Sunday , October 6 2024
Breaking News

ट्रैक पर खड़ी कार से टकराई ट्रेन, बड़ा हादसा टला, बाल- बाल बचे लोग

train car accdient:BHN/ जिले में विगत रात एक बड़ा रेल हादसा होते बचा। अज्ञात तत्वों ने बीच रेल ट्रेक पर कार खड़ी कर दी। इस कार से एक ट्रेन टकराई भी लेकिन कोई हादसा नहीं हुआ।

रेल सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उदना से जयनगर के बीच कटनी जंक्शन होकर चलने वाली विशेष ट्रेन कल रात कटनी-सतना रेलखंड के लमतरा रेल फाटक पर कार से टकरा गई। हालांकि हादसे में कोई हताहत नहीं, कार व रेल इंजन के सामने का हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। इस दुर्घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है लेकिन कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। दुर्घटना की वजह रेलखंड पर लगभग एक घंटे बाधित रहा। इस संबंध में रेलसूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक रविवार व सोमवार की दरम्यानीरात लगभग 12 बजे ग्रे रंग की कार सवार कुछ लोग ओवरब्रिज बनने बाद कटनी-सतना रेलखंड के आवागमन के लिए बंद लमतरा रेल फाटक से अपनी कार निकालने का प्रयास करने लगे। इसी दौरान कटनी से रवाना होकर गाड़ी संख्या 02564 उदना-जयनगर विशेष ट्रेन नजदीक आती दिखी।इसके कारण कार सवार सभी लोग कार छोड़कर भाग गए और रेल ट्रैक के बीच में फंसी कार ट्रेन के इंजन से टकरा कर उछल कर दूर जा गिरी। परिणाम स्वरूप कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई और ट्रेन के इंजन के सामने का हिस्सा भी क्षतिग्रस्त हो गया।

आवागमन रहा प्रभावित 

दुर्घटना के बाद रेलखंड पर ट्रेनों का आवागमन अवरुद्ध कर दिया गया और सूचना मिलते ही रेलवे के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए। क्रेन की मदद से कार को उठाकर रेलट्रैक के किनारे किया गया और कुछ सुधारकार्य के बाद रेलट्रैक पर रेल यातायात बहाल किया गया।

एक घंटे प्रभावित रहा रेलखंड

एक जानकारी में रेल अधिकारियों ने बताया कि दुर्घटना की वजह से लगभग एक घंटे तक कटनी-सतना रेलखंड पर रेल यातायात बाधित रहा। रेलखंड से गुजरने वाली गाड़ी संख्या 02519 लोकमान्य तिलक टर्मिनस-कामाख्या एक्सप्रेस व 01072 बनारस-लोकमान्य तिलक टर्मिनस कामायनी एक्सप्रेस को बीच के स्टेशनों पर रोक कर रखा गया और सुधार कार्य के बाद ही ट्रेनों को रवाना किया गया।

कार मालिक को ढूंढ़ रही पुलिस

उधर आरपीएफ से मिली जानकारी के अनुसार ग्रे रंग की कार में आगे-पीछे नंबर नहीं है। कार के चेचिस व इंजन नंबर से उसके मालिक का पता लगाया जा रहा है। कार मालिक का पता लगाने आरटीओ की मदद ली जा रही है। कार मालिक की जानकारी लगने के बाद दुर्घटना के दौरान कार में सवार लोगों को रेल अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी लेकिन अभी तक इस संबंध में कोई जानकारी नहीं मिल सकी है। वहीं इस घटना के लिए जिम्मेदारों का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है।

About rishi pandit

Check Also

Yuvraj Singh का 2007 वर्ल्ड कप को लेकर बड़ा खुलासा, MS Dhoni ने एक सपने को तोड़ा

Yuvraj singh big disclosure about 2007 world cup: digi desk/BHN/ भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *