Saturday , June 22 2024
Breaking News

IPL 2023: नितीश राणा होंगे KKR के कप्तान, 16वें सीजन में संभालेंगे टीम की कमान

IPL news nitish rana appointed as the new captain of kolkata knight rider for ipl 2023: digi desk/BHN /नई दिल्ली/ कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल के 16वें सीजन के लिए अपने नये कप्तान का ऐलान कर दिया है। टीम के स्टार बल्लेबाज नितीश राणा को इस सीजन के लिए टीम की कमान सौंपी गई है। आपको बता दें कि पिछले सीजन में श्रेयस अय्यर टीम के कप्तान थे। लेकिन अब ये तय हो गया है कि चोटिल होने की वजह से श्रेयस अय्यर इस सीजन में टीम का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। ऐसी हालत में उनकी जगह पर युवा खिलाड़ी नितीश राणा को आईपीएल के 16वें सीजन में कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई है। टीम नेअपने कप्तान को लेकर एक टीजर भी जारी किया है। 

कैसे मिली कप्तानी

राणा को टीम की कमान श्रेयस अय्यर के चोटिल होने की वजह से मिली है। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में अय्यर के कमर का दर्द फिर से उभर आया। ऐसे में उनका खेल पाना संभव नहीं रहा। उसे बाद नये कप्तान की तलाश शुरु हुई, जिसमें शार्दुल ठाकुर, नरेन और रसेल का नाम भी सामने आ रहा था, लेकिन टीम मैनेजमेंट ने नितीश राणा पर भरोसा जताया। नितीश राणा को पहली बार आईपीएल में किसी टीम की कप्तानी का मौका मिला है। ये साल 2018 से ही केकेआर के साथ जुड़े हुए हैं।

नितीश राणा का परफॉर्मेन्स

नितीश राणा ने 2016 में मुंबई इंडियंस की ओर से डेब्यू किया था। अपने दूसरे ही सीजन में राणा ने 300 से ज्यादा रन बनाकर सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा। 2018 के सीजन से पहले केकेआर ने नितीश राणा को अपनी टीम में शामिल कर लिया। नितीश राणा के रिकॉर्ड की बात करें तो उन्होंने 91 मैचों में करीब 28 के औसत से 2181 रन बनाए हैं. राणा ने आईपीएल में 15 अर्धशतक भी लगाए हैं। हालांकि टॉप ऑर्डर में खेलने के बावजूद नितीश अभी तक आईपीएल में कोई सेंचुरी नहीं लगा पाए हैं।

About rishi pandit

Check Also

वंश बढ़ाने की चाह में एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी का दूसरों से जबरन बनवाए अवैध संबंध, पीड़िता ने दायर किया दुष्कर्म का मामला

कोलकाता वंश बढ़ाने की चाह में एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी का दूसरों से जबरन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *