Saturday , May 18 2024
Breaking News

BJP Foundation Day: ‘हनुमानजी के गुण भाजपा को प्रेरणा देते हैं’, स्थापना दिवस पर PM मोदी का संबोधन

National bjp 44th foundation day celebration pm modi address to crores of workers: digi desk/BHN /नई दिल्ली/ भाजपा कार्यकर्ता आज पार्टी का 44वां स्थापना दिवस मना रहे हैं। राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी ने दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में झंडा फहराया। सभी बड़े नेताओं ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से बधाइयां दी हैं। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए करोड़ों कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। पीएम मोदी ने बताया कि भाजपा हनुमानजी के गुणों से प्रेरणा लेते ही। 

संबोधन की बड़ी बातें

पीएम मोदी ने कहा कि आज भारत अपनी अपार शक्तियों का आभाष कर चुका है। जिस तरह हनुमानजी को उनकी शक्ति याद दिलाई गई थी, उसी तरह 2014 के बाद देश को उसकी शक्ति याद दिलाई गई। हनुमानजी ने अपने लिए कभी कुछ नहीं किया। इसी तरह भाजपा ने जो किया, वो देश के लिए किया।

  • भाजपा की स्थापना से लेकर आज तक जिन महान विभूतियों ने पार्टी को सींचा है… पार्टी को संवारा है, सशक्त और समृद्ध किया है, छोटे से छोटे कार्यकर्ता से लेकर के वरिष्ठ पद पर रह कर देश और पार्टी की सेवा करने वाले सभी महानुभावों को मैं शीश झुका कर प्रणाम करता हूं।
  • आज हम देश के कोने-कोने में भगवान हनुमान जी की जन्म जयंती मना रहे हैं। हनुमान जी का जीवन और उनके जीवन के प्रमुख प्रसंग आज भी हमें पुरषार्थ के लिए प्रेरित करते हैं… भारत की विकास यात्रा के लिए प्रेरणा देते हैं।
  • हनुमान जी के पास असीम शक्ति है लेकिन इस शक्ति का इस्तेमाल वो तभी कर पाते हैं जब स्वयं पर से उनका संदेह समाप्त हो जाता है।
  • 2014 से पहले भारत की भी यही स्थिति थी… लेकिन आज भारत बजरंगबली जी की तरह अपने भीतर सूक्त शक्तियों का आभास कर चुका है। आज भारत समंदर जैसी विशाल चुनौतियों को पार करने और उनका मुकाबला करने में पहले से ज्यादा सक्षम है।
  • आज की मॉडर्न परिभाषा में जिस बात का बार बार जिक्र किया जाता है वो है- Can Do Attitudeअगर हनुमान जी का पूरा जीवन देखें तो डगर डगर पर Can Do Attitude की संकल्पशक्ति ने उनके लिए सफलता लाने में बहुत बड़ी भूमिका अदा करती है।
  • ‘कवन सो काज कठिन जग माहीं, जो नहीं होय तात तुम्ह पाही’यानी ऐसा कोई भी काम नहीं है जो पवन पुत्र हनुमान कर नहीं सकते।जब लक्ष्मण जी पर संकट आया तो पूरा पर्वत ही उठा लाए।
  • भाजपा भी इसी प्रेरणा से परिणाम लाने में लोगों की समस्याओं का समाधान करने का प्रयास करती रही है, करते रहना है, करते रहेंगे।

About rishi pandit

Check Also

मोदी ने हमीरपुर की चुनावी जनसभा में सपा पार्टी पर बड़ा हमला बोला- माफिया की कब्र पर पढ़ा फातिहा

हमीरपुर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमीरपुर की चुनावी जनसभा में समाजवादी पार्टी (सपा) पर बड़ा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *