Thursday , May 16 2024
Breaking News

Satna: रामपुर बाघेलान में सड़क दुर्घटना, बाइक सवार 2 लोगों की मौके पर मौत, हत्या की आशंका जता भड़के परिजन

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ सतना जिले के रामपुर बाघेलान थाना क्षेत्र में एक सड़क दुर्घटना में बाइक सवार 2 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक गंभीर रूप से घायल हो गया। इन दोनों मौतों के बाद ग्रामीणों का गुस्सा भड़क उठा और वे इसे हादसा नहीं बल्कि हत्या का मामला करार देते हुए एक ड्राइवर के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग पर अड़ गए। हालात तब काबू में आए जब खुद विधायक ने पहुंचकर समझाईश दी।

बीती रात छिरहा नाला के पास अज्ञात हाइवा ने बाइक नंबर MP 19 MV 9736 को सामने से टक्कर मार दी। इस हादसे में बाइक सवार उदयभान पिता रामबहोर सिंह निवासी देवी टोला तिवनी और अंकित तिवारी पिता सौखी प्रसाद तिवारी निवासी तिवनी की मौके पर ही मौत हो गई। इनके साथी बाइक सवार शिवेंद्र आदिवासी पिता स्व रामशरण आदिवासी को भी गंभीर चोटें आई हैं। जिस वक्त यह हादसा हुआ तब उदयभान, अंकित और शिवेंद्र बाइक से गोरइया पैलेस से अपने घर लौट रहे थे। हादसे के कुछ देर बाद ही वहां से निकले कुछ राहगीरों ने तीनों को सड़क पर पड़ा देखकर पुलिस को सूचना दी और एम्बुलेंस को कॉल किया। उस वक्त गंभीर रूप से घायल शिवेंद्र बोल पा रहा था और उसने ही राहगीरों से एम्बुलेंस को कॉल करने के लिए कहा।

उधर, इस मामले में शनिवार सुबह मृतक के परिजन और ग्रामीण भड़क गए और रामपुर थाने पर पहुंचे और हादसे को साजिश करार देते हुए मनोज नट नाम के ट्रक ड्राइवर पर हत्या का आरोप लगाने लगे। ग्रामीण मनोज नट के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग पर अड़ गए।

रामपुर थाना प्रभारी उन्हें समझाईश देते रहे। इस बीच हालात की जानकारी मिलने पर रामपुर विधायक विक्रम सिंह विक्की भी नाराज लोगों के बीच रामपुर थाना पहुंचे और उन्होंने समझाइश देते हुए भरोसा दिलाया कि निष्पक्ष जांच कर दोषी पर एक्शन लिया जाएगा। इस दौरान थाना में ग्रामीणों की भारी भीड़ लगी रही।

 मनोज नट पर संदेह

पुलिस सूत्रों ने बताया कि मृतक उदयभान के परिजन जिस ट्रक ड्राइवर मनोज नट पर हाइवा से कुचलकर हत्या करने और घटना को दुर्घटना का स्वरूप देने का आरोप लगा रहे हैं, उससे उदयभान की रंजिश थी। मनोज नट ने कई साल पहले उदयभान के भाई की हत्या की थी। इस मामले में मनोज नट जेल गया था। इन दिनों मनोज जमानत पर बाहर है। हत्या का प्रकरण अदालत में विचाराधीन है, जिसमें मृतक उदयभान मुख्य गवाह था। शनिवार को उस केस में उदयभान की अदालत में गवाही थी।

परिजनों को संदेह है कि उदयभान को गवाही- बयान से रोकने के लिए मनोज नट ने उसे हाइवा से कुचल डाला। घायल शिवेंद्र ने भी राहगीरों को बताया था कि मनोज नट ने जानबूझ कर उन पर सामने से हाइवा चढ़ाया था। उसने गाड़ी पीछे लेकर उदयभान को कुचला था।

मौके पर हाइवा नहीं मिला, शक के दायरे में मनोज

रामपुर थाना पुलिस का कहना है कि इस मामले में फिलहाल आईपीसी की धारा 279, 337 और 304 A के तहत अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। मौके पर कोई हाइवा भी नहीं मिला है। परिजनों के संदेह के आधार पर मनोज नट को भी जांच के दायरे में लिया गया है। जांच की जा रही है, विवेचना में सामने आए तथ्यों के आधार पर धाराएं बढ़ाई भी जा सकती हैं।

उधर, पुलिस सूत्रों का कहना है कि जिस हाइवा ने उदयभान और अंकित तिवारी की जान ली, वह चोरमारी- दलदल के बीच स्थित कोठी हाउस नाम के क्रशर में खड़ा देखा गया है। मनोज नट को भी पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

About rishi pandit

Check Also

Shahdol: पेड़ से टकराया वाहन, हादसे में शिक्षक और उसकी पत्नी की मौत

शहडोल,भास्कर हिंदी न्यूज़/ शहडोल जिले में ब्यौहारी थाना क्षेत्र के अमडीह महादेवा गांव के पास …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *