Sunday , September 29 2024
Breaking News

Satna: विधायक विक्रम सिंह ने किया रामवन के बसंतोत्सव मेले का शुभारंभ

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ बसंत पंचमी के अवसर पर जिले के रामवन में लगने वाले पांच दिवसीय मेले का शुभारंभ क्षेत्रीय विधायक विक्रम सिंह ने किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता जनपद अध्यक्ष रामपुर बघेलान रावेन्द्र सिंह ने की।
विधायक विक्रम सिंह ने इस अवसर पर कहा कि मेला उत्सव हमारी परंपरा और संस्कृति की पहचान है। रामवन के 5 दिवसीय मेले का इंतजार आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों के अलावा जिले के सीमाई क्षेत्र के जिले और दूर-दराज के जिले के व्यापारियों को भी रहता है। उन्होने कहा कि रामवन के बसंतोत्सव मेले को संस्कृति विभाग के कैलेण्डर में शामिल कराकर इसे वृहद स्वरुप देने के प्रयास किये जायेंगे। संस्कृति विभाग के कला पंचांग में रामवन का बसंतोत्सव शामिल है। जनपद अध्यक्ष रावेन्द्र सिंह ने कहा कि जनपद क्षेत्र में आयोजित रामवन के प्रसिद्ध बसंत मेले को और भी ऊचाईयां दी जायेगी। इस मौके पर जिला पंचायत सदस्य अनूप सिंह, पूर्व जनपद अध्यक्ष बाबूलाल सिंह, पूर्व उपाध्यक्ष अखिलेश शर्मा, जनपद सदस्य सुखीनंद चौधरी, बृजेंद्र सिंह, पूर्व सरपंच भुवनेश्वर सिंह, सरपंच मतहा मनीषा सिंह भी उपस्थित रहे।
मेला अधिकारी तहसीलदार अजयराज सिंह ने बताया कि रामवन मेले में इस बार कबड्डी की स्पर्धा मैट पर कराई जा रही है। ताकि खिलाड़ियो की सुरक्षा बनी रहे। क्रीडा समिति में कई टीमों ने अपना पंजीयन कराया है। जिनकी स्पर्धा कराई जायेगी। रामवन मेले में दूर-दराज से आये व्यापारियों ने अपने झूले, मनोरंजन के खेल-तमाशे एवं खाने-पीने की वस्तुओं की दुकान लगाई है। रामवन का मेला 30 जनवरी तक अनवरत चलेगा।

राज्यपाल से सम्मानित हुये सुआ अमरपाटन के बीएलओ

13वें राष्ट्रीय मतदाता के अवसर पर कुशाभाऊ ठाकरे इंटरनेशनल कन्वेशन सेंटर भोपाल में राज्य स्तरीय कार्यक्रम में राज्यपाल श्री मंगुभाई पटेल के मुख्यातिथ्य में संपन्न हुआ। राज्य स्तरीय कार्यक्रम में राज्यपाल श्री पटेल ने निर्वाचन कार्य में सम्मिलित उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारी-कर्मचारी को सम्मानित किया। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा की गई विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को भी पुरस्कृत किया। राज्यपाल श्री पटेल ने निर्वाचन कार्य में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले सतना जिले की अमरपाटन विधानसभा के मतदान केन्द्र क्रमांक 39 सुआ के बीएलओ विनोद कुमार पटेल को प्रशस्ति प्रमाण पत्र के साथ सम्मानित किया है।

About rishi pandit

Check Also

Satna: खर्चों को करें नियंत्रित, ऋण की वसूली प्रक्रिया बढ़ाएं-कलेक्टर

जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक की 62वीं वार्षिक साधारण सभा संपन्न सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्टर एवं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *