Sunday , April 28 2024
Breaking News

Satna: पुराने स्वीकृत सडकों के सभी कार्य बरसात के पूर्व कम्पलीट करेंः कलेक्टर

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्टर अनुराग वर्मा ने सभी सडक निर्माण विभागों को जिले में स्वीकृत सडक निर्माण कार्यों को पूरी गुणवत्ता के साथ बरसात शुरू होने के पूर्व तक कम्पलीट कर लेने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा कि राजमार्ग से संबंधित सडकों के निर्माण में निजी भूमि के अधिग्रहण के मुआवजा का भी प्रावधान हो गया है। इसलिये भूमि संबंधी बाधायें दूर कर शीघ्र निर्माण कार्य पूरे किये जाये।
कलेक्टर ने गुरूवार को नेशनल हाईवे स्टेट हाईवे, ब्रिज कारपोरेशन, प्रधानमंत्री ग्राम सडक योजना, लोक निर्माण, एमपीएसआरडीसी तथा एल एण्ड टी. के. निर्माण कार्यों की समीक्षा की। ब्रिज कारपोरेशन के चित्रकूट में तुलसी ब्रिज और टमस नदी के खम्हरिया वर्ती पुल का काम शीघ्र पूरा करने के निर्देश कलेक्टर ने दिये। एसडीओ ब्रिज ने बताया कि चित्रकूट के कामदगिरी मार्ग पर तुलसी ब्रिज का स्लैब पड रहा है। बारिश के पहले पुल का निर्माण पूरा हो जायेगा। एमपीआरडीसी के अधिकारियों ने बताया कि सतना, अमरपाटन मार्ग में संरचनाओं के निर्माण का कार्य लगभग पूरा कर लिया गया है। बारिश से पहले सतना, अमरपाटन मार्ग कम्पलीट करने का प्रयास किया जायेगा। इसके अलावा अमरपाटन से इटमा मार्ग का डामरी करण कार्य चल रहा है। सिजहटा-हिनौती मार्ग का रिटेण्डर किया जायेगा। मझगवाँ से चित्रकूट मार्ग का पैचवर्क का काम पूरा होते ही मझगवाँ से सतना सडक में भी पैचवर्क किया जायेगा। कलेक्टर ने सडक निर्माण विभागों से कहा कि यही दो महीने का समय है। जिसमें सभी स्वीकृत सडकों का काम बरसात से पहले पूर्ण करने का प्रयास करे। उन्होंने प्रधानमंत्री ग्राम सडक योजना के महाप्रबंधक से कहा कि पूरे देश में ग्रामीण क्षेत्रों की बेहतर सडक के रूप में प्रधानमंत्री ग्राम सडक की साख बनी हुई है। इस कायम रखे।

जनसेवा मित्रों द्वारा किया लाडली बहना योजना का व्यापक प्रचार

मुख्यमंत्री जनसेवा मित्रों द्वारा जिले की विभिन्न ग्राम पंचायतों में जाकर महिलाओं की लाडली बहना योजना का आवेदन भरने में मदद की जा रही है। व्यापक स्तर पर योजना के प्रचार के लिए अलग-अलग माध्यमों का उपयोग किया जा रहा है तथाा सार्वजनिक स्थलों पर रंगोली बनाई जा रही है एवं नुक्कड़ नाटक किए जा रहे हैं। जनसेवा मित्रों को 6 माह की अवधि के लिए इंटर्नशिप पर अटल बिहारी वाजपई सुशासन एवं नीति विश्लेषण संस्थान, सुशासन भवन भोपाल द्वारा रखा गया है। इनका मुख्य कार्य हितग्राही मूलक सरकारी योजनाओं के बारे में आम जनता को जागरूक करना होता है। साथ में इनकी विभिन्न संस्थानों द्वारा ट्रेनिंग भी करवाई जा रही है। जिससे जनसेवा मित्रों को भविष्य में अच्छे रोजगार के अवसरों के लिए तैयार किया जा रहा है।

राज्यमंत्री श्री पटेल आज इन्दौर रवाना होंगेे

प्रदेश के पिछडा वर्ग तथा अल्पसंख्यक कल्याण (स्वतंत्र प्रभार), विमुक्त घुमन्तु एवं अर्ध घुमन्तु, जनजाति कल्याण, पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री श्री रामखेलावन पटेल 14 अप्रेल को प्रातः 9.20 बजे रामनगर विकासखण्ड के ग्राम मुनगहा में बाबा साहब डॉ. भीमराव अम्बडेकर की जयंती पर प्रतिमा स्थापना कार्यक्रम में शामिल होंगे । राज्यमंत्री दोपहर 1 बजे मानसपीठ खजुरी ताल में शताब्दी महोत्सव श्री राम कथा के भव्य कार्यक्रम एवं कलश यात्रा में शामिल होंगे। राज्यमंत्री अपरान्ह 3 बजे अमरपाटन से जबलपुर के लिये प्रस्थान करेंगे तथा जबलपुर से इउिगो एयर लाइन्स से इनदौर के लिए प्रस्थान करेंगे।

About rishi pandit

Check Also

Rewa: अमेठी में ट्रैक्टर ट्राली पलटी, रीवा निवासी चालक समेत दो की मौत

रीवा,भास्कर हिंदी न्यूज़/ गौरीगंज-मुसाफिरखाना मार्ग पर बृहस्पतिवार को ईंट लेकर जा रही ट्रैक्टर ट्राली चंदौकी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *