Tuesday , May 7 2024
Breaking News

Satna: खाद्यान्न परिवहन हेतु हितग्राहियों के चयन हेतु समिति गठित

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ मुख्यमंत्री युवा अन्नदूत योजनान्तर्गत जिले के 5 प्रदाय केन्द्रों से उचित मूल्य दुकानों पर खाद्यान्न एवं अन्य सामग्री के परिवहन हेतु बेरोजगार युवकों को बैंक के माध्यम से ऋण उपलब्ध कराकर वाहन दिए जाने के लिए जिले में 28 सेक्टरों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए थे। पात्र आवेदनों को लाटरी पद्वति के माध्यम से हितग्राही के चयन हेतु कलेक्टर अनुराग वर्मा द्वारा समिति का गठन किया गया है। समिति पात्र आवेदन कर्ताओं की मौजूदगी में समिति सेक्टर अनुसार एक से अधिक पात्र आवेदन होने की स्थिति में निर्देशानुसार लाटरी प्रक्रिया की कार्यवाही 19 मई को अपरान्ह 3 बजे कलेक्टर सभागार सतना में निष्पादित करेंगे।
      कलेक्टर द्वारा जारी आदेशानुसार समिति के अध्यक्ष कलेक्टर रहेंगे। समिति में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत, आयुक्त नगर निगम, उपायुक्त सहकारिता, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला सह0केन्द्रीय बैंक मर्या0, जिला परिवहन अधिकारी, जिला उद्योग अधिकारी, मुख्य कार्यपालन अधिकारी समस्त जनपद पंचायत, समस्त मुख्य नगर पालिका/परिषद अधिकारी, जिला आपूर्ति अधिकारी, जिला प्रबंधक म0प्र0 स्टेट सिविल सप्लाईज कार्पो0, शाख प्रबंधक सेन्ट्रल बैंक शाखा सतना, अमरपाटन, मैहर को सदस्य नियुक्त किया गया है।  

दिव्यांग परीक्षण शिविर 20 को रामनगर में एवं 21 मई को अमरपाटन में

भारत सरकार की एडिप योजनान्तर्गत दिव्यांगजनों हेतु सहायक उपकरण एवं कृत्रिम अंग प्रदाय करने के लिए प्रशिक्षण शिविर का आयोजन 20 मई को स्टेडियम रामनगर एवं 21 मई को स्टेडियम अमरपाटन में किया गया है। कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट अनुराग वर्मा द्वारा बताया गया कि शिविर में एलिम्को टीम द्वारा दिव्यांगजनों को सहायक उपकरण एव्ंा कृत्रिम अंग प्रदाय करने हेतु शिविर में दिव्यांगजन पहचान प्रमाण पत्र, आधारकार्ड, मतदाता कार्ड, राशन/बीपीएल कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, दिव्यांगता प्रमाण पत्र सक्ष़्ाम अधिकारी द्वारा जारी न्यूनतम 40 प्रतिशत दिव्यांगता हो। पासपोर्ट साइज फोटो के साथ  अधिक से अधिक संख्या में शिविर में उपस्थित हो।

सतना जिले में एक दिन में एक साथ होंगे 1275 सीमांकन

20 मई को कलेक्टर से कोटवार तक सभी होंगें मैदान में


  मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान 2.0 में कलेक्टर अनुराग वर्मा ने सतना जिले में एक दिन में एक साथ सभी लंबित 1275 सीमांकन के प्रकरणों के निराकरण का अभियान नवाचार के रूप में चलाने का निर्णय लिया है। जिले में कुल 11 तहसीलों में 1275 सीमांकन के प्रकरण लंबित हैं। सीमांकन महाअभियान के लिए 20 मई 2023 की तिथि नियत की गई है। इस दिन कलेक्टर से लेकर कोटवार तक सभी राजस्व अधिकारी-कर्मचारी मैदान में रहेंगे और जिले में पदस्थ 566 पटवारियों के साथ मौके पर सीमांकन प्रकरणों का निराकरण करेंगे।
     कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट अनुराग वर्मा द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि सभी तहसीलदार सीमांकन के प्रकरणों की पूर्व सूचना पत्र जारी कर तामिली सुनिश्चित करेंगे। अभियान के दिन 20 मई को सभी राजस्व अधिकारी, नायब तहसीलदार, तहसीलदार, डिप्टी कलेक्टर, संयुक्त कलेक्टर, अनुविभागीय अधिकारी, राजस्व, अपर कलेक्टर और स्वयं कलेक्टर भी क्षेत्र में उपस्थित रहकर अभियान का क्रियान्वयन करेंगे। सीमाकंन की सम्पूर्ण कार्यवाहियां की जाकर सीमांकन की पुष्टि आरसीएमएस पोर्टल पर अपलोड कर संख्यात्मक जानकारी एएसएलआर के मोबाइल पर दी जाएगी।

About rishi pandit

Check Also

Satna: सतना के मोहम्मद अल ने 12वीं में हासिल किया शानदार 83.4% अंक आई एस सी परीक्षा में

सतना,,भास्कर हिंदी न्यूज़/ क्रिस्टकुला मिशन, सतना के छात्र मोहम्मद अल शगील ने 12वीं की आई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *