Tuesday , May 7 2024
Breaking News

Satna: हायर सेकण्डरी सेमरवारा अब वीरांगना अवंतीबाई लोधी के नाम पर जाना जायेगा

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ सामान्य प्रशासन विभाग म.प्र. शासन द्वारा गठित समिति के निर्णय के अनुशरण में कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट अनुराग वर्मा ने विकासखंड नागौद के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सेमरवारा का नामकरण अमर शहीद वीरांगना अवंतीबाई लोधी शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सेमरवारा किये जाने की अधिसूचना जारी की है।

शांति समिति की बैठक आज 12 बजे से

होली उत्सव पर्व के अवसर पर जिले में शांति व्यवस्था एवं सद्भावना बनाये रखने के उद्देश्य से 2 मार्च को दोपहर 12 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई है। सभी संबंधित अधिकारियों को बैठक में उपस्थित रहने के निर्देश हैं। अपर जिला मजिस्ट्रेट शैलेंद्र सिंह ने बताया कि होली पर्व के अवसर पर शांति व्यवस्था बनाये रखने के उद्देश्य से सभी अनुविभागीय अधिकारी राजस्व और पुलिस को अनुभाग अंतर्गत शांति समिति की बैठक आयोजित करने के लिये कहा गया है।

राजस्व अधिकारियों की बैठक 4 मार्च को

कलेक्टर अनुराग वर्मा की अध्यक्षता में 4 मार्च को दोपहर 1 बजे से कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में राजस्व अधिकारियों की बैठक आयोजित की गई है। बैठक में आरसीएमएस प्रकरण, राजस्व वसूली, भू-अभिलेख, भू-अर्जन, खसरा सुधार, कब्जा प्राप्ति, निर्माण कार्यों की वित्तीय एवं भौतिक प्रगति, लोक परिसंपत्ति पोर्टल पर दर्ज परिसंपत्तियां, लंबित सीएम मॉनिट, सीएस मॉनिट, सीएम हेल्पलाईन, लोक सेवा गारंटी एवं भू-माफिया से मुक्त कराई गई भूमि का आवास आवंटन में उपयोग की समीक्षा की जायेगी।

8 लाख की आर्थिक सहायता स्वीकृत

रघुराजनगर अनुभाग के प्राकृतिक आपदा से पीड़ित दो परिवार को 8 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की गई है। राजस्व विभाग के आरबीसी 6-4 के प्रावधान के अनुसार अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) रघुराजनगर एसके गुप्ता द्वारा ग्राम बठियाकला निवासी उमा बाल्मीक को पुत्र तथा तरहटी सोहावल निवासी उमेश कुमार बुनकर को पुत्र की मृत्यु पानी में डूबने से प्रत्येक को 4-4 लाख रुपये की आर्थिक सहायता स्वीकृत की गई है।

About rishi pandit

Check Also

Umaria: दिनदहाड़े हुई साढ़े पांच लाख की लूट, उमरिया मुख्यालय का है मामला

उमरिया,भास्कर हिंदी न्यूज़/ उमरिया मुख्यालय में दिनदहाड़े एक व्यक्ति से साढे 5 लाख की लूट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *