Thursday , May 9 2024
Breaking News

Rashifal 11th june: दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहेगा, जानिए रविवार का पंचांग और राशिफल

11 June 2023 का दैनिक पंचांग: हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय एवं काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य प से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास एवं पक्ष आदि की जानकारी देते हैं। आइए जानते हैं आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय।

तिथि  अष्टमी12:06  तक
नक्षत्र  पूर्वाभाद्रपद14:31 तक
प्रथम करण 
द्वितिय करण
कौलव
तैतिल
12:06 तक
23:17 तक
पक्षकृष्ण  
वार   रविवार 
योग  प्रीति10:10 तक
सूर्योदय05:24 
सूर्यास्त19:17 
चंद्रमा   मीन08:46 तक
राहुकाल17:33−19:17 
विक्रमी संवत्  2080 
शक सम्वत1944  
मासआषाढ़ 
शुभ मुहूर्तअभिजीत11:55 −12:43

राशिफल

मेष-मेष राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन उनके लिए बहुत ही बढ़िया रहने वाला है. जो लोग नौकरी कर रहे हैं, उन्हें उच्च अधिकारियों के द्वारा शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. कल आपको अपनी नौकरी में स्थान परिवर्तन भी देखने को मिल सकता है. पारिवारिक जीवन में सुख शांति बनी रहेगी. सभी लोग एक साथ मिलकर कार्य करते हुए नजर आएंगे. भाई, बहनों का भरपूर सहयोग मिलेगा.

वृषभ-वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका काफी अच्छा रहने वाला है. गृहस्थजीवन में सुख शांति बनी रहेगी. आप जीवनसाथी के साथ परिवार की भलाई के लिए कार्य करते हुए नजर आएंगे. माता-पिता के द्वारा कल आपको कुछ जिम्मेदारियां सौंपी जाएंगी, जिन्हें आप अवश्य पूरा करेंगे. आप बच्चों का उनकी पढ़ाई में मदद करेंगे और उनके साथ कुछ समय व्यतीत करेंगे, जिससे आप अपने आप को काफी तरोताजा महसूस करेंगे.

मिथुन-मिथुन राशि वाले जातको की बात करें तो कल का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहने वाला है. कल आपको सभी क्षेत्रों से कुछ ना कुछ शुभ समाचार सुनने को मिलेगा, जिससे आप काफी खुश नजर आएंगे. जीवनसाथी के साथ आप रोमांटिक डिनर पर जाएंगे, जहां प्यार भरी बातें करते हुए नजर आएंगे. घर में छोटे बच्चे आपके कल के दिन को काफी खुशनुमा बनाएंगे.

कर्क-कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बेहतर रहने वाला है. आपकी सेहत पहले से अच्छी रहेगी. आप अपनी प्रतिदिन की दिनचर्या में सुबह की सैर, योगा व ध्यान को शामिल करेंगे. प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने प्रेमी को अपने परिवार वालों से मिलवाएंगे, जिससे उनके विवाह प्रस्ताव पर मोहर लग सके. मित्रों के सहयोग से कल आप अपने व्यवसाय में चल रही समस्याओं को दूर करेंगे.

सिंह-सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है. किसी मित्र की सहायता से आपको आय के कुछ नए स्त्रोत प्राप्त होंगे, जिससे लाभ कमाने में आप कामयाब रहेंगे. कल आप अपने लिए परिवार वालों के लिए कुछ खरीदारी करेंगे. आप अपने वरिष्ठ सदस्यों से धन को कैसे बचा कर रखा जाता है, यह सीखेंगे, जिससे भविष्य में आपको कोई परेशानी ना हो.

कन्या-कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका अच्छा रहने वाला है. व्यवसाय कर रहे जातको को व्यवसाय में मनचाहा लाभ प्राप्त होगा. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. छोटी यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं, जो यात्रा आपके लिए सुखद रहेगी. कार्यक्षेत्र में कार्यभार अधिक रहेगा. धैर्य बनाए रखें क्योंकि आपकी समझदारी और प्रयास आपको सफलता जरुर दिलाएंगे.

तुला-तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. आप अपने जीवनसाथी को कोई नया कार्य शुरू कराएंगे, जिससे आय में बढ़ोतरी हो सके. आप अपने किसी रिश्तेदार की सहायता से रुके हुए धन को प्राप्त करेंगे. आप किसी नए कार्य को भी करने की योजना बनाएंगे. जो आप अपने मित्रों के साथ साझेदारी में करेंगे.

वृश्चिक-वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका उत्तम रहने वाला है. आप अपने व्यापार को आगे बढ़ाने के जो प्रयास कर रहे थे, उसमें कामयाबी प्राप्त होगी. कल आपके मन की कोई इच्छा पूरी होगी. अच्छी सेहत के लिए दूर तक पैदल घूमने कार्यक्षेत्र में रुके हुए धन की प्राप्ति होगी. जीवनसाथी के साथ आप प्यार भरे पल व्यतीत करेंगे. माता-पिता से आप अपने मन की बातों को साझा करेंगे.

धनु-धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए काफी अच्छा रहने वाला है. जो लोग घर से ऑनलाइन कार्य कर रहे हैं, उन्हें अच्छा खासा लाभ प्राप्त होगा. छात्र खूब मन लगाकर पढ़ाई करते हुए नजर आएंगे लेकिन आपके कुछ मित्र आपका ध्यान भटकाने की बार-बार कोशिश करेंगे, ऐसे मित्रों से दूर रहें. बीते दिनों में जितना धन आपने कल को बेहतर बनाने के लिए इनवेस्ट किया था, उसका फायदा कल आपको फायदा मिल सकता है.

मकर-मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए काफी अच्छा रहने वाला है. कल आप अपने आप को काफी ऊर्जावान महसूस करेंगे, जिसके कारण आप अपने रुके हुए कार्यों को पूरा करेंगे. सरकारी क्षेत्रों से भी लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. मित्रों की सहायता से आपको आय के कुछ नए अवसर प्राप्त होंगे. छात्र किसी प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे, जिसमें में जीत हासिल होगी.

कुंभ-कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए उत्तम रहने वाला है. माता-पिता का भरपूर सहयोग मिलेगा. परिवार वालों के साथ आप किसी धार्मिक स्थान पर जाने की योजना बनाएंगे, जहां जाकर सभी लोग काफी खुश नजर आएंगे. किसी दूर के रिश्तेदार के द्वारा मिली सुखद सूचना से सभी लोग काफी खुश नजर आएंगे.

मीन-मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए सुखद रहने वाला है. पारिवारिक जीवन में सुख शांति बनी रहेगी. वरिष्ठ सदस्यों का पैर छूकर आशीर्वाद ले तो आपके सभी कार्य पूरे होंगे. कल आप अपने मन की शांति के लिए कुछ समय धार्मिक कार्यक्रमों में भी व्यतीत करेंगे. दिन को रोमांचक बनाने के लिए क़रीबी दोस्तों और परिवार के साथ समय बिताएँ.

About rishi pandit

Check Also

इन राशि वालों को बुध ग्रह के मिथुन राशि में प्रवेश से मिलेगा लाभ

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर एक ग्रह की चाल का व्यक्ति के जीवन पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *