Saturday , May 4 2024
Breaking News

Tirupati Darshan Scam: फर्जी वेबसाइट और ऐप से तिरुपति दर्शन टिकट की धोखाधड़ी, रहिए अलर्ट

National tirupati darshan scam fraud of tirupati darshan ticket from fake website and app know the whole scam stay alert: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ तिरुपति दर्शन के नाम पर बड़ा फर्जीवाड़ा उजागर हुआ है। तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) इस मंदिर का पूरा प्रबंंधन देखता है। अब टीटीडी को पता चला है कि फर्जी वेबसाइटों और ऐप्स के जरिए भक्तों के साथ धोखा किया जा रहा है। भक्त इन वेबसाइटों और ऐप्स को आधिकारिक समझकर दर्शन टिकट बुक कर रहे हैं और धोखे का शिकार हो रहे हैं।जानकारी के मुताबिक, ये वेबसाइट और ऐप करोड़ों रुपये का ऑनलाइन फर्जी दर्शन टिकट घोटाला चला रहे हैं। पुलिस को इस घोटाले में राजस्थान और उत्तर प्रदेश के गिरोह के शामिल होने का संदेह है। ठगे गए ज्यादातर श्रद्धालु मध्य और उत्तर भारत के हैं।

तिरुपति दर्शन टिकट, सावधान रहें ऑनलाइन धोखे से

बता दें, टीटीडी अपनी वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन टिकट बेचता है। हर बार देखा गया है कि जारी होने के कुछ ही घंटों में सभी टिकट बुक हो जाते हैं। इसका फायदा फर्जी वेबसाइटें उठाती हैं। वे भक्तों को भ्रमित करते हुए आधिकारिक साइट के डिजाइन में नकली वेबसाइट बनताे हैं। भक्तों से सैकड़ों शिकायतें मिलने के बाद मंदिर प्रबंधन ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है और अब तक 41 फर्जी वेबसाइटों को बंद कर दिया है।

ऐसे हो रही धोखाधड़ी, आप रहें अलर्ट

पुणे के एक भक्त ने अपने साथ हुए धोखे की कहानी बयां की। उन्होंने बताया कि व्हाट्सएप पर लिंक जारी हुई थी। क्लिक करने पर एक वेबसाइट खुली जहां 4,000 रुपये का भुगतान कर 8 अप्रैल के लिए विशेष प्रवेश दर्शन बुक किया था। बुकिंग और पैमेंट के बाद वेबसाइट ने रोहित (बदला हुआ नाम) को तिरुमाला में टीटीडी कार्यालय से टिकट लेने के लिए कहा। जब रोहित तिरुमाला पहुंचे तो टीटीडी के अधिकारियों ने उन्हें बताया कि चालान फर्जी है। इस तरह उन्हें दर्शन से वंचित कर दिया गया।

About rishi pandit

Check Also

कर्नाटक सेक्स वीडियो मामले में एमएलए एच.डी. रेवन्ना के खिलाफ कर्नाटक पुलिस ने एफआईआर दर्ज की

मैसूरु कर्नाटक सेक्स वीडियो मामले में पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के बेटे एमएलए एच.डी. रेवन्ना …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *