Sunday , September 29 2024
Breaking News

Satna: गणतंत्र दिवस का मुख्य समारोह पुलिस परेड ग्राउंड में प्रातः 9 बजे से


पंचायत राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल होंगे मुख्य अतिथि, करेंगे ध्वजारोहण


सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ राष्ट्रीय पर्व गणतंत्र दिवस का जिला स्तरीय मुख्य समारोह 26 जनवरी को प्रातः 9 बजे से स्थानीय पुलिस परेड ग्राउण्ड सतना में आयोजित होगा। मुख्य समारोह में प्रदेश के पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल ध्वजारोहण कर परेड की सलामी लेंगे। गणतंत्र दिवस समारोह के पल-प्रतिपल निर्धारित कार्यक्रमानुसार 26 जनवरी को प्रातः 9 बजे मुख्य अतिथि का आगमन होगा। मुख्य अतिथि प्रातः 9 बजे से 9ः05 तक ध्वजारोहण कर सलामी लेंगे। प्रातः 9ः05 बजे से 9ः10 बजे तक परेड का निरीक्षण, प्रातः 9ः10 बजे से 9ः30 बजे तक मुख्यमंत्री जी के संदेश का वाचन, प्रातः 9ः30 बजे से 9ः40 तक मार्चपास्ट, प्रातः 9ः40 बजे से 10ः10 बजे तक सांस्कृतिक कार्यक्रम तथा प्रातः 10ः10 बजे से 10ः30 बजे तक विभिन्न विभागों द्वारा झाकियों का प्रदर्शन किया जायेगा। इसके उपरांत प्रातः 10ः30 बजे से कार्यक्रम के मुख्य अतिथि द्वारा पुरुस्कार का वितरण किया जायेगा।


राज्यमंत्री ने दी गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएँ

प्रदेश के पिछड़ा वर्ग तथा अल्पसंख्यक कल्याण (स्वतंत्र प्रभार), विमुक्त घुमक्कड़ एवं अर्द्ध घुमक्कड़ जनजाति कल्याण (स्वतंत्र प्रभार), पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल ने 74वें गणतंत्र दिवस पर नागरिकों को शुभकामनाएँ दी हैं। राज्य मंत्री श्री पटेल ने अपने संदेश में कहा है कि संविधान में सभी वर्गों के लोगों को समान अधिकार दिये गये हैं। उन्होंने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को अपने से कमजोर वर्ग के व्यक्ति के अधिकारों के सरंक्षण के प्रति ज्यादा जागरूक रहना चाहिए। इस भावना से हम अपने देश के गणतंत्र को और अधिक मजबूती दे सकते हैं। उन्होंने प्रदेशवासियों से राज्य की तरक्की में अपने कर्तव्यों का निर्वहन समर्पण की भावना के साथ किये जाने का आग्रह भी किया है।

कलेक्टर ने दी गणतंत्र दिवस की शुभकामनायें

कलेक्टर अनुराग वर्मा ने जिलेवासियों को गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए कहा है कि यह पर्व हमें राष्ट्र भक्ति, संविधान के प्रति सम्मान, देश प्रेम एवं भाईचारे की भावना के साथ एकजुट होकर कार्य करने की प्रेरणा देता है। इस दिन हम राष्ट्र के प्रति सेवा समर्पण और देश भक्ति का संकल्प लें। कलेक्टर ने कहा है कि सभी नागरिक अपने दायित्वों का निर्वहन, निष्ठा एवं ईमानदारी पूर्वक कर देश की उन्नति और प्रगति में सहयोग करें।

आज गणतंत्र दिवस पर शुष्क दिवस रहेगा

राज्य शासन द्वारा गणतंत्र दिवस के अवसर पर 26 जनवरी को शुष्क दिवस घोषित किया गया है। कलेक्टर एवं जिला दण्ड़ाधिकारी अनुराग वर्मा द्वारा जारी आदेशानुसार गणतंत्र दिवस के अवसर पर सतना जिले में पूर्णतः शुष्क दिवस घोषित अवधि में जिले की समस्त देशी, विदेशी मदिरा दुकानें, वाईन की फुटकर बिक्री (रिटेल आउटलेट), होटल बार (एफएल-3), विदेशी विनिर्माण इकाई (एफएल-9), देशी मद्य भाण्डागार इकाईयां पूर्णतः बंद रखी जायेंगी। मदिरा दुकानों पर बिक्री पूर्णतः निषेध रहेगी एवं संपूर्ण जिले में मदिरा का परिवहन निषिद्ध रहेगा। कलेक्टर ने निर्देश दिये है कि शुष्क दिवस में कहीं भी मदिरा का अवैध विक्रय न हो, यह सुनिश्चित करें तथा इसकी सतत् निगरानी की जाये।

णतंत्र दिवस पर 14 बंदी रिहा होंगे

केन्द्रीय जेल सतना में 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के अवसर पर आजीवन कारावास के 14 बंदी जेल मुख्यालय के आदेश एवं राज्य शासन से घोषित परिहार का लाभ प्राप्त कर सजा भुगत कर रिहा होंगे। केन्द्रीय जेल सतना के कल्याण अधिकारी अनिरुद्ध कुमार तिवारी ने बताया कि रिहा होने वाले आजीवन कारावास के बंदियों में सतना जिले के 8, छतरपुर के 3, रीवा जिले का एक तथा पन्ना जिले के 2 बंदी सजा भुगत कर रिहा होंगे।

About rishi pandit

Check Also

Satna: खर्चों को करें नियंत्रित, ऋण की वसूली प्रक्रिया बढ़ाएं-कलेक्टर

जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक की 62वीं वार्षिक साधारण सभा संपन्न सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्टर एवं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *