Tuesday , July 9 2024
Breaking News

बस और कार में आमने-सामने भिडंत, छतरपुर के दो युवकों की मौत

accdient:BHN/ सागर-कानपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित सागर जिले के ग्राम अमरमऊ के पास यात्री बस और कार में जोरदार भिड़ंत होने से कार सवार छतरपुर के दो युवकों की मौत हो गई। छतरपुर के पीडब्ल्यूडी ठेकेदार का पुत्र अपने ड्राइवर के साथ किसी काम से सागर जा रहा था। हादसे के बाद एक खाई में बस पलट जाने से उसमें सवार दो दर्जन यात्री घायल हुए हैं। इन्हें शाहगढ़ में उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार छतरपुर के पीडब्ल्यूडी ठेकेदार एवं यादव समाज के जिलाध्यक्ष नारायण सिंह यादव का 24 वर्षीय पुत्र शुभम यादव अपने ड्राइवर मनोहर यादव निवासी लुगासी के साथ स्विफ्ट कार क्रमांक एमपी 16 सीबी 1233 से सोमवार की अलसुबह सागर के लिए रवाना हुआ था। सुबह करीब साढ़े 7 बजे उनकी कार सागर जिले के ग्राम अमरमऊ पुल के पास पहुंची थी तभी सागर से छतरपुर आ रही यात्री बस क्रमांक एमपी 35 पी 0269 से जोरदार भिड़ंत हो गई। आमने सामने की भीषण टक्कर में कार सवार दोनों युवकों शुभम यादव और मनोहर यादव की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे के बाद बस का चालक भी वाहन से नियंत्रण खो बैठा और बस एक खाई में जा गिरी। जिससे बस में सवार 25 यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे की खबर लगते ही शाहगढ़ थाना पुलिस और ग्राम अमरमऊ के ग्रामीण मौके पर पहुंचे और घायलों को उपचार के प्रबंध किए गए। बस में सवार सभी यात्रियों को शाहगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उपचार के बाद उनके गंतव्य की ओर रवाना करा दिया गया।

मोबाइल पर बात कर रहा था ड्राइवर

सागर जिले के अमरमऊ के पास हुए भीषण हादसे की वजह तेज रफ्तार और लापरवाही बताई गई है। बस में सवार मुसाफिरों ने बताया, कि सागर से होकर शाहगढ़ के बस स्टैंड से कानपुर जाने निकली यात्री बस क्रमांक एमपी 35 पी 0269 बस की रफ्तार तेज थी। बस का चालक फोन पर बात कर रहा था वहीं छतरपुर की ओर से सागर जा रही कार की गति भी तेज थी। तेज रफ्तार और बस ड्राइवर की लापरवाही के बीच अमरमऊ पुल के पास आए मोड़ पर दोनों वाहन आमने सामने से टकरा गए। जिससे बस नीचे खाई में एक पेड़ से टकरा गई और कार विपरीत दिशा में सड़क किनारे गिर गई। अचानक हुए भीषण सड़क हादसें में यात्रियों को भी संभलने का मौका नहीं मिला। हादसा होते ही बस का चालक टूटे हुए शीशे से बाहर निकलकर मौके से भाग गया। वही बस से टकराई कार में सवार छतरपुर निवासी शुभम यादव और ड्राइवर मनोहर यादव की दर्दनाक मौत हो गई।

अधिकतर घायल कानपुर, महोबा और बांदा के

बस और कार के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से बस में सवार अधिकांश यात्री कानपुर, महोबा और बांदा के बताए गए हैं। हादसे की जानकारी जैसे ही क्षेत्र के लोगों को लगी तो लोगों ने वहां पहुंचना शुरू कर दिया। तत्काल ही उन्हें उपचार के लिए शाहगढ़ अस्पताल लाया गया। घायलों में कानपुर निवासी द्विवेदी परिवार के सात सदस्य रितु 40, कृतिका 20, राजरानी 85, राजेश 42, अभिषेक 17, रश्मि 28, और प्रखर 11 के अलावा महोबा निवासी अफरीन, जरीना 35, मु. शहनद खां, भूरे खान 22, राजेश बाल्मीकि, बांदा निवासी किशन ठाकुर 17, शाहगढ़ के वार्ड 15 निवासी संदीप उपाध्याय 23, रामचरण नामदेव वार्ड 14, अमरमऊ निवासी भारती और मीना अहिरवार 30, राजधर 38 बड़ामलहरा प्रमुख रूप से शामिल हैं। इन घायलों को शाहगढ़ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उपचार के बाद उनके गंतव्य तक पहुंचाया गया।

About rishi pandit

Check Also

MP: 120 रुपए किलो हुआ टमाटर, मंडी में माल नहीं, आलू-प्याज और लहसुन भी महंगे

Madhya pradesh indore indore news mandi bhav today tomato potato aalu tamatar lahsun: digi desk/BHN/इंदौर/ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *