Thursday , May 2 2024
Breaking News

Satna: कलेक्टर ने विकास कार्यों के लिये भूमि का किया आवंटन

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट अनुराग वर्मा ने जिले में विभिन्न विकास और निर्माण कार्यों के लिए आवश्यक शासकीय भूमि संबंधित निर्माण, विभागों के प्रस्ताव और संबंधित एसडीएम की सहमति के आधार पर आवंटित कर दी है।
न्यायालय कलेक्टर द्वारा पारित आदेशानुसार मैहर नगर पालिका को 800 सीटर क्षमता के आडीटोरियम निर्माण के लिए मौजा अरकण्डी के अंश रकबा 40 हजार वर्ग फिट सहित अतिरिक्त 3 एकड़ भूमि नगरीय प्रशासन विकास विभाग को आवंटित की गई है। शासकीय उत्कृष्ट उमा विद्यालय मैहर के उन्नयन के लिये शासकीय आराजी 1000 एवं 1001 का रकबा 0.59 हेक्टेयर भूमि आवंटित की गई है। इसी प्रकार मैहर के ग्राम भेड़ा में बाणसागर ग्रामीण समूह योजना के तहत पानी की टंकी निर्माण के लिए आराजी नं. 1528 का रकबा 0.031 हेक्टेयर पर भूमि कार्यपालनयंत्री लोकस्वास्थ्य यांत्रिकी को आवंटित की गई है।
रघुराजनगर तहसील अन्तर्गत कोठी के मौजा शारदापुरी में आराजी नं. 133/1 रकबे का अंशभाग 0.202 हेक्टेयर भूमि मंगल भवन के लिये नगर पंचायत को सौपी गई है। ग्राम पंचायत खडौरा के नौखडखुर्द में प्राथमिक शाला बनाने आराजी नं. 27/2 के रकबा 0.607 हेक्टेयर भूमि आवंटित की गई है। ग्राम पंचायत नारायणपुर में शासकीय महाविद्यालय के निर्माण हेतु आराजी नं. 53/1 और 53/2 का अंश रकबा 9 एकड़ भूमि म.प्र. शासन उच्च शिक्षा विभाग और रैगांव में नवीन तहसील भवन के निर्माण के लिए मौजा जिरवार खुर्द की शासकीय आराजी 301 का अंश रकबा 0.4 हेक्टेयर भूमि आवंटित की गई है। रघुराजनगर तहसील के क्षेत्रान्तर्गत नगर निगम सतना को वेंडर मार्केट के निर्माण के लिए मौजा सतना शहर की शासकीय आराजी क्र. 306 के रकबा 1.306 हेक्टेयर भूमि नगरीय विकास एवं प्रशासन विभाग को  आवंटित की गई है।

महाराणा प्रताप जयंती पर सामान्य अवकाश घोषित

राज्य शासन ने महाराणा प्रताप जयंती के लिये पूर्व में घोषित ऐच्छिक अवकाश के स्थान पर सम्पूर्ण मध्यप्रदेश में सामान्य अवकाश घोषित किया है। सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार 22 मई महाराणा प्रताप जयंती पर सामान्य अवकाश रहेगा।

मां तुझे प्रणाम में अनुभव यात्रा के लिए चयन हेतु आवेदन 10 जून तक

प्रभारी जिला खेल एवं युवा कल्याण अधिकारी ने बताया कि मां तुझे प्रणाम योजनान्तर्गत ब्लाक स्तर पर 10 युवाओं जिसमें 5 युवक एवं 5 युवतियों का चयन भारत अर्न्तराष्ट्रीय सीमाओं की अनुभव यात्रा के लिए किया जावेगा। विकासखण्ड स्तर पर चयन में एनसीसी, एनएसएस, खिलाडी, मेघावी एवं स्काउट के एक-एक युवक-युवतियों जिनकी आयु 15 से 25 वर्ष तक हो का चयन किया जावेगा। अनुभव यात्रा के चयन हेतु विधिवत आवेदन, फिटनेस सर्टिफिकेट, चिकित्सा जोखिम एवं संबंधित थाने से चरित्र प्रमाण पत्र प्राप्त किया जाएगा। इच्छुक युवक-युवतियां 10 जून 2023 तक कार्यालय में आवेदन फार्म जमा कर सकते हैं। जिन युवाओं का अनुभव यात्रा पर चयन होने के बाद अनुभव यात्रा पर जाने हेतु असहमति व्यक्त की गई थी उनके आवेदन मान्य नहीं होंगे।

About rishi pandit

Check Also

Maihar: कलेक्टर मैहर ने मेधावी छात्रों को किया सम्मानित

मैहर जिले के 3 विद्यार्थियों ने बोर्ड परीक्षा की मेरिट सूची में अर्जित किया स्थान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *