Tuesday , July 2 2024
Breaking News

Satna: पुराने कुयें के ऊपर रंगमंच निर्माण पर तीन को नोटिस जारी


सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ ग्राम पंचायत पथरहटा आदिवासी बस्ती में पुराने कुयें के ऊपर से लेआउट लेकर रंगमंच का निर्माण किये जाने के मामले में जनपद पंचायत मैहर के सहायकयंत्री मनरेगा जी.के. मिश्रा और सरपंच, सचिव पथरहटा को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।
जारी नोटिस में कहा गया है कि रंगमंच के निर्माण से कभी-भी दुर्घटना हो सकती है। इस संबंध में ग्रामीणों द्वारा लगातार शिकायत करने के बाद भी काम रोका नहीं गया। राज्य शासन गृह विभाग के निर्देशानुसार ऐसे कुयें या पुरानी बावडी जिनसे जानमाल का खतरा हो सकता है। उन्हें पाटने के निर्देश दिये हैं। किन्तु रंगमंच के निर्माण के लिए सही स्थान का चयन नहीं कर शासकीय राशि का दुरूपयोग किया गया है। लागत की सम्पूर्ण राशि की वसूली, अनुशासनत्मक कार्यवाही की चेतावनी के साथ 3 दिवस में स्पष्टीकरण संबंधितों से मांगा गया है।
उधर सीईओ जिला पंचायत डॉ. परिक्षित झाडे ने मामले के प्रकाश में आने पर अनुविभागीय अधिकारी लोक निर्माण और सहायकयंत्री आरईएस की टीम गठित कर संयुक्त जाँच प्रतिवेदन प्रस्तुत करने के निर्देश दिये हैं।

भरहुत नगर फीडर अन्तर्गत विद्युत सप्लाई आज बंद रहेगी

कार्यपालन अभियंता शहर संभाग म.प्र.पू.क्षे.वि.वि.कं.लि. ने बताया कि शहर संभाग सतना के अन्तर्गत 33/11 के व्ही उपकेन्द्र से निकलने वाली 11 केव्ही लाइन/उपकेन्द्रों में रख-रखाव एवं पेड.कटिंग कार्य के कारण अलग-अलग तिथियों में 11 केव्ही फीडरों से संबंधित क्षेत्रों की विद्युत सप्लाई प्रातः 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक अवरूद्ध रहेगी। जिसमें 7 अप्रैल को भरहुत नगर फीडर अन्तर्गत भरहुत नगर, बीजेपी, कार्यालय, शिव कालोनी, 8 अप्रैल को डिलौरा फीडर के सोनवर्षा, कटिया, बैरिहा, उतैली बाईपास, बिलहटा, सिजहटा, 9 अप्रैल को टिकुरिया टोला (इंडस्ट्री) फीडर के संबंधित ओद्योगिक क्षेत्र तथा 10 अप्रैल को बदखर फीडर अन्तर्गत बदखर, बिरला कालोनी, बिरला टपरिया, नईबस्ती, पोलीटेक्निक कालेज क्षेत्र और गहरवार पेट्रोल पम्प क्षेत्र में विद्युत प्रवाह प्रातः 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक अवरूद्ध रहेगा। विद्युत समस्या के निवारण हेतु टोल-फ्री नंबर 1912 या 1800-233-1266 पर संपर्क किया जा सकता है।

About rishi pandit

Check Also

MP:उमरिया में बाघ की संदिग्ध परिस्थिति में मौत, पर्यटकों के लिए बंद हुआ पन्ना टाइगर रिजर्व

Madhya pradesh umaria mp news tiger dies under suspicious circumstances in umaria panna tiger reserve …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *