Thursday , May 2 2024
Breaking News

Satna: रैगांव से कांग्रेस विधायक कल्पना वर्मा के खिलाफ ग्रामीणों ने लगाया ‘नो एंट्री’ का पोस्टर

  • ग्रामीणों ने विरोध में जमकर की नारेबाजी
  • विधायक निधि न मिलने को लेकर है नाराजगी



सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/
उप चुनाव जीत कर रैगांव की कांग्रेस विधायक बनीं कल्पना वर्मा का दूसरे साल ही विरोध शुरू हो गया। विधायक के खिलाफ लोगों में नाराजगी इतनी जबरदस्त है कि गांव में प्रवेश निषेध के पोस्टर टांग दिए गए। विधायक कल्पना वर्मा पर आरोप लग रहे हैं कि जिन गांव से उन्हें वोट कम मिले थे वहां के विकास में वे भेदभाव कर रही हैं। हालांकि अभी तक इस मामले में विधायक का पक्ष सामने नहीं आया है।

बताया जाता है कि रैगांव विधानसभा क्षेत्र के अंर्तगत आने वाली ग्र्राम पंचायत झाली में ग्रामीणों ने प्रवेश निषेध के पोस्टर लगा दिए हैं। विरोध में ग्रामीणों ने मुर्दाबाद का नारा भी लगाया है। सरपंच की अगुवाई में तमाम लोग एकत्र हुए और विधायक के खिलाफ नारा लगाया। ज्ञात हो कि आगामी छह महीने में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं, ऐसे वक्त में जनता का विरोध कांग्रेस पार्टी के लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है।

रैगांव विधायक से झाली पंचायत के लोगों की नाराजगी की प्रमुख वजह एक सड़क है। बताया जाता है कि झाली में रहने वाले लोग खेती का काम करते हैं। अधिकांश किसानों के खेत जिस भाग में हैं वहां दो किमी की कच्ची सड़क है। सड़क न होने से लोगों को आवामगन में काफी परेशानी होती है। सड़क का पक्का निर्माण करने के लिए पंचायत को राशि की आवश्यकता थी, लिहाजा गांव के सरंपच सतेन्द्र जायसवाल अपने कुछ समर्थकों के साथ विधायक कल्पना वर्मा से मिलने पहुंचे। तीन-चार बार जाने के बाद भी उन्होंने विधायक निधि से एक रूपया नहीं दिया और न ही सम्मानजनक तरीके से बात की। विधायक के सचिव ने एक टिप्पणी कर दी कि गांव में विधायक को कम वोट मिले थे जिससे विधायक नाराज हैं और यही कारण है कि विधायक निधि का पैसा नहीं देना चाहतीं। यही बात ग्रामीणों को खल गई और वे विधायक के खिलाफ पोस्टर वॉर पर उतर आए।

प्रतिमा को हरा कर जीता था चुनाव

कांग्रेस पार्टी की टिकट पर कल्पना वर्मा उप चुनाव में उतरीं और बीजेपी प्रत्याशी प्रतिमा बागरी को हराकर विधायक बनीं। कल्पना को उप चुनाव में 72989 वोट मिले। जबकि प्रतिमा बागरी 60699 वोट ही पा सकीं। यदि ग्राम पंचायत झाली की बात करें तो यहां पर कल्पना वर्मा को बीजेपी प्रत्याशी से लगभग 99 वोट कम मिले थे।

इनका कहना है

कांग्रेस विधायक कल्पना वर्मा ने इस मामले पर अपना पक्ष रखते हुए कहा कि ये सब बेकार का प्रोपेगंडा है. वोट न देने पर विकास कार्य न होने के बात करने वाले लोग भाजपा के हैं, विकास का मुद्दे पर मैने कोई भेदभाव नहीं किया और ना आगे करेंगे. जिस सड़क को लेकर तूल दिया जा रहा है उसके लिए मैने सबसे कहा है कि कार्य योजना बना कर दें. फिर आगे कि कार्यवाई शुरू हो. मिलने आये लोगों से अभद्र व्यवहार का आरोप सरासर झूठा है
-कल्पना वर्मा, विधायक रैगांव

About rishi pandit

Check Also

Maihar: कलेक्टर मैहर ने मेधावी छात्रों को किया सम्मानित

मैहर जिले के 3 विद्यार्थियों ने बोर्ड परीक्षा की मेरिट सूची में अर्जित किया स्थान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *