Sunday , June 16 2024
Breaking News

Satna: इनकोर पोर्टल पर मतगणना का डाटा फीड करने का प्रशिक्षण संपन्न


सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ लोकसभा निर्वाचन 2024 में सतना संसदीय क्षेत्र सतना के लिये संपन्न हुये मतदान की गणना 4 जून को शासकीय उत्कृश्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय व्यंकट क्रमांक-1 सतना में की जायेगी। निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतगणना दिवस में प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र की मतगणना की चक्रवार जानकारी उम्मीदवारों, राजनैतिक दलों तथा आमजनता को उपलब्ध कराने के लिए इनकोर पोर्टल पर जानकारी फीड की जायेगी। इस संबंध में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा के निर्देशन में बुधवार को संयुक्त कलेक्ट्रेट भवन सतना के ई-दक्ष केंद्र में इनकोर पोर्टल पर डाटा फीड करने के लिये विधानसभावार नियुक्त सहायक नोडल अधिकारियों एवं सहयोगी कर्मचारियों का प्रशिक्षण आयोजित किया गया। इस दौरान इनकोर पोर्टल की प्रशिक्षकों द्वारा सहायक नोडल अधिकारियों को इनकोर काउंटिंग एप्लीकेशन ड्रेस रिहर्सल करवाई गई। मतगणना कार्य में नियुक्त सभी नोडल और सहायक नोडल अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि मतगणना केंद्र में प्रवेश के लिये प्रवेश पत्र प्राप्त करने संयुक्त कलेक्ट्रेट सतना के कक्ष क्रमांक एफ-2-10 में 30 मई तक पासपोर्ट साइज का रंगीन फोटोग्राफ जमा कराना सुनिश्चित करेंगे। फुल ड्रेस रिहर्सल के दौरान विधानसभा क्षेत्रों के सहायक रिटर्निंग ऑफीसर, जिला प्रबंधक ई-गवर्नेंस योगेश तिवारी, रितुराज रुसिया तथा इनकोर टेबुलेशन कार्य में लगे अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

मतगणना सुपरवाइजर, सहायक, माइक्रो आब्जर्वर का प्रशिक्षण 25 और 26 मई को

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा के निर्देशन में लोकसभा निर्वाचन 2024 के मतगणना कार्य में संलग्न मतगणना सुपरवाइजर, सहायक और माइक्रो आब्जर्वर का प्रशिक्षण 25 और 26 मई को जिला पंचायत सतना के सभागार में दो पालियों में आयोजित होगा। प्रथम पाली का प्रशिक्षण प्रातः 11 बजे से दोपहर 1 बजे एवं द्वितीय पाली का प्रशिक्षण दोपहर 2 बजे से 4 बजे तक आयोजित होगा। कलेक्टर श्री वर्मा ने प्रशिक्षण कार्य के लिये नियुक्त मास्टर ट्रेनर बीएल बागरी, संजय गुप्ता और विनोद खरे को निर्धारित तिथि एवं समय पर उपस्थित रहकर मतगणना कार्मिकों को प्रशिक्षण प्रदान करने के निर्देश दिये हैं।

मतगणना कार्य के पर्यवेक्षण के लिये मतगणना प्रेक्षक नियुक्त
लोकसभा निर्वाचन 2024 में सतना संसदीय क्षेत्र सतना के लिये संपन्न हुये मतदान की गणना 4 जून को शासकीय उत्कृश्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय व्यंकट क्रमांक-1 सतना में की जायेगी। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा मतगणना कार्य के लिये पर्यवेक्षण के लिये सतना संसदीय क्षेत्र अंतर्गत विधानसभावार मतगणना प्रेक्षक नियुक्त किये गये हैं। इसके अनुसार चित्रकूट और रैगांव विधानसभा की मतगणना के पर्यवेक्षण के लिये प्रभाश कुमार उकिल (मो.नं. 9830306596), सतना विधानसभा के लिये डॉ सुरेश कुमार (मो.नं. 9342369099), नागौद और मैहर विधानसभा के लिये केआर पटेल (मो.नं. 9429020546) तथा अमरपाटन और रामपुर बघेलान विधानसभा की मतगणना पर्यवेक्षण के लिये अनूप ठाकुर (मो.नं. 9873634545) को मतगणना प्रेक्षक नियुक्त किया गया है।
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा ने मतगणना प्रेक्षकों की कार्यसुविधा के लिये लायजनिंग, स्टेनो एवं कम्प्यूटर ऑपरेटर की ड्यूटी मतगणना समाप्ति तक के लिये लगाई है। कार्यसुविधा में तैनात अधिकारियों-कर्मचारियों को निर्देशित किया गया है कि वे प्रेक्षक द्वारा दिये गये निर्देशों का पालन करना सुनिश्चित करेंगे। सभी मतगणना प्रेक्षक सर्किट हाउस सतना में ठहरे हुये हैं।

About rishi pandit

Check Also

Maihar: मैहर विधायक की उपस्थिति में रोगी कल्याण समिति की बैठक हुई संपन्न

सतना/मैहर, भास्कर हिंदी न्यूज़/ आज मैहर सिविल अस्पताल में रोगी कल्याण समिति की बैठक आयोजित …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *