Saturday , April 27 2024
Breaking News

Satna: ब्रिटिश संसद में ‘सोल ऑफ इंडिया’ अवार्ड से सम्मानित हुए महापौर योगेश ताम्रकार


सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ सतना महापौर और भाजपा मध्य प्रदेश के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष योगेश ताम्रकार लंदन में सम्मानित हुए हैं। ब्रिटिश संसद में यह सम्मान प्राप्त करने वाले वे सतना के पहले मेयर हैं। मेयर योगेश ताम्रकार को सामाजिक क्षेत्र में उल्लेखनीय भूमिका का निर्वहन करने पर लंदन की ब्रिटिश संसद के हाउस ऑफ लॉर्ड्स में ‘सोल ऑफ इंडिया अवार्ड-2023’ से सम्मानित किया गया है।

उल्लेखनीय है कि योगेश ताम्रकार राजनीति के साथ-साथ लंबे समय से सामाजिक गतिविधियों में भी सेवा भाव से समर्पित है। वे उद्योगपति भी हैं और जनसेवा के लिए पद्माशंकर चैरिटेबल ट्रस्ट भी चलाते हैं। ब्रिटिश संसद में आयोजित इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि द लॉर्ड बेलेमी के सी जी (अंडर सेक्रेटरी स्टेट ऑफ जस्टिस, यूनाइटेड किंगडम) और आयोजक द लॉर्ड रामी रेंजर (मेंबर ऑफ हाउस ऑफ लॉर्ड्स, ब्रिटिश संसद) थे।

इस अवसर पर पंजाब हाईकोर्ट के जस्टिस पंकज जैन, राजस्थान हाई कोर्ट के जस्टिस अशोक जैन, व समाजसेवी राकेश मिश्रा भी कार्यक्रम में उपस्थित रहे। इस दौरान उन्होंने 1983 में विश्व विजेता बनी भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रहे महान आल राउंडर कपिल देव से भी मुलाकात की और सतना में अत्याधुनिक सुविधाओं का विस्तार कर बनाए जा रहे स्टेडियम के उद्घाटन कार्यक्रम के लिए उन्हें आमंत्रित किया। महापौर ताम्रकार ने यह सम्मान सतना की जनता को समर्पित किया है।

उन्होंने कहा कि जनता ने ही उन्हें सामाजिक कार्यकर्ता और जनप्रतिनिधि के रूप में सेवा का अवसर दिया है। सतना महापौर की इस उपलब्धि पर उनके शुभचिंतकों, पार्टी के कार्यकर्ताओं में हर्ष का माहौल है।

About rishi pandit

Check Also

Rewa: अमेठी में ट्रैक्टर ट्राली पलटी, रीवा निवासी चालक समेत दो की मौत

रीवा,भास्कर हिंदी न्यूज़/ गौरीगंज-मुसाफिरखाना मार्ग पर बृहस्पतिवार को ईंट लेकर जा रही ट्रैक्टर ट्राली चंदौकी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *