Sunday , September 29 2024
Breaking News

सीएम हेल्पलाइन में लंबित शिकायतों के त्वरित निराकरण का शिविर संपन्न

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज/ शनिवार को रीवा रेंज के पुलिस महानिरीक्षक उमेश जोगा के आदेश के मुताबिक लंबित शिकायतों का थानावार वर्गीकरण कर उनके निराकरण के लिए सभी थानो में शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में शिकायकर्ताओं को नोटिस देकर उन्हें शिविर में बुलाया गया तथा मौके पर ही विधि पूर्वक उनकी शिकायतों का त्वरित निराकरण किया गया। शिविर की अध्यक्षता पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह ने की। इस मौके पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र कुमार जैन समस्त अनुविभागीय अधिकारी एवं जिले के सभी थाना प्रभारी मौजूद रहे। बताया गया है कि शिविर में 50 लोगों की शिकायतों का मौके पर निपटान किया गया। शिरि में ही वरिष्ठ अधिकारियों ने मातहतों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिये।

50 शिकायतों का मौके पर निराकरण

गौरतलब है कि सी.एम. हेल्पलाइन में दर्ज शिकायतों में से समाधान आॅनलाइन हेतु प्रकरण लिए जाते है, जिसकी समीक्षा मुख्यमंत्री द्वारा की जाती है तथा कई प्रकरणों में जांच व कार्यवाही सही ढंग से नहीं किए जाने पर संबंधितों के विरूद्ध दण्डात्मक कार्यवाही की जाती है। कई बार थाना व जिला स्तर पर शिकायत का ठीक तरह से आंकलन न कर पाने की वजह से भी उपरोक्त परिस्थितियां निर्मित होती है।
शिकायतों के त्वरित निराकरण के लिए आयोजित किये गये इस शिविर में सहायक पुलिस अधीक्षक मुख्यालय हीतिका वासल, जिले के अनुविभागीय अधिकारी पुलिस, थाना प्रभारियों व शिकायत शाखा प्रभारी गणेश मिश्रा की उपस्थिति में 50 आवेदकों की शिकायतें सुनी गईं तथा उनका निराकरण करते हुए शिकायतकर्ताओं को संतुष्ट किया गया। इस दौरान थाना प्रभारियों को लम्बित शिकायतों को प्राथिमिकता के आधार पर त्वरित निराकरण करनें के निर्देश वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा दिये गये।

About rishi pandit

Check Also

Satna: खर्चों को करें नियंत्रित, ऋण की वसूली प्रक्रिया बढ़ाएं-कलेक्टर

जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक की 62वीं वार्षिक साधारण सभा संपन्न सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्टर एवं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *