Sunday , May 5 2024
Breaking News

LPG Gas: WhatsApp से बुक करें Indane, Bharat Gas और HP एलपीजी सिलेंडर, जानिए पूरी प्रोसेस

Tech guide lpg gas booking througt whatsapp book indane bharat gas and hp lpg cylinder know process: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ गैस सिलेंडर ग्राहकों के लिए गुड न्यूज है। अब मोबाइल से एलपीजी गैस सिलेंडर बुक करा सकते हैं। सरकारी तेल कंपनियों ने कस्टमर्स को घरेलू गैस रिफिलिंग के लिए WhatsApp और SMS की सुविधा दी है। भारत गैस, इंडेन और एचपी गैस जैसी के उपभोक्ता घर बैठे आसानी से रसोई गैस ऑर्डर करने के लिए इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।

जानते हैं WhatsApp के जरिए कैसे सिलेंडर बुक किया ज सकता है-

इंडेन गैस सिलेंडर कैसे बुक करें

इंडेन गैस के ग्राहक 7588888824 पर बुकिंग कर सकते हैं। सबसे पहले अपने मोबाइल पर नंबर सेव करें। फिर WhatsApp खोलें। सेव किए गए नंबर को खोले और रजिस्टर्ड नंबर से Book या REFILL लिखकर भेजें। अब आपको ऑर्डर पूरा होने की सूचना मिलेगी। रिप्लाई में सिलेंडर बुकिंग की डिलीवरी की तारीख भी लिखी होगी। गैस बुकिंग की स्थिति जानने के लिए आपको STATUS और ऑर्डर नंबर लिखकर उसी नंबर पर भेजना होगा।

एचपी के ग्राहक सिलेंडर कैसे बुक करें

एचपी के ग्राहक नंबर 9222201122 नंबर को सेव कर लें। इस नंबर को सेव करने के बाद WhatsApp पर जाकर Saved नंबर को ओपन करें। अब एचपी गैस सिलेंडर नंबर पर Book लिखकर भेजें। जैसे ही आप अपने रजिस्टर्ड नंबर से बुक लिखकर भेजेंगे। ऑर्डर की डिटेल आ जाएगी। इसमें सिलेंडर की डिलीवरी डेट समेत पूरी जानकारी होगी।

भारत गैस के सिलेंडर बुकिंग के लिए

भारत गैस के ग्राहक WhatsApp नंबर 1800224344 से सिलेंडर बुक कर सकते है। इसके अलावा वेबसाइट https://my.ebharatgas.com/bharatgas/Home/Index पर जाकर कुकिंग गैस घर पर मंगवा सकते हैं।

About rishi pandit

Check Also

गोदरेज परिवार जमीन के एक टुकड़े के कारण 127 साल पुराना परिवार बिखरने जा रहा

नई दिल्ली  देश के सबसे पुराने और बड़े कॉरपोरेट घरानों में शामिल गोदरेज परिवार (Godrej …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *