Tuesday , July 9 2024
Breaking News

MP: क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर पहुंचे पेंच टाइगर रिजर्व, जंगल की सैर का लिया आनंद

MP, seoni sachin tendulkar great cricketer sachin tendulkar reached pench tiger reserve: digi desk/BHN/सिवनी/ मध्यप्रदेश के सिवनी पेंच टाइगर रिजर्व के जंगल की सैर करने नामी क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर पेंच के कर्माझिरी पहुंचे हैं। गुरूवार दोपहर आठ लोगों के ग्रुप के साथ जंगल पहुंचे पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने कर्माझिरी रेस्ट हाउस में रात में विश्राम किया।

शुक्रवार सुबह व दोपहर की शिफ्ट में उन्होंने जंगल सफारी का आनंद लिया। परिवार के सदस्यों व नागपुर के मित्रों के साथ सचिन तेंदुलकर के पेंच टाइगर रिजर्व पहुंचने की जानकारी मिल रही है, हालांकि पार्क के अधिकारी निजी दौरे पर आए सचिन तेंदुलकर के बारे में कुछ भी बात करने से बच रहे हैं।

सुरक्षा व अन्य व्यवस्थाओं को देखते हुए वन अधिकारियाें की ड्यूटी लगा दी गई है।उनकी फोटो खींचने अथवा उसने मिलने की किसी को भी अनुमति नहीं है। डिप्टी डायरेक्टर रजनीश सिंह ने नईदुनिया को बताया कि सचिन तेंदुलकर पेंच टाइगर रिजर्व के कर्माझिरी पहुंचे हैं, उन्होंने शुक्रवार को जंगल की सैर की है।यह उनका निजी दौरा है।

सचिन को देख हैरान रह गए पर्यटक

जानकारी के मुताबिक शुक्रवार सुबह कर्माझिरी गेट से सचिन तेंदुलकर को ग्रुप में शामिल अन्य सदस्यों के साथ जंगल की सफारी कराई गई।इस दौरान जंगल की सैर कर रहे अन्य पर्यटकों ने सचिन तेंदुलकर को पहचान लिया।जबकि अलग तरह की वेशभूषा के कारण अधिकांश गाइड व पर्यटक पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को नहीं पहचान सकें।सूत्रों के मुताबिक सचिन का जिप्सी वाहन टुरिया गेट से दूर रहा।जंगल में सफारी के दौरान सचिन तेंदुलकर को लेपर्ड व अन्य वन्यप्राणी दिखाई दिए।

फारी में किया बाघ का दीदार

भोजन के बाद दोपहर में सचिन तेंदुलकर ने एक बार फिर से ग्रुप के साथ जंगल की सैर की।इस दौरान सभी को बाघ भी दिखाई दिया।जानकारी के अनुसार 19 फरवरी तक सचिन तेंदुलकर ग्रुप के साथ पेंच टाइगर रिजर्व के कर्माझिरी में रूकेंगे।उनके साथ कौन-कौन आया है, इसकी जानकारी नहीं मिल सकी।

कालरवाली के निधन पर जताया था दुख

गौरतलब है कि 15 जनवरी 2022 को सिचनी के पेंच बाघ अभ्यारण में 29 शावकों को जन्म दे चुकी कालवाली बाघिन की मौत खबर आने पर पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने 17 जनवरी 2022 को इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर पर पोस्ट लिखते हुए दुख जताया था।

उन्होंने लिखा था कि सुपर टाइग्रेस माम का जाना दिल तोड़ने वाला है।सचिन ने ट्वीट कर लिखा था कि ‘एक राजसी बाघिन हमेशा के लिए खामोश हो गई। वन्यजीव प्रेमी और उत्साही लोगों को लिए यह दिल दहला देने वाला है।सचिन तेंदुलकर ने पूर्व में जंगल सफारी के दौरान इस बाघिन का दीदार किया था।सचिन तेंदुलकर की पोस्ट पर कुछ ही घंटों में हजारों लोगों ने प्रतिक्रिया दी थी।

About rishi pandit

Check Also

MP: 120 रुपए किलो हुआ टमाटर, मंडी में माल नहीं, आलू-प्याज और लहसुन भी महंगे

Madhya pradesh indore indore news mandi bhav today tomato potato aalu tamatar lahsun: digi desk/BHN/इंदौर/ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *