसाय में अपनी रुकी हुई योजनाओं को दोबारा शुरू करने में कामयाब रहेंगे.

कन्या-कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए प्रसन्नता से भरा रहने वाला है. कल आपको अपने किसी रिश्तेदार की सहायता के द्वारा आय के नए अवसर मिलेंगे. आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी. नए वाहन का भी सुख प्राप्त होगा. वरिष्ठ सदस्यों का आशीर्वाद आप पर बना रहेगा. नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे. जो जातक व्यवसाय कर रहे हैं, उन्हें भी अच्छा खासा लाभ मिलेगा. अविवाहित लोगों के रिश्ते की बात चल सकती है.

तुला-तुला राशि वाले जातकों की बात करे तो कल का दिन आपके लिए और दिनों के मुकाबले बेहतर रहेगा. कल आपकी सेहत पहले से बेहतर रहेगी. जो लोग व्यवसाय कर रहे हैं, व्यवसाय में मनचाहा लाभ प्राप्त करेंगे. परिचितों की सहायता से नए-नए कांटेक्ट मिलेंगे. आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी. कल आप अपने मित्रों के साथ किसी पार्टी में सम्मिलित होंगे, जहां किसी खास से भी मुलाकात होगी, जो आपके रुके हुए धन को प्राप्त करने में आपकी मदद करेगा.

वृश्चिक-वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिश्चित रूप से फलदायक रहने वाला है. जो लोग घर से ऑनलाइन का कार्य कर रहे हैं, उन्हें अच्छा खासा लाभ मिलेगा. आईटी और बैंकिंग क्षेत्र में कार्यरत लोगों को अच्छा खासा लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. पैतृक संपत्ति से भी धन लाभ होगा. अगर आपने पहले कोई निवेश किया हुआ है, तो उसका भी पूरा लाभ मिलेगा. जीवनसाथी की सेहत में सुधार होगा. माताजी से आप अपने मन की बातों को साझा करेंगे.

धनु-धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. परिवार वालों का भरपूर सहयोग मिलेगा. ग्रहस्थजीवन में सुख शांति बनी रहेगी. आप अपने परिवार वालों के साथ किसी धार्मिक स्थान पर घूमने जाने की योजना बनाएंगे. कल आपके द्वारा किए गए कार्यों से परिवार वाले काफी खुश नजर आएंगे. बेरोजगार लोगों को अच्छा रोजगार मिलेगा. भाई, बहन के विवाह में आ रही अड़चनें समाप्त होगी.

मकर-मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए सुखद रहने वाला है. कल आपको अपने मित्रों के द्वारा नई नौकरी का अवसर भी प्राप्त होगा. छोटे बच्चे कल आपसे कुछ फरमाइशे करेंगे, जिन्हें आप अवश्य पूरा करेंगे. परिवार वाले मिलकर कल आपको कोई पार्टी देंगे, जिससे आप काफी खुश नजर आएंगे. जीवनसाथी के साथ आप उनके कार्यों में हाथ बटाते हुए नजर आएंगे. कल आपके मन की कोई इच्छा पूरी होगी. नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे.

कुंभ-कुंभ राशि वाले जात को की बात करें तो कल का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा. कल आपको अपने जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. बैंकिंग व मीडिया में काम करने वालों को लाभ होगा. जमीन व प्‍लाट खरीदने का प्लान बना सकते हैं. पिता का आशीर्वाद लें. स्‍वास्‍थ्‍य ठीक रहेगा. जीवनसाथी की तरक्की देख आप प्रसन्न रहेंगे. कोर्ट व कचहरी के कार्य अनुकूल रहेंगे. लाभ के अवसर हाथ आएंगे. प्रसन्नता का वातावरण रहेगा.

मीन-मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है. गृहस्थजीवन में सुख शांति बनी रहेगी. सेहत पहले से बेहतर रहेगी. प्रतिदिन की दिनचर्या में कुछ बदलाव करेंगे, जिससे आप अपने आप को काफी ऊर्जावान महसूस करेंगे. भाई, बहनों का भरपूर सहयोग मिलेगा. माताजी का सानिध्य व सहयोग मिलेगा. कल आपको अपने रुके हुए धन की प्राप्ति होगी. मकान, प्लॉट को खरीदने की इच्छा पूरी होगी.

About rishi pandit

Check Also

भगवान गणेश के विकट रूप की पूजा करने से मिलेगी सुख और समृद्धि

वैशाख महीने के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी 27 अप्रैल, शनिवार को है। इस दिन विकट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *