Thursday , May 23 2024
Breaking News

World: व्हाइट हाउस में नडेला, पिचाई, सुनीता विलियम्‍स, आनंद महिंद्रा, मुकेश अंबानी से मिले मोदी-बाइडेन

World modi biden met satya nadella sundar pichai sunita williams anand mahindra mukesh ambani at the white house: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ अपने अमेरिकी दौरे के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज एक महत्‍वपूर्ण सत्र में भाग लिया। वाशिंगटन, डी.सी. में मोदी ने व्हाइट हाउस में अमेरिका और भारत के शीर्ष सीईओ और अध्यक्षों से मुलाकात की। इसके बाद पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने व्हाइट हाउस में हाई-टेक हैंडशेक कार्यक्रम में सीईओ को संबोधित किया। माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला, गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई, नासा की अंतरिक्ष यात्री सुनीता विलियम्स, महिंद्रा समूह के अध्यक्ष आनंद महिंद्रा, रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष और एमडी मुकेश अंबानी, ज़ेरोधा और ट्रू बीकन के सह-संस्थापक निखिल कामथ और कई अन्य उपस्थित थे। वाशिंगटन डीसी में अमेरिकी विदेश विभाग द्वारा आयोजित लंच में अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस, विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी शामिल हुए।

मोदी ने कहा, प्रतिभा और प्रौद्योगिकी उज्जवल भविष्य की गारंटी

व्हाइट हाउस में अमेरिका और भारत के शीर्ष सीईओ के साथ हाई-टेक हैंडशेक कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने कहा कि हमारा सहयोग न केवल हमारे अपने लोगों के लिए बल्कि पूरी दुनिया के लिए मायने रखता है। व्हाइट हाउस में अमेरिका और भारत के शीर्ष सीईओ के साथ हाई-टेक हैंडशेक कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा, प्रतिभा और प्रौद्योगिकी का एक साथ आना एक उज्जवल भविष्य की गारंटी देता है।

बाइडेन ने कहा, हमारा सहयोग दुनिया के लिए महत्‍वपूर्ण

अमेरिका और भारत के शीर्ष सीईओ के साथ हाई-टेक हैंडशेक कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन व्हाइट हाउस में बोले कि हमारा सहयोग न केवल हमारे अपने लोगों के लिए बल्कि पूरी दुनिया के लिए मायने रखता है क्योंकि हमारी साझेदारी अगली सफलता या अगले सौदे से कहीं अधिक महत्वपूर्ण है, चाहे वे कितने भी बड़े क्यों न हों। यह जलवायु परिवर्तन से निपटने, निपटने, ब्रह्मांड की खोज करने, लोगों को गरीबी से बाहर निकालने, महामारी को रोकने और हमारे नागरिकों को वास्तविक अवसर देने के बारे में है।

अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी बोले-हमारे लोग करते हैं विश्‍वास

अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ने कहा, “चाहे हम इसे अमेरिकी सपना कहें या भारतीय सपना… हमारे लोग अवसर में गहराई से विश्वास करते हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि हम कौन हैं या कहां से आए हैं, हम अपने लिए कुछ और बना सकते हैं। उनके साथ पीएम नरेंद्र मोदी और अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस भी शामिल हुए ।

About rishi pandit

Check Also

National: देश की नई सरकार को RBI से मिलेगा 2.11 लाख करोड़ रुपये का चेक, केंद्रीय बैंक ने पहली बार उठाया यह कदम

National business diary rbi approves dividend of rs 2 11 lakh crore to centre for …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *