Friday , September 27 2024
Breaking News

Maihar: गौरव दिवस के आयोजन को लेकर हुई तैयारी बैठक


सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ 5 अक्टूबर गौरव दिवस पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम को लेकर मैहर गुरुनानक स्कूल में जिले के सभी विद्यालयों के प्राचार्य के साथ बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में कार्यक्रमों के आयोजन को लेकर रूप रेखा बनाई गई। इस दौरान विधायक मैहर श्रीकांत चतुर्वेदी, अपर कलेक्टर शैलेंद्र सिंह सहित नगर के गणमान्य नागरिक एवं प्राचार्य गण उपस्थित रहे।
विधायक श्रीकांत चतुर्वेदी ने कहा कि मैहर जिले के 10 हजार छात्रों के द्वारा राष्ट्रगान और राष्ट्रगीत के आयोजन को गिनीज बुक आफ रिकॉर्ड में दर्ज कराने की तैयारियां पूर्ण की जा रही है। उन्होंने कहा कि मैहर के लिए गौरव की बात है कि नवीन जिला मैहर के प्रथम वर्ष पूर्ण होने पर गौरव दिवस के आयोजन किया जा रहा है। इस दौरान विभिन्न प्रकार के आयोजन मैहर जिले के सभी नागरिकों के सहयोग से ही संभव हो पायेगा। बताया गया कि 5 अक्टूबर को प्रातः 9 बजे से कार्यक्रम का आयोजन शुरू कर दिया जायेगा। जिसमे जिले के सभी लोग आवश्यक रूप से उपस्थित रहे एवं समय को ध्यान में रखते हुए चुनर यात्रा मैहर के घंटाघर से मां शारदा मंदिर तक निकली जायेगी।

मैहर कलेक्टर ने सुनी आवेदकों की फोन पर समस्यायें

मैहर कलेक्ट्रेट कार्यालय के सभाकक्ष से कलेक्टर रानी बाटड़ ने शुक्रवार को प्रातः 11 बजे से दोपहर 12 बजे तक दूरभाष नंबर 07674-299232 के माध्यम से जन सुनवाई की। इस दौरान जिले भर से प्राप्त 6 शिकायतों को ध्यानपूर्वक सुना एवं संबंधित अधिकारियों को निराकरण करने के निर्देश दिए। जनसुनवाई में आवेदक खरमसेडा, अमरपाटन निवासी नीलेश कुशवाहा ने बताया कि वर्षा के कारण घर गिर जाने से सहायता दिलाई जाये। ग्राम हिनौती पंचायत रामनगर निवासी नेपाल सिंह ने बताया कि ग्राम पंचायत हिनौती में हैण्डपंप खराब हैं जिसका सुधार करवाया जाये। वार्ड क्रमांक-10 अमरपाटन निवासी राजन शर्मा ने बताया कि वर्ष 2023 में आवास हेतु आवेदन किया गया था आवास लिस्ट में नाम होने के बावजूद भी आवास योजना का लाभ नहीं दिया गया है। ग्राम देउरा मैहर निवासी रज्जन कुशवाहा ने बताया कि आवास के लिए आवेदन 2022 में किया था लेकिन आज तक आवास योजना का लाभ नहीं मिला है। लालपुर अमरपाटन निवासी विद्या चौरसिया ने बताया कि विवेक चौरसिया लालपुर में रहता है जिसने उसका सामान घर से फेंक दिया है तथा घर से निकाल रहे है। पुलिस थाना में रिपोर्ट दर्ज करने के बाद निराकरण नहीं किया गया। पुरानी बस्ती अमरपाटन निवासी दिव्यानी गौतम ने बताया कि 10 सितंबर 2024 को एसपी आफिस मैहर में शिकायत दर्ज की गई। लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई। सभी समस्याओं को सुनकर कलेक्टर ने संबंधित अधिकारियों को निराकरण करने के निर्देश दिये।
————8
उस्ताद अलाउद्दीन खां समारोह में क्षेत्रीय और स्थानीय कलाकार भी देंगे प्रस्तुतियां
समारोह की पूर्व संध्या पर 7 अक्टूबर को होगा पूर्वरंग कार्यक्रम

उस्ताद अलाउद्दीन खां एकेडमी, संस्कृति विभाग एवं स्थानीय आयोजन समिति के तत्वाधान में मैहर में प्रतिवर्ष होने वाले ख्यातिलब्ध उस्ताद अलाउद्दीन खां संगीत समारोह में इस वर्ष 7 अक्टूबर को पूर्वरंग कार्यक्रम की संगीत संध्या में स्थानीय एवं क्षेत्रीय कलाकारों द्वारा शास्त्रीय संगीत की प्रस्तुतियां दी जाएगी।
आयोजन समिति की बैठक में लिए गए निर्णय अनुसार मैहर में उस्ताद अलाउद्दीन खां संगीत समारोह का आयोजन किया जा रहा है। समारोह की पूर्व संध्या पर पूर्वरंग कार्यक्रम में शास्त्रीय संगीत के स्थानीय कलाकार संगीत की प्रस्तुतियां देंगे। कार्यक्रम में अपनी प्रस्तुति देने की इच्छुक शास्त्रीय संगीत के स्थानीय एवं क्षेत्रीय कलाकार अपनी प्रविष्टियां संगीत महाविद्यालय मैहर के व्याख्याता अनिल जायसवाल (मोबाइल 7987274350) के पास 3 अक्टूबर की शाम 5 बजे तक जमा कर सकते हैं। प्रविष्टियां शास्त्रीय वादन, गायन और शास्त्रीय नृत्य विधा की ही स्वीकार की जाएगी। प्रस्तुतियां देने वाले कलाकारों का चयन निर्धारण समिति द्वारा किया जाएगा। गत वर्ष अलाउद्दीन खां समारोह 2023 में प्रस्तुति दे चुके स्थानीय कलाकार इस वर्ष प्रविष्टि के लिए पात्र नहीं होंगे। निर्धारित तिथि और समय के बाद कोई भी प्रविष्टि स्वीकार नहीं की जाएगी।

आईटीआई में प्रशिक्षण अधिकारियों की भर्ती चयन परीक्षा हेतु अधिकारियों को सौपे गये दायित्व

मध्यप्रदेश कर्मचारी चयन मंडल भोपाल द्वारा प्रदेश के तकनीकी शिक्षा, कौशल विकास एवं रोजगार विभाग के अंतर्गत आईटीआई में प्रशिक्षण अधिकारियों के पदों की भर्ती चयन परीक्षा 30 सितंबर से 10 अक्टूबर 2024 तक सतना जिले के एक परीक्षा केन्द्र मां मीरा कान्वेंट हायर सेकेण्डरी स्कूल वैष्णो देवी मंदिर डाली बाबा डेलौरा सतना में आयोजित होगी। कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट अनुराग वर्मा द्वारा आदेशानुसार पुलिस अधीक्षक को परीक्षा केन्द्र में 3 पुलिस गार्ड (2 पुरूष एवं 1 महिला) कर्मियों की डयूटी लगाई जाने, डीएसपी स्तर के अधिकारी को मानीटरिंग के लिए सुरक्षा समन्वय नियुक्त करने के निर्देश जारी किये है। इसी प्रकार सीएमएचओ को परीक्षा केन्द्र में कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के परीक्षा केन्द्र पर भारत सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुसार परीक्षा के संचालन में उच्च मानकों एवं सुचिता से समझौता किये बिना अभ्यर्थियों एवं परीक्षा कार्य में संलग्न अधिकारी-कर्मचारी की सुरक्षा के लिए आवश्यक व्यवस्था करने के निर्देश दिये गये हैं। अधीक्षण यंत्री एमपीईबी को परीक्षा केन्द्र में विद्युत प्रवाह सतत रूप से बनाये रखने, प्रबंधक दूरसंचार को परीक्षा केन्द्र के आसपास 30 सितबंर से 10 अक्टूबर तक किसी भी प्रकार की इंटरनेट व्यवस्था अवरूद्ध न होने देने के निर्देश दिये है। इसी प्रकार कमाण्डेट होमगार्ड को परीक्षा केन्द्र में दो पुरूष एवं एक महिला सैनिक की डयूटी लगाया जाना सुनिश्चित करने के निर्देश दिये गये है।

About rishi pandit

Check Also

Satna: 126 प्रकरणों में अत्याचार पीड़ितों को 1 करोड 26 लाख 6 हजार रूपये की सहायता स्वीकृत

जिला सतर्कता एवं मॉनीटरिंग समिति की बैठक सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ अनुसूचित जाति, जनजाति अत्याचार निवारण …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *